दिल्ली वालों को लगेगा महंगाई का एक और झटका, 6% तक बढ़ेगा बिजली का दाम
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1252664

दिल्ली वालों को लगेगा महंगाई का एक और झटका, 6% तक बढ़ेगा बिजली का दाम

इलेक्ट्रिसिटी रेगुलेटरी कमीशन ने पावर परचेज एडजस्टमेंट चार्जेज में 4 फीसदी बढ़ोतरी को मंजूरी दे दी है, जिसके बाद अब दिल्ली में एक बार फिर बिजली की दरों में बढ़ोत्तरी हो सकती है. 

दिल्ली वालों को लगेगा महंगाई का एक और झटका, 6% तक बढ़ेगा बिजली का दाम

नई दिल्ली: महंगाई की मार झेल रहे लोगों को एक और झटका लगने वाला है. दिल्ली में एक बार फिर बिजली महंगी होने वाली है. इलेक्ट्रिसिटी रेगुलेटरी कमीशन ने पावर परचेज एडजस्टमेंट चार्जेज में 4 फीसदी बढ़ोतरी को मंजूरी दे दी है, जिसके बाद अब एक बार फिर बिजली की दरों में बढ़ोत्तरी हो सकती है. 

क्यों महंगी हुई बिजली
कोयले और गैस जैसे ईंधन की कीमतों में लगातार वृद्धि के कारण बीआरपीएल (बीएसईएस राजधानी), बीवाईपीएल (बीएसईएस यमुना) और टीपीडीडीएल (बीएसईएस टाटा) जैसी बिजली कंपनियां घाटे का सामना कर रही हैं, जिसकी वजह से बिजली की कीमतों में एक बार फिर इजाफा किया गया है. 

राजधानी के अलग-अलग इलाकों में कीमतों में 2 से 6% की बढ़ोतरी होगी. BSES यमुना इलाके में 6%,, तो वहीं  BSES राजधानी में 4% और TPDDL के इलाकों में 2% बिजली बिल पर अतिरिक्त PPAC लगेगा.  बिजली की बढ़ी हुई दर 10 जून से लागू मानी जाएंगी और 31 अगस्त तक प्रभाव में रहेगा. 

सरचार्ज में भी हुई है बढ़ोत्तरी
बिजली के पर लगने वाले सरचार्ज में 10 जून को इजाफा किया गया है. बढ़े हुए सरचार्ज का असर उपभोक्ताओं को जुलाई के बिल में देखने को मिलेगा. डीईआरसी ने 10 जून को जारी एक आदेश में कहा है कि अतिरिक्त पीपीएसी इस साल 31 अगस्त तक या अगले आदेश तक प्रभावी रहेगा.

200 यूनिट बिजली फ्री
इस बीच दिल्ली में रहने वाले लोगों के लिए अच्छी खबर है कि सभी दिल्ली वासियों को हर महीनें 200 यूनिट तक की बिजली फ्री दी जाती है.

Watch Live TV

Trending news