Delhi GB Road: 20 साल पहले बेची गई महिला ने अब 9 साल की बेटी को जिस्म के भूखे भेड़ियों से बचाने की लगाई गुहार
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1346350

Delhi GB Road: 20 साल पहले बेची गई महिला ने अब 9 साल की बेटी को जिस्म के भूखे भेड़ियों से बचाने की लगाई गुहार

दिल्ली के मशहूर रोड लाइट एरिया (Red Light Area) जीबी रोड (GB Road) से एक महिला भाग निकली है. उस महिला ने दिल्ली महिला आयोग में शिकायत दी है कि उसकी 9 साल की बेटी को वो लोग जबरन वेश्यावृत्ति के धंधे में डालना चाहते हैं. वहीं महिला ने दिल्ली पुलिस की मिलीभगत से महिलाओं की तस्करी और देह व्यापार को बढ़ावा देने की बात कही है. 

Delhi GB Road: 20 साल पहले बेची गई महिला ने अब 9 साल की बेटी को जिस्म के भूखे भेड़ियों से बचाने की लगाई गुहार

Delhi GB Road: दिल्ली के जीबी रोड (GB Road) से भागी एक महिला ने दिल्ली महिला आयोग (DCW) को शिकायत दी है. उसने आयोग की सदस्य वंदना सिंह को बताया कि GB Road पर महिलाओं की तस्करी और जबरन देह व्यापार के बारे में जानकारी दी. उसने आयोग को बताया है कि अपनी 9 साल की बेटी को देह व्यापार से बचाने के लिए जीबी रोड से भाग निकली है, लेकिन अब उसे अपनी और अपनी बेटी की जान का खतरा लगा हुआ है. इस पर DCW ने दिल्ली पुलिस (Delhi Police) को इस मामले में नोटिस जारी कर पीड़ित महिला और उसकी बच्ची की सुरक्षा सुनिश्चित करने को लेकर सवाल उठाए हैं.

ये भी पढ़ें: Anjali Arora के एमएमएस विवाद पर Urfi Javed बोलीं, अगर कोई लड़की शारीरिक संबंध...

13 साल की उम्र में जबरन कराई गई वेश्यावृत्ति
महिला ने दिल्ली महिला आयोग को बताया कि 20 साल पहले उसे उसे नौकरी का झांसा देकर दिल्ली लेकर आए थे. उस वक्त वह 13 साल की थी, लेकिन जब दिल्ली पहुंची तो उसे जीबी रोड पर बेच दिया गया. इसके बाद उससे जबरन देह व्यापार कराया गया. इसके लिए उसे पीटा गया. जान से मारने की धमकी दी गई. इसके बाद मजबूरन उसे वेश्यावृत्ति के काम में लगना पड़ा. पीड़िता ने बताया कि उसे रोजाना अपनी इच्छा के खिलाफ 30-40 ग्राहकों के पास भेजा जाता था. महिला ने आयोग को बताया कि एक बार पुलिस ने उसे जीबी रोड से छुड़ा लिया था. इसके बाद वो दक्षिण भारत में अपने गांव चली गयी थी, लेकिन जिन आरोपियों ने उसे दिल्ली में बेचा था. उन्होंने दोबारा से उसका अपहरण कर लिया और दिल्ली और पुणे में उसे वेश्यावृत्ति के लिए मजबूर किया गया. उसने बताया कि आरोपी उस पर लगातार नजर बनाए हुए थे, जब भी रेड होती तो उसे अन्य महिलाओं के साथ उसे छुपा दिया जाता था. उसने पुलिस पर भी लड़कियों की तस्करी और व्यावसायिक यौन शोषण में मिलीभगत का आरोप लगाया है.

बेटी पर आई आंच तो भाग निकली
वहीं पीड़ित महिला ने बताया कि उसकी एक 9 साल की बेटी है और अब उसे भी देह व्यापार के लिए मजबूर किया जा रहा है. ऐसे में वह महिला अपनी बेटी को बचाकर वहां से भाग निकली. अब उसे अपनी और अपनी बेटी की चिंता सता रही है. उसे लग रहा है कि वो लोग उसे फिर से पकड़ लेंगे औऱ उसकी बेटी से भी अब जबरन वेश्यावृत्ति कराई जाएगी.

वहीं अब इस पूरे मामले को देखते हुए दिल्ली महिला आयोग ने दिल्ली पुलिस को इस मामले में नोटिस जारी कर दिया है. इसमें आयोग ने पीड़ित महिला और उसकी बच्ची की सुरक्षा सुनिश्चित करने को लेकर सवाल उठाए हैं. साथ ही मामले में आरोपियों की गिरफ्तारी और FIR की कॉपी मांगी गई है. वहीं आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल का कहना है कि जीबी रोड पर बड़े पैमाने पर तस्करी और देह व्यापार का रैकेट चलाया जा रहा है, जिसका भंडाफोड़ करना बेहद जरूरी है. वहीं उन्होंने कहा है कि इस पूरे मामले में दिल्ली पुलिस की भी जवाबदेही बनती है, क्योंकि पीड़ित महिला ने दिल्ली पुलिस की मिलीभगत से महिलाओं की तस्करी और देह व्यापार को बढ़ावा देने की बात कही है. ऐसे में सभी आरोपियों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई और पूरी छानबीन होनी चाहिए. फिलहाल आयोग ने दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी कर पूरी जानकारी देने के लिए कहा है.

Trending news