Delhi Gangrape Case: DCW ने जारी किया MCD और पुलिस को नोटिस, की सख्त कार्रवाई की मांग
Advertisement

Delhi Gangrape Case: DCW ने जारी किया MCD और पुलिस को नोटिस, की सख्त कार्रवाई की मांग

Delhi Girl Child Gangrape Case: दिल्ली में 5वीं कक्षा की छात्रा से हुए गैंगरेप के मामले में DCW ने एमसीडी और दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी कर विस्तृत कार्रवाई की मांग की है.

Delhi Gangrape Case: DCW ने जारी किया MCD और पुलिस को नोटिस, की सख्त कार्रवाई की मांग

Delhi Crime News: दिल्ली महिला आयोग (DCW) ने पूर्वी दिल्ली में एमसीडी द्वारा संचालित एक स्कूल के चपरासी और उसके सहयोगियों द्वारा 10 साल की बच्ची से गैंगरेप मामले में MCD और पुलिस उपायुक्त को नोटिस जारी किया है. इसमें DCW ने एमसीडी और दिल्ली पुलिस से विस्तृत कार्रवाई की मांग की है.

ये भी पढ़ें: MCD स्कूल में 5वीं की छात्रा के साथ गैंगरेप, चपरासी साथियों मिलकर खिलाया नशीला पदार्थ, फिर दिया वारदात को अंजाम

 

गुरुवार यानी 23 मार्च को एमसीडी ने एक बयान में कहा कि शाहदरा जोन में रहने वाली पांचवीं कक्षा की छात्रा के साथ यौन शोषण की घटना 14 मार्च को हुई थी. इस दौरान एमसीडी ने कहा था कि छात्रा वार्षिक परीक्षा के अगले दिन अनुपस्थित थी. क्लास टीचर ने उसकी मां से संपर्क किया, जिसने स्कूल परिचारक द्वारा उसके साथ यौन उत्पीड़न की जानकारी दी. स्कूल के प्रिंसिपल ने लड़की के माता-पिता को स्कूल आने के लिए समझाने की कोशिश की और मामला दर्ज कराया है.

बयान में कहा गया है कि एक महिला निरीक्षक सहित दो स्कूल निरीक्षकों की एक समिति ने मामले की जांच की और अपनी रिपोर्ट सौंपी. समिति के निष्कर्षो के आधार पर स्कूल के चपरासी अजय कुमार को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है.

पुलिस ने कहा कि उत्तर प्रदेश के जौनपुर के रहने वाले 54 वर्षीय चपरासी को गिरफ्तार कर लिया गया है. वहीं पुलिस बाकी आरोपियों को पकड़ने की कोशिश कर रही है.
अजय एमसीडी द्वारा संचालित स्कूल में पिछले 10 साल से चपरासी के तौर पर काम कर रहा है. पुलिस के अनुसार बुधवार को एक स्कूल के प्रिंसिपल ने साथी शिक्षकों के साथ मिलकर अपनी एक छात्रा के साथ यौन उत्पीड़न की रिपोर्ट दर्ज कराई.

DCP अमृता गुगुलोथ ने कहा कि शिकायत के अनुसार आरोपी उसे स्कूल से एक अज्ञात स्थान पर ले गया. जहां उसे कुछ नशीला पदार्थ पिलाया और अपने सहयोगियों के साथ उसका रेप किया. पीड़िता को एलबीएस अस्पताल भेजा गया, जहां उसकी चिकित्सकीय जांच की गई. डीसीपी ने कहा कि अरोपियों के खिलाफ विभिन्न दाराओं के तहत गाजीपुर पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज करा लिया है. वहीं अजय को गिरफ्तार कर लिया गया है.

वहीं इस मामले में DCW अध्यक्ष स्वाती मालीवाल ने ट्वीट किया- MCD स्कूल की 5वीं कक्षा की छात्रा के साथ 4 लोगों ने गैंगरेप किया. वारदात को अंजाम देने वाला आदमी स्कूल का चपरासी था. ये बहुत गंभीर मामला है. मैं दिल्ली पुलिस और MCD को नोटिस इशू कर रही हूं. सख्त से सख्त कार्रवाई होनी चाहिए. बच्ची अगर स्कूल में भी सुरक्षित नहीं तो कहां है?

Trending news