Delhi Floods 2023: दिल्ली सरकार ने जारी की एडवाइजरी, स्कूल-कॉलेज रहेंगे बंद, दफ्तर में रहेगा WFH
Advertisement

Delhi Floods 2023: दिल्ली सरकार ने जारी की एडवाइजरी, स्कूल-कॉलेज रहेंगे बंद, दफ्तर में रहेगा WFH

Delhi Floods 2023: यमुना में बढ़ते जलस्तर के बाद दिल्ली सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए कहा है कि यमुना नदी के बढ़ते जल स्तर को देखते हुए एहतियात के तौर पर बदरपुर बॉर्डर से अब भारी वाहनों का प्रवेश दिल्ली में बंद रहेगा. इसी के साथ दिल्ली के सभी स्कूल-कॉलेज बंद रहेंगे. सरकारी और निजी दफ्तरों के कर्मचारी घर से काम करेंगे.  

Delhi Floods 2023: दिल्ली सरकार ने जारी की एडवाइजरी, स्कूल-कॉलेज रहेंगे बंद, दफ्तर में रहेगा WFH

Delhi Floods 2023: यमुना में जलस्तर बढ़ने के बाद पैदा हुए हालात पर आज DDMA की बैठक हुई. बैठक में कई बड़े फैसलों पर मोहर लगी. बैठक के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने जानकारी देते हुए बताया कि दिल्ली में सभी स्कूल, कॉलेज और यूनिवर्सिटी को रविवार तक के लिए बंद करने का फैसला लिया गया है. सभी Non-essential सरकारी दफतरों को work from home किया जा रहा है. प्राइवेट ऑफिस के Work from home लागू करने की एडवाइजरी जारी की गई है. वॉटर ट्रीटमेंट प्लांट बंद होने से पानी की सप्लाई 25 प्रतिशत तक प्रभावित होगी. इसलिए पानी की राशनिंग की जाएगी.

उन्होंने बताया कि दिल्ली में जरूरी सेवाओं वाले बड़े वाहनों को ही आने की इजाजत दी जाएगी. सभी दिल्लीवासी धैर्य रखें, जल्द पानी का स्तर कम होगा और स्थिति सामान्य होगी. यमुना नदी के बढ़ते जल स्तर को देखते हुए एहतियात के तौर पर सिंघू बॉर्डर, बदरपुर बॉर्डर,  लोनी बॉर्डर और चिल्ला बॉर्डर से बाहरी वाहनों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया गया है. इसी के साथ हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, चंडीगढ़, जम्मू और कश्मीर, उत्तराखंड से आने वाली अंतर्राज्यीय बसें ISBT कश्मीरी गेट न जाकर सिंघू बॉर्डर पर ही रुक जाएंगे. आवश्यक सेवाओं जैसे खाद्य पदार्थ और पेट्रोलियम उत्पादों को लाने वाले वाहनों पर कोई प्रतिबंध नहीं है.

केजरीवाल ने आगे जानकारी देते हुए कहा कि इसी के साथ आने वाले दिनों में पानी की किल्लत होने वाली है अतः देखना होगा आगे की तैयारियों के लिए और क्या Alternate उपाय होंगे. इसी के साथ पुरानी दिल्ली से ट्रेनों का आवागमन प्रभावित रहेगा. लोहा पुल पर 208.53 लेवल तक यमुना का स्तर पर है. 13 जुलाई यानी की अबतक 62 ट्रेन प्रभावित: 13 ट्रेनें रद्द, 9 के मार्ग बदले गए और 21 ट्रेनें आंशिक रूप से रद्द हैं.

Trending news