दिल्ली सरकार के इस स्कूल के 32 बच्चों ने NDA में बाजी मारी, केजरीवाल ने चाय पर बुलाया
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1894933

दिल्ली सरकार के इस स्कूल के 32 बच्चों ने NDA में बाजी मारी, केजरीवाल ने चाय पर बुलाया

Shaheed Bhagat Singh Armed Forces Preparatory School:  दिल्ली के सीएम ने शहीद भगत सिंह आर्म्ड फोर्स प्रिपरेटरी स्कूल के बच्चों से मुलाकात की. उन्होंने कहा कि एनडीए बहुत अच्छा करियर है, लेकिन मेरी अपील है कि इसे करियर से अलग करके देखें. आप सभी को देश के लिए कुछ कर गुजरने का एक मौका मिला है. इसे इसी नजरिए से देखिएगा. 

दिल्ली सरकार के इस स्कूल के 32 बच्चों ने NDA में बाजी मारी, केजरीवाल ने चाय पर बुलाया

Shaheed Bhagat Singh Armed Forces Preparatory School: जिस उम्र में बच्चे आईफोन, महंगे गैजेट्स और अनलिमिटेड इंटरनेट पैक और वीडियो गेम्स में एक अच्छा खासा वक्त जाया कर देते हैं, उस उम्र में दिल्ली स्थित शहीद भगत सिंह आर्म्ड फोर्स प्रिपरेटरी स्कूल के बच्चों ने देश के लिए कुछ कर गुजरने का सपना देख लिया. उनका इस सपने ने अब दिल्ली सरकार के अथक प्रयासों के बल पर एक वट वृक्ष सा रूप ले लिया है. 

पिछले साल 27 अगस्त को साउथ वेस्ट दिल्ली में इस स्कूल को खोला गया था. इसी स्कूल में पहले बैच के 32 छात्र-छात्राओं ने यूपीएससी द्वारा आयोजित एनडीए की लिखित परीक्षा पास कर ली है. शनिवार को सीएम अरविंद केजरीवाल ने कैंप ऑफिस में इन सभी बच्चों व शिक्षकों से मुलाकात कर उन्हें बधाई दी.
सीएम ने कहा कि यहां बच्चों को सेना में जाने के लिए तैयार किया जाता है. अब इस स्कूल के 32 बच्चे अफसर बनेंगे. उन्होंने छात्रों से कहा कि देश के लिए कुछ कर गुजरने का इन सभी को एक मौका मिला है. किसी मुश्किल से घबराना नहीं है, बल्कि देश के लिए हमेशा तैयार रहना है. बच्चों ने सीएम अरविंद केजरीवाल को थैंक्स किया. 

यह उपलब्धि किसी चमत्कार से कम नहीं 
अरविंद केजरीवाल ने कहा, पिछले साल 27 अगस्त को मैं स्कूल का उद्घाटन करने गया था. जब भी कोई नया इंस्टीट्यूट बनता है तो एक-दो साल के अंदर सफलता की कहानी सुनने को कम ही मिलती है, लेकिन हमारे बच्चों ने पहले ही साल में कमाल करके दिखा दिया. मुझे खुशी हुई कि हम लोगों ने ऐसा स्कूल बनाया. बच्चों की यह उपलब्धि किसी चमत्कार से कम नहीं है. इसका सारा श्रेय अथॉरिटी, शिक्षकों और प्रशिक्षकों को जाना चाहिए. बच्चे जब स्कूल में आए थे तब कच्चे थे. शिक्षकों ने सभी बच्चों को गढ़कर हीरा बनाया. 

76 बच्चों में से 32 ने लिखित परीक्षा पास की 
दरअसल इस स्कूल के 76 बच्चों ने एनडीए की परीक्षा दी थी, जिसमें से 32 उत्तीर्ण हो गए. सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मुझे पूरी उम्मीद है कि एसएसबी की परीक्षा में भी सारे बच्चे बहुत अच्छा करेंगे. एनडीए बहुत अच्छा करियर है. इसमें कोई दो राय नहीं है, लेकिन मेरी अपील है कि सभी बच्चे इसे करियर से अलग करके देखें.  उन्होंने छात्रों से कहा, आप सभी को देश के लिए कुछ कर गुजरने का यह एक मौका मिला है. इसे इसी नजरिए से देखिएगा.
दिल्ली में एक सिस्टम बन गया है.

सीएम ने कहा कि मुझे नहीं लगता है कि दिल्ली से एनडीए में पहले कभी बच्चे जाया करते थे. इसके लिए कोई इंस्टीट्यूट और कोई ट्रेनिंग प्रोग्राम नहीं था, लेकिन अब दिल्ली में एक सिस्टम बन गया है. अब दिल्ली भी देश की फौज में अच्छे ऑफिसर भेजना शुरू कर रही है. सीएम केजरीवाल ने ट्वीट कर बताया कि उन्होंने उन सभी बच्चों को अपने घर चाय पर बुलाया है. 

ये भी पढ़ें: जो सपने में भी नहीं सोचा था ऐसी मिली सुविधाएं, NDA परीक्षा पास करने पर बच्चों ने दिया CM केजरीवाल को धन्यवाद

आतिशी बोलीं-छात्रों की सफलता पर गर्व है 
वहीं दिल्ली की शिक्षा मंत्री आतिशी ने कहा, हम सभी बच्चों को जल्द से जल्द इंडियन आर्म फोर्सेज के यूनिफार्म में देखना चाहते हैं. छात्रों की इस सफलता पर हम सभी को गर्व है. हमारे बच्चे एक साल में ही इतना शानदार रिजल्ट दे देंगे, हमें इतनी उम्मीद नहीं थी. यह सभी के लगन और मेहनत का परिणाम है.

Trending news