CM केजरीवाल ने साधा BJP पर निशाना, कहा- चीन के आगे क्यों झुक रही भाजपा
Advertisement

CM केजरीवाल ने साधा BJP पर निशाना, कहा- चीन के आगे क्यों झुक रही भाजपा

सीएम केजरीवाल ने राष्ट्रीय परिषद की बैठक में भाजपा पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि भाजपा वाले पता नहीं क्यों चीन से डरें हुए हैं. चीन बार-बार हमारे देश को आंख दिखाता है फिर भी ये उससे सामान खरीद रहे हैं.

CM केजरीवाल ने साधा BJP पर निशाना, कहा- चीन के आगे क्यों झुक रही भाजपा

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने राष्ट्रीय परिषद की बैठक को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि गुजरात में एक व्यक्ती ने कहा की बैल से दूध निकालकर आ गए. वहीं उन्होंने कहा कि 5 विधायक बने गुजरात में पंजाब में दूसरी बार में सरकार बनी गुजरात में भी बनेगी. उन्होंने कहा कि हम एक साल के बाद मिल रहे हैं. corona के चलते भी नहीं मिल पाए. ये साल हमारे लिए अच्छा रहा है. पंजाब की जनता को बधाई भगवंत मान को सीएम बनने पर बधाई. गोवा में दो विधायक को बधाई, गुजरात चुनाव में भी अच्छी सफलता मिली.

ये भी पढ़ें: सरकार से संवाद: 'सरकार से संवाद' कार्यक्रम में बोले डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला, जहां बदलाव उंगलियां वहीं उठती हैं

वहीं उन्होंने कहा कि 10 साल में आम आदमी पार्टी राष्ट्रीय बन गई ये हमारे लिए बड़ी बात है. एमसीडी जीतने पर बधाई, 15 साल के बीजेपी के शासन को समाप्त किया. 
हम जनता की बात कर रहे हैं. देश की राजनीति के फ्रेस हवा का झोंका आ गया है. इस दौरान सीएम केजरीवाल ने कहा कि पहली बार एक पार्टी आई है जो बोलती है कि स्कूल बनाएंगे, हॉस्पिटल बनाएंगे, हम असल के मुद्दे पर बात कर रहे हैं.

इस दौरान सीएम केजरीवाल ने कहा कि मोटे तौर पर तीन ही पार्टी हैं. कांग्रेस, बीजेपी (BJP), और आम आदमी पार्टी (AAP) जो पूरे देश में जनता के सामने है. इसमें आम आदमी पार्टी बिलकुल अलग है. हमारी विचार धारा के तीन पिलर है. हम कट्टर देश भक्त हैं, कट्टर ईमानदार हैं, हम बेईमानी करने नहीं आए हैं. अगर बेईमानी करनी थी तो बीजेपी, कांग्रेस पार्टी में चले जाते. हमारे अंदर इंसानियत है, धर्म के बीच में कोई मतभेद नहीं करना है सब इंसान है.

वहीं उन्होंने कहा कि पिछले कुछ साल से चीन हम लोगों को आंखे दिखा रहा है. चीन छोटे बड़े हमले कर देता है. हमारे देश के जवान बॉर्डर पर डट कर मुकाबला कर रहे हैं. कई जवानों ने अपनी जान दे दी है. उसके बाद भी सुनने में आता है की चाइना कहीं पर इतने किलोमीटर घुस गया. वहीं भारत सरकार कहती है सब ठीक है. वहीं उन्होंने कहा कि एक तरफ चीन हमें आंखे दिखा रहा है. एक तरफ बॉर्डर पर सैनिक कर मुकाबला कर रहे हैं और दूसरी तरफ हम चीन को इनाम दे रहे हैं. हमारी केंद्र सरकार को क्या हो गया है. उनको सजा देने की बजाय उनसे हम समान खरीद रहे हैं.

वहीं सीएम केजरीवाल ने कहा कि 2020 और 2021 में हमने चीन से 65 बिलियन डॉलर का सामान खरीदा है. वहीं चीन ने और आंख दिखाई बीजेपी की सरकार ने 95 बिलियन डॉलर का और समान खरीदा. हमें उनको सजा देनी चाहिए थी. केंद्र सरकार और बीजेपी की क्या मजबूरी है. एक तरफ हमारे सैनिक जान दे रहे हैं और हम उनसे चप्पलें, चस्में और कपड़ें खरीद रहे हैं. वहीं उन्होंने कहा कि ये सब चीजें तो भारत भी बना सकता है. कुछ तो केंद्र सरकार की मजबूरी है, इसलिए हमारे सैनिक की जान की भी कोई परवाह नहीं है. सीएम ने कहा कि केंद्र कहता है कि चीन से सस्ता माल आता है. इस पर उन्होंने कहा कि हमें नहीं चाहिए ऐसा माल.

इस दौरान उन्होंने कहा कि मैं इस मंच के जरिये भारत के लोगों से अपील करता हूं कि चीन के माल का बॉयकॉट करना शुरू कर दो. भारत सरकार से अपील करता हूं कि थोड़ा सा दम दिखाओ. बीजेपी चीन के सामने अपना सिर झुका रही है.

Trending news