Delhi Crime: दिल्लीवासी न दिन और न ही रात में सेफ, अब खोया व्यापारी से स्कूटी और 4 लाख लूटे
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1758253

Delhi Crime: दिल्लीवासी न दिन और न ही रात में सेफ, अब खोया व्यापारी से स्कूटी और 4 लाख लूटे

Delhi Crime: प्रगति मैदान लूट के बाद एलजी वीके सक्सेना ने क्राइम रिव्यू मीटिंग में अधिकारियों को सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद करने की हिदायत दी थी. उन्होंने कहा था कि पुलिस इस तरह काम करे ताकि अपराधियों में कानून का डर बना रहे.

Delhi Crime: दिल्लीवासी न दिन और न ही रात में सेफ, अब खोया व्यापारी से स्कूटी और 4 लाख लूटे

Delhi Latest Crime News: पिछले कुछ दिनों में राजधानी में ताबड़तोड़ वारदात से लोग सहम गए हैं. प्रगति मैदान में कार सवारों से लूट के बाद आनन फानन में एलजी वीके सक्सेना ने पुलिस के आला अधिकारियों के साथ क्राइम रिव्यु मीटिंग की थी और उन्होंने कहा था कि दिल्ली में कानून व्यवस्था चुस्त-दुरुस्त की जाए, ताकि अपराधियों को  कानून का डर बना रहे. ये बात और है कि क्रिमिनल्स बेखौफ हो चले हैं. 

प्रगति मैदान की वारदात और हर्ष बिहार में बुजुर्ग से 1 लाख रुपये की लूट के बाद अब ऐसा ही एक और मामला सामने आया है. मामला 27 जून की दोपहर का बताया जा रहा है. कश्मीरी गेट क्षेत्र में बदमाशों ने पिस्टल दिखाकर एक व्यापारी से स्कूटी और 4 लाख रुपये लूटकर फरार हो गए. पुलिस ने मामला दर्ज कर अपराधियों की तलाश शुरू कर दी है.

ये भी पढ़ें : Delhi Crime: बढ़ते अपराधों से बचाव के लिए CTI ने व्यापारियों के लिए जारी की एडवाइजरी, यहां देखें पूरी लिस्ट

जानकारी के मुताबिक खोया व्यापारी सुनील कुमार जैन जब अपने घर जा रहे थे, तभी कुछ बाइक सवारों ने उनका पीछा उनकी स्कूटी को रुकवा लिया और पिस्टल दिखाकर स्कूटी और 4 लाख रुपये लूट लिए. व्यापारी सुनील कुमार जैन ने बताया कि बदमाशों ने गोली मरने की धमकी देकर उनसे स्कूटी की चाबी छीन ली. जिस जगह वारदात हुई, इस जगह लगे कैमरे खराब हैं. लूट की बढ़ती घटनाओं से लोग काफी दहशत में हैं. 

सीटीआई ने दिल्ली के 20 लाख व्यापारियों के लिए सुरक्षा एडवाइजरी जारी की है, जिसमें उन्होंने ऐसी स्थिति में कैसे निपटा जाए, उस बारे में विस्तार से बताया गया है. एडवाइजरी में ऑटो गैंग से बचने के लिये दुकानदारों, व्यापारियों को शेयरिंग ऑटो में न बैठने, कैश वाले बैग में लोकेशन ट्रैक करने वाला चिप लगाने समेत कई सलाह दी गई हैं. 

इनपुट: संजय कुमार वर्मा 

 

 

Trending news