SC के फैसले पर CM केजरीवाल ने कहा यह जनतंत्र की जीत, 'LG ने जबरन तुषार मेहता को सरकारी वकील बनवाया'
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1576884

SC के फैसले पर CM केजरीवाल ने कहा यह जनतंत्र की जीत, 'LG ने जबरन तुषार मेहता को सरकारी वकील बनवाया'

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने मसीडी मेयर चुनाव मामले SC के फैसले को लेकर प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि एमसीडी मेयर चुनाव मामले में AAP की बहुत बड़ी जीत हुई है.

SC के फैसले पर CM केजरीवाल ने कहा यह जनतंत्र की जीत, 'LG ने जबरन तुषार मेहता को सरकारी वकील बनवाया'

नई दिल्ली: दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने मसीडी मेयर चुनाव मामले SC के फैसले को लेकर प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि एमसीडी मेयर चुनाव मामले में AAP की बहुत बड़ी जीत हुई है. यह जीत जनतंत्र की जीत है. उन्होंने कहा कि गलत तरीके से एलजी साहब और बीजेपी वाले बीजेपी का मेयर बनाने की कोशिश कर रहे थे. सुप्रीम कोर्ट ने उसे नाकाम कर दिया है. वहीं उन्होंने कहा कि मैंने 22 फरवरी के दिन बैठक बुलाने के लिए एलजी को पत्र लिखा है.

ये भी पढ़ें:  Bhiwani Murder Case: हिंदू संगठन और गौ रक्षक सदस्य उतरे सड़कों पर, कहा- मामले में फंसाने की कोशिश की जा रही

इस दौरान सीएम केजरीवाल ने कहा कि कल जो कोर्ट में केस था, उसके पीछे की कहानी कई बता रहा हूं कि एलजी ने किस तरह से सच्चाई बताने से रोकने की कोशिश की. शैली ओबराय ने कोर्ट में केस किया और एलजी और दिल्ली सरकार को पार्टी बनाया. दिल्ली सरकार में यूडी सेक्रेटरी को आदेश दिया कि गौतम नारायण को वकील बनाया जाए, लेकिन एलजी ने 9 फरवरी को यूडी सेक्रेटरी को आदेश दिया कि आप मेरा वकील ही दिल्ली सरकार की तरफ से लगाइए जो कि तुषार मेहता थे. सीएम बोले कि एलजी ने कहा कि मैंने जितने गलत काम किए उसे डिफेंड करना है और तुषार मेहता की ही सर्विस लो.

सीएम ने आगे कहा कि उस अधिकारी ने तुषार मेहता के पक्ष में वकालतनामा दे दिया. तुषार मेहता ही सुप्रीम कोर्ट में दिल्ली सरकार और एलजी की तरफ से खड़े थे. उस अधिकारी के ऊपर बंदूक रखकर कि सस्पेंड कर देंगे, उससे वकालत नाम दिलाया गया. एलजी को पता था कि हकीकत सामने आ गई तो वे मुंह दिखाने वाले नहीं रहेंगे.  इसलिए उन्होंने दिल्ली सरकार की तरफ से भी तुषार मेहरा को वकील बनवाया.

सीएम केजरीवाज ने कहा कि मैंने कई वकीलों से बात की है. एलजी का यह एक्ट क्रिमिनल कंटेंप्ट है. उनकी जिम्मेदारी है कि न्याय होना चाहिए, सभी पक्ष को सामने रखा जाए. मैंने इन सब को लेकर एलजी को पत्र लिखा है, हम संघर्ष कर रहे हैं, अंत में संविधान की जीत होगी. हमारे पास नंबर हैं, मेयर के चुनाव में हमारी जीत होगी. मनीष सिसोदिया की कल सीबीआई में पेशी पर कोई शराब घोटाला नहीं हुआ है, हमने यही पॉलिसी पंजाब में लागू की तो 48% रेवन्यू बढ़ा. दिल्ली में राजनीतिक षड्यंत्र के चलते यह सब हो रहा है.

Trending news