Delhi Crime: बोर्ड परीक्षा से पहले 10वीं के छात्र ने लगाई फांसी, एडमिड कार्ड न मिलने से परेशान था स्टूडेंट
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2120714

Delhi Crime: बोर्ड परीक्षा से पहले 10वीं के छात्र ने लगाई फांसी, एडमिड कार्ड न मिलने से परेशान था स्टूडेंट

Delhi Crime: आज CBSE बोर्ड परीक्षा शुरू हो गई है. लेकिन, इस बीच एक 10वीं के छात्र के आत्महत्या का मामला सामने आया है. छात्र आर्मी स्कूल में पढ़ता था और स्कूल द्वारा एडमिट कार्ड नहीं मिलने से परेशान था. सोशल मिडिया पर इंसाफ के लिए मैसेज वायरल हो रहा है.

Delhi Crime: बोर्ड परीक्षा से पहले 10वीं के छात्र ने लगाई फांसी, एडमिड कार्ड न मिलने से परेशान था स्टूडेंट

Delhi Crime: सीबीएसई (CBSE) की दसवीं बोर्ड की परीक्षा बुधवार यानी की आज से शुरू होने जा रही है. इसे लेकर छात्रों पर मानसिक दबाव काफी बढ़ गया है. इधर, परीक्षा शुरू होने के ठीक दो दिन पहले शंकर विहार इलाके के आर्मी स्कूल के एक छात्र ने आत्महत्या कर ली. अभी छात्र के आत्महत्या किए जाने के सही कारणों के बारे में जानकारी नहीं मिल पाई है. पुलिस को छात्र के पास से न ही कोई सुसाइड नोट मिला है और न परिजनों ने किसी प्रकार की शिकायत दी है.

हालांकि, सोशल मिडिया पर एक मैसेज वायरल हो रहा है, जिसमें लिखा है कि स्कूल प्रिंसिपल की लापरवाही से छात्र ने सुसाइड किया है. स्कूल के तरफ से किसी कारणवश छात्र को परीक्षा में बैठने के लिए एडमिट कार्ड नहीं दिया गया. छात्र को इंसाफ मिलना चाहिए. वहीं साउथ वेस्ट डीसीपी रोहित मीणा ने बताया कि मृतक छात्र की पहचान 16 वर्षीय धीरज के रूप में हुई है. उसके पिता सुनील कुमार जो 49/6 शंकर विहार रहते हैं वो आर्मी में हेड कांस्टेबल हैं और मां हाउस वाइफ है.

ये भी पढ़ेंः Haryana Crime: हनीट्रैप में फंसाकर युवक से की मारपीट, हमलावर बोला- मैं बहुत बड़ा बदमाश हूं, गोली से उड़ा दूंगा

धीरज आर्मी पब्लिक स्कूल शंकर विहार में दसवीं कक्षा का छात्र था. सोमवार को उसका शव कमरे में चुन्नी के फंदे से लटका हुआ मिला. सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर उसका पोस्टमार्टम करवाने के बाद शव को परिजनों को सौंप दिया. पुलिस ने बताया कि अभी तक वसंत विहार थाना पुलिस को परिजनों से किसी प्रकार की शिकायत नहीं मिली है. शिकायत किए जाने पर कानून संगत कार्रवाई की जाएगी. तत्काल पुलिस सभी पहलुओं पर जांच कर रही है.

UP में 10वीं की छात्रा ने की आत्महत्या

उत्तर प्रदेश की राजधानी में 10वीं कक्षा की अपनी पहली बोर्ड परीक्षा से एक दिन पहले 16 साल की एक लड़की ने कथित तौर पर आत्महत्या कर ली. युवा छात्रा मंगलवार को लखनऊ के पारा इलाके में अपने आवास पर मृत पाई गई थी. उसके रिश्तेदारों का कहना है कि उसे बचाने की कोशिशों के बावजूद केजीएमयू ट्रॉमा सेंटर में उसे मृत घोषित कर दिया गया. यूपी पुलिस के अनुसार, घटना तब सामने आई जब पीड़िता की मां, जो उसी स्कूल में प्रिंसिपल हैं जहां उनकी बेटी पढ़ती थी शाम को घर लौटीं और अपनी बेटी को बेहोश पाया.

इसके बाद उन्होंने पड़ोसियों की मदद से बेटी को पास के एक निजी अस्पताल में भर्ती करवाया. बाद में उसे केजीएमयू रेफर कर दिया गया. पुलिस ने आगे जानकारी देते हुए बताया कि लड़की के पिता बिशप हैं. पिता ने अपनी बेटी को न केवल पढ़ाई में ही नहीं, बल्कि पाठ्येतर गतिविधियों में भी उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाली एक प्रतिभाशाली छात्रा बताया. पुलिस ने आगे खुलासा किया कि मृत लड़की एक कुशल तैराक थी और विभिन्न खेलों में अच्छा कर रही थी. पुलिस अधिकारी ने कहा कि हम जांच कर रहे हैं कि लड़की ने इतना बड़ा कदम क्यों उठाया.

(इनपुटः मुकेश सिंह)

Trending news