माता-पिता 6 साल की बेटी को छोड़कर गए थे काम पर, लौटे तब तक दरिंदगी की चढ़ चुकी थी भेंट
Advertisement

माता-पिता 6 साल की बेटी को छोड़कर गए थे काम पर, लौटे तब तक दरिंदगी की चढ़ चुकी थी भेंट

Delhi Crime: कापसहेड़ा इलाके में 12 जनवरी को घर से लापता बच्ची का शव अगले दिन नाले के पास मिला. पीड़ित परिजनों ने पड़ोस में रह रहे युवक पर आरोप लगाते हुए उसे फांसी की सजा देने की मांग की है. 

इसी जगह बच्ची का शव मिला.

नई दिल्ली: साउथ वेस्ट जिले के कापसहेड़ा इलाके में एक दिल दहला देने वाली वारदात सामने आई है. यहां पर 6 साल की मासूम बच्ची की अपहरण के बाद हत्या कर दी. बच्ची के माता-पिता ने पड़ोस में रहने वाले किरायेदार पर हत्या का आरोप लगाकर उसे फांसी की सजा देने की मांग की है. दिल्ली पुलिस ने किडनैपिंग के बाद हत्या का मामला दर्ज कर वारदात के कारणों को जानने में जुटी है. परिवार ने 12 जनवरी को बच्ची के गुम होने की शिकायत दी थी. 13 जनवरी को नाले के पास बच्ची का शव बरामद किया.

ये भी पढ़ें: Urfi Javed का बीजेपी नेता पर पलटवार, बोलीं-नंगा नाच चलता रहेगा, पुलिस को भी समझाया संविधान

6 साल की अनुष्का इंग्लिश मीडियम स्कूल में एलकेजी के क्लास में पढ़ती थी. माता-पिता बिहार से दिल्ली आकर फैक्ट्री में काम कर परिवार का पेट पाल रहे थे. अनुष्का के माता-पिता दोनों ही फैक्ट्री में काम करने चले जाते थे. 12 जनवरी को बच्ची अपनी बड़ी बहन और छोटे भाई के साथ ट्यूशन पढ़कर शाम 5 बजे अपने घर आई थी.

आरोप है कि तभी पड़ोसी युवक उसे बहला-फुसलाकर घर से ले गया. अनुष्का के पिता शिव शंकर ड्यूटी खत्म कर घर पर आए तो बेटी को घर पर न पाकर उसे खोजना शुरू कर दिया. जब नहीं मिली तो थाने में गुमशुदगी की शिकायत दर्ज कराई. 13 जनवरी को कापसहेड़ा से बिजवासन के तरफ जाने वाले रस्ते पर एक नाले के बगल में अनुष्का की लाश मिली. 

CCTV में नजर आया पड़ोसी 
साउथवेस्ट डिस्ट्रिक्ट के डीसीपी ने जांच के लिए टीम बना दी. पुलिस ने आसपास के सीसीटीवी को खंगालना शुरू कर दिया गया. पास ही में एक कॉलेज है जिसके गेट पर सीसीटीवी लगा हुआ है. सीसीटीवी फुटेज खंगालने पर पता चला कि अनुष्का जिस कमरे में अपने परिवार के साथ किराये पर रहती थी, उसके ठीक सामने रहने वाला युवक अनुष्का को लेकर जा रहा था. दिल्ली पुलिस ने बिना देर कर आरोपी को हिरासत में लिया. पूछताछ में उसने अपना जुर्म स्वीकार कर लिया. 

गला दबाकर ले ली जान 
प्रारंभिक जांच के मुताबिक अनुष्का की हत्या गला दबाकर की गई है. परिजनों ने बच्ची से रेप करने का आरोप युवक पर लगाया है, लेकिन अभी इस बात की पुष्टि नहीं हो पाई है. पीड़ित परिजनों ने अनुष्का के हत्यारे को फांसी की सजा देने की मांग की है, ताकि किसी और बेटी के ससथ ऐसा न हो. 

 

Trending news