डॉग को लेकर कांग्रेसी सांसद और IAS की पत्नी में जंग, जानें क्या है पूरा मामला?
Advertisement

डॉग को लेकर कांग्रेसी सांसद और IAS की पत्नी में जंग, जानें क्या है पूरा मामला?

देश में कुत्तों का आतंक लगातार बढ़ता जा रहा है. वहीं अब दिल्ली के पॉश इलाकें में रहने वाले IAS अधिकारी की पत्नी पर कांग्रेसी सांसद के कुत्ते ने हमला कर दिया. इस पर कोई कार्रवाई न होने पर उन्होंने सोशल मीडिया का सहारा लिया.

डॉग को लेकर कांग्रेसी सांसद और IAS की पत्नी में जंग, जानें क्या है पूरा मामला?

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली के पॉश और वीवीआईपी इलाके में कांग्रेसी सांसद का डॉग आईएएस अधिकारी के परिवार की आफत बन गया है. केंद्रीय अतिरिक्त गृह सचिव चंद्राकर भारती की धर्मपत्नी ने मामले की शिकायत पुलिस तक में करवा दी है. आरोप है कि सांसद महोदय का डॉग दो बार आईएएस अधिकारी की पत्नी पर अटैक कर चुका है, फिर भी उसे सार्वजनिक सड़क पर खुला छोड़ दिया जाता है. 1996 बैच के आईएएस अधिकारी की धर्मपत्नी मोनिका भारती ने ज़ी मीडिया को उनकी परेशानी बताई.

ये भी पढ़ें: Whatsapp के जरिये यमुनानगर में होता है खनन, ग्रुप पर ऐसे खेला जाता है रेकी का गेम

कांग्रेस सांसद का डॉग पड़ोसी आईएएस अधिकारी के परिवार की आफत बन गया है. मामला लुटियंस दिल्ली के शाहजहां रोड का है, जहां कांग्रेसी सांसद मनीष तिवारी भी रहते हैं. मनीष तिवारी के घर की थोड़ी ही दूरी पर सीनियर आईएएस अधिकारी और देश के अतिरिक्त गृह सचिव चंद्राकर भारती (AGMUT 1996) का भी सरकारी आवास है. चंद्राकर भारती की धर्मपत्नी मोनिका भारती ने मामले में पुलिस शिकायत तक दर्ज करा दी है. आरोप है की मनीष तिवारी के घर का डॉग अक्सर खुला छोड़ दिया जाता है, जिससे पड़ोसी सहमे रहते हैं.

कुछ दिनों पहले अतिरिक्त गृह सचिव चंद्राकर भारती की धर्मपत्नी मोनिका भारती अपने डॉग्स के साथ सड़क पर टहल रहीं थी, अचानक मनीष तिवारी के डॉग ने अटैक कर दिया. आरोप है कि मनीष तिवारी के घर के डॉग को सार्वजनिक सड़क पर यूं ही खुला छोड़ दिया जाता है जो आसपास रहने वालों के लिए आफत बन जाता है. घटना के बाद मोनिका भारती ने हालांकि मनीष तिवारी के घर जाकर डॉग को खुला न छोड़ने की शिकायत की लेकिन, दोबारा फिर अटैक होने पर वे पुलिस में शिकायत करने के लिए विवश हुईं.

AGMUT कैडर 1996 बैच के सीनियर आईएएस अधिकारी केंद्रीय अतिरिक्त गृह सचिव चंद्राकर भारती की धर्मपत्नी ने पुलिस में शिकायत के साथ NDMC में भी शिकायत दी है. दोनों ओर से अभी तक कुछ राहत नहीं मिलने और मनीष तिवारी के घर के डॉग की बरकरार आफत के बाद अब मोनिका भारती ने सोशल मीडिया का सहारा भी अब लिया है. मोनिका भारती ट्विटर पर लिखती हैं कि दोबारा मनीष तिवारी के बड़े से क्रूर डॉग ने मुझेपर पर और मेरे डॉग पर अटैक किया है. एबी 90 शाहजहां रॉड, में रहने वाले मनीष तिवारी के घर के डॉग को यूं ही खुला छोड़ दिया जाता है और बार बार कहने पर भी उसपर लगाम नही रखी जाती. क्या ये हैं जिम्मेदारी कानून निर्माता?

वरिष्ठ आईएएस अधिकारी की धर्मपत्नी ने अपने ट्वीट में मनीष तिवारी सहित कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे सहित एनडीएमसी के हैंडल को भी टैग किया है. मोनिका भारती के मुताबिक डर के कारण अब उन्होंने मनीष तिवारी के घर के सामने की रोड से निकलना तक बंद कर दिया है, लेकिन फिर भी उनका डॉग झपटने को पीछे पड़ जाता है. मोनिका भारती के मुताबिक उनके घर मे भी डॉग्स हैं, लेकिन किसी का पालतू डॉग पड़ोसियों की आफत नहीं बन सकता. मोनिका भारती ने सवाल भी उठाया है कि जब सांसद महोदय का डॉग उन्हें बुरी तरह से घायल कर देगा तो क्या तब कुछ किया जाएगा? मामले में मनीष तिवारी या उनके घर की ओर से पुलिस में शिकायत के सवाल पर कोई जवाब नहीं दिया गया है.

Trending news