जहांगीरपुरी में देर रात झुग्गियों में लगी भीषण आग, 30-40 झुग्गियां जलकर खाक
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1479503

जहांगीरपुरी में देर रात झुग्गियों में लगी भीषण आग, 30-40 झुग्गियां जलकर खाक

जहांगीरपुरी इलाके में देर रात झुग्गियों में भीषण आग लगी गई. आग पर दमकल की 12 गाड़ियों के जरिये काबू पाया गया. घटनास्थल पर दमकलकर्मी अभी भी मौजूद हैं. आग लगने से कई झुग्गियां जलकर खाक हो गई और कई परिवार हुए बेघर हो गए हैं. 

जहांगीरपुरी में देर रात झुग्गियों में लगी भीषण आग, 30-40 झुग्गियां जलकर खाक

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में बीती देर रात अचानक से झुग्गियों में आग लगी गई. देखते ही देखते आग ने इलाके की करीब 30 से 40 झुग्गियां को अपनी चपेट में ले लिया. आग इतनी विकराल रही कि उसका धुआं और आग का गुब्बार दूर रिंग रोड से भी देखा जा सकता था. जैसे ही दमकल विभाग की आग लगने की सूचना मिलते ही दमकल ने एक के बाद एक गाड़ियां भेजना शुरू किया. इस दौरान कुल 12 दमकल की गाड़ियों ने आग पर काबू और दमकलकर्मियों ने आग लगने वाली जगह के दोनों तरफ से आग पर पानी की बौछार कर रहते रहे.

आग्निकांड ने किया लोगों को बेघर 
बता दें कि आग इतनी भीषण थी कि रिंग रोड की तरफ से भी आग पर काबू पाने की कोशिश की जा रही थी, तो वहीं जहांगीर पुरी की तरफ से भी आंख पर दमकल कर्मी काबू पाने की कोशिश में लगे हुए थे. लगभग 3 से 4 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू तो पा लिया गया, लेकिन इस अग्निकांड में लोगों का बड़ा नुकसान हुआ है. गनीमत रही कि किसी व्यक्ति के हताहत होने की कोई खबर सामने नहीं आई. आग जैसे ही लगी तो वहां रह रहे लोग समय पर बाहर निकले , जिससे किसी की जान को कोई नुकसान नहीं पहुंचा. इसके बावजूद भी कई परिवार इस अग्निकांड में बेघर हुए कईयों का सामान जलकर राख हो गया, जिससे लोगों का बड़ा नुकसान हुआ. इस कड़कड़ाती ठंड में अब वह परिवार बेघर बेसहारा खुले आसमान के नीचे बैठे अपने घर की जली हुई राख को देख रहे हैं.

ये भी पढ़ें: Ghar Wapsi: शाम की भूल रात को सुधारी, कांग्रेस पार्षदों ने ऐसे 'पलटी' मारी

आग को ठंड़ा करने का काम अभी भी जारी

बता दें कि दमकल की 12 गाड़ियों ने आग पर काबू पा लिया, लेकिन पूरी तरीके से आग अभी भी बुझी नहीं है. जहां कूलिंग का काम लगातार जारी है, जिसके बाग ही पता तल पाएगा कि आखिर आग लगने का कारण क्या है और कितना नुकसान का हुआ है. 

Trending news