Delhi: 55 बड़ी-बड़ी कंपनियों की Fake Websites बनाकर ठगी करने वाला ठग गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1631493

Delhi: 55 बड़ी-बड़ी कंपनियों की Fake Websites बनाकर ठगी करने वाला ठग गिरफ्तार

Delhi Cyber Crime News: 55 बड़ी-बड़ी कंपनियों की फर्जी वेबसाइट बनाकर ठगी करने वाले आरोपी को गिरफ्तार किया है. इस गैंग के 11 सदस्यों की तलाश में पुलिस जुटी है. आरोपी के पास से अपराध आयोग में इस्तेमाल किया जा रहे 2 लैपटॉप और एक मोबाइल फोन बरामद किए गए हैं.

Delhi: 55 बड़ी-बड़ी कंपनियों की Fake Websites बनाकर ठगी करने वाला ठग गिरफ्तार

नई दिल्ली: द्वारका जिले की साइबर पुलिस ने ऑनलाइन ठगी करने वाले गैंग का एक जालसाज गिरफ्तार किया है. इस गैंग ने 55 बड़ी-बड़ी कंपनियों की फर्जी वेबसाइट बनाकर ठगी करने वाले आरोपी को गिरफ्तार किया है. बता दें कि 12 आरोपी वेब डिजाइनर है और 55 बड़ी-बड़ी कंपनियों की फर्जी वेबसाइट बनाई हुई है. इनके कब्जे से अपराध आयोग में इस्तेमाल किया जा रहे 2 लैपटॉप और एक मोबाइल फोन बरामद किए गए हैं. 

द्वारका सेक्टर 17 के साइबर थाना में एक शिकायत प्राप्त हुई, जिसमें शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया कि वह Google पर अपनी पत्नी का इलाज खोज रहा था और उसे एक मोबाइल नंबर मिला. इसके बाद उन्होंने उस नंबर पर संपर्क किया और एक डॉ. सचिन अग्रवाल ने उनसे रुपये जमा करने को कहा. जिसके बाद व्यक्ति ने एक बैंक खाते में 50 हजार जमा किए, लेकिन उसके बाद शिकायतकर्ता उस नंबर पर दोबारा संपर्क नहीं कर सका.

ये भी पढ़ें: अविश्वास प्रस्ताव को लेकर BJP बैकफुट पर, सौरभ भारद्वाज बोले-Operation Lotus फिर फेल

शिकायतकर्ता ने फिर से Google पर नंबर खोजा और एक अन्य मोबाइल नंबर मिला और कथित व्यक्ति ने 45,600 रुपये जमा करने के लिए कहा, फिर से जमा कर दिया. जब शिकायतकर्ता ने दोबारा उनसे संपर्क किया तो उन्होंने दोबारा रुपये की मांग की. शिकायतकर्ता से 56,800/- रुपये लिए कहा, लेकिन उसने भुगतान नहीं किया. बाद में शिकायतकर्ता ने खुद को करीब एक लाख रुपये ठगा हुआ पाया. इसके बाद द्वारका साइबर थाना पुलिस ने आरोपी को लक्ष्मी नगर से धर दबोचा.

फर्जी वेबसाइट बनाकर ठगी करने वाले आरोपी से पुलिस पूछताछ कर रही है और आगे की कार्रवाई में जुटी है. साथ ही पुलिस बाकी बचे गैंग के 11 सदस्यों की खोज में जुटी है. 

Input: चरणसिंह सहरावत

Trending news