Crime News: वर्कफ्रोम होम नौकरी की झांसा देकर छात्र से ठगी, एक नाइजीरियन समेत 5 गिरफ्तार
Advertisement

Crime News: वर्कफ्रोम होम नौकरी की झांसा देकर छात्र से ठगी, एक नाइजीरियन समेत 5 गिरफ्तार

Crime News:  इस मामले में पुलिस ने जानकारी साझा की कि पीड़ित इग्नू के छात्र पंकज कुमार ने अपनी शिकायत में बताया था कि उसको व्हाट्सऐप के जरिए मैसेज भेजकर वर्कफ्रोम होम का झांसा देकर उसके साथ 2.10 लाख की ठगी हुई थी, जिसके बाद अब कार्रवाई की गई है.

Crime News: वर्कफ्रोम होम नौकरी की झांसा देकर छात्र से ठगी, एक नाइजीरियन समेत 5 गिरफ्तार

Fraud on Work From Home: उत्तरी दिल्ली की साइबर थाना पुलिस ने इग्नू के छात्र से वर्कफ्रोम होम के नाम पर ठगी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश करते हुए नाइजीरियन मूल के छात्र सहित कुल पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया है. इनकी पहचान नाइजीरियन नागरिक मंसूर अबुबकर, राहुल कुमार उर्फ पंडित, अशोक कुमार, विशाल और हिमांशु उर्फ कालू है. पुलिस ने आरोपियों के पास से पांच मोबाइल फोन, छह हजार रुपये नकद और चार डेबिट कार्ड बरामद किए हैं. पुलिस पकड़े इनसे पूछताछ कर मामले की जांच करने में जुटी है.

2.10 लाख की हुई ठगी
उत्तरी जिले के डीसीपी मनोज कुमार मीणा ने बताया कि टीम को नेशनल क्राइम रिपोर्टिंग पोर्टल के जरिए साइबर ठगी की एक शिकायत मिली थी. पीड़ित इग्नू के छात्र पंकज कुमार ने अपनी शिकायत में बताया था कि उसको व्हाट्सऐप के जरिए मैसेज भेजकर वर्कफ्रोम होम का झांसा देकर उसके साथ 2.10 लाख की ठगी हुई थी. उत्तरी दिल्ली साइबर थाना पुलिस ने पंकज की शिकायत पर मामला दर्ज कर जांच शुरू की. इंस्पेक्टर संदीप श्रीवास्तव की टीम ने उन खातों और फोन नंबरों की पड़ताल की, जिनके जरिए ठगी हुई थी. जांच के बाद पुलिस ग्रेटर नोएडा स्थित शारदा यूनिवर्सिटी में बीएससी नर्सिंग के दूसरे वर्ष के नाइजीरियन मूल के छात्र मंसूर तक पहुंची.

ये भी पढ़ें: गुरुग्राम का अनोखा साइबर ठग, गांववालों को देता था लोगों को ठगने की ट्रेनिंग

आरोपी को किया गिरफ्तार
मंसूर ने ठगी की रकम को निकाला था. पुलिस ने ग्रेटर नोएड़ा में मंसूर को उसके घर से गिरफ्तार कर लिया. मंसूर से पूछताछ के बाद हरियाणा के हिसार में छापा मार विशाल, हिमांशु और राहुल को दबोचा गया. राहुल ने बताया कि बैंक खातों से चेक के जरिए उसके पिता अशोक कुमार रकम निकलवाते हैं, जिसके बाद अशोक को भी गिरफ्तार कर लिया गया. मंसूर ने बताया कि वह अपने भाई बेल्लो अबुबकर के साथ रहता है.

यूनिवर्सिटी में करने आया था पढ़ाई
वह उच्च शिक्षा के लिए भारत आया था. यहां उसने शारदा यूनिवर्सिटी के एक अन्य नाइजीरियन छात्र अब्दुल बहुआ के जरिए सिमकार्ड लिया. बहुआ ने उसकी मुलाकात अबुबकर मूसा उर्फ बशर अबुबकर, सैफुल्ला इब्राहिम और खलीफा से करवाई. राहुल और विशाल हिसार के कॉलेज से ग्रेजुएशन कर रहे हैं. हिमांशु 12वीं कक्षा में फेल होने के बाद दोबारा से 12वीं कक्षा की परीक्षा दे रहा है. पुलिस को मामले में कई नाइजीरियाई नागरिकों समेत कई अन्य लोगों की तलाश है.

Trending news