Delhi News: CAA को लेकर केजरीवाल ने BJP पर साधा निशाना, बोले- बेरोजगार युवा ठोकर खा रहे हैं, अब हमारे घर भी दे दिए जाएंगे
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2154098

Delhi News: CAA को लेकर केजरीवाल ने BJP पर साधा निशाना, बोले- बेरोजगार युवा ठोकर खा रहे हैं, अब हमारे घर भी दे दिए जाएंगे

Delhi News: CAA को लेकर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल केंद्र पर निशाना साधते हुए कहा कि गरीब और मध्यम वर्ग महंगाई से कराह रहा है और बेरोजगार युवा रोजगार के लिए दर-दर की ठोकरें खा रहा है, उन असली मुद्दों का समाधान करने की बजाय ये लोग (केंद्र सरकार) CAA लाए हैं. दो करोड़ के करीब लोग देश में आएंगे. यह भाजपा वोट बैंक के लिए कर रही है.

Delhi News: CAA को लेकर केजरीवाल ने BJP पर साधा निशाना, बोले- बेरोजगार युवा ठोकर खा रहे हैं, अब हमारे घर भी दे दिए जाएंगे

Delhi News: दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (AAP) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने आज बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर नागरिकता संशोधन कानून (CAA) को लागू करने का विरोध करते हुए केंद्र सरकार पर जमकर हमला साधा है. दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा कि दस साल देश पर राज करने के बाद चुनाव के पहले केंद्र सरकार CAA लेकर आई है.

बेरोजगार युवा ठोकरें खा रहा है

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि ऐसे वक्त जब गरीब और मध्यम वर्ग महंगाई से कराह रहा है और बेरोजगार युवा रोजगार के लिए दर-दर की ठोकरें खा रहा है, उन असली मुद्दों का समाधान करने की बजाय ये लोग (केंद्र सरकार) CAA लाए हैं. भारत सरकार का पैसा पाकिस्तान के लोगों पर खर्च किया जाएगा. दो करोड़ के करीब लोग देश में आएंगे. यह भाजपा वोट बैंक के लिए कर रही है.

BJP पड़ोसी देश के लिए दरवाजा खोल रही है

उन्होंने कहा कि बीजेपी वाले पूरी दुनिया से उल्टा चल रहे हैं. पूरी दुनिया में कोई भी देश अपने पड़ोसी देश के गरीबों को अपने घर नहीं लाना चाहता, बल्कि उनको रोकने के लिए हर देश तरह-तरह के कानून बनता है. बॉर्डर पर दीवारें और तारे लगाई जाती हैं. भाजपा पूरी दुनिया की अकेली पार्टी है जो पड़ोसी देश के गरीबों को अपने देश में घुसाने के लिए दरवाजे खोल रही है.

बड़े व्यापारी देश छोड़कर जा चुके हैं

सीएम ने कहा कि पिछले 10 साल में 11 लाख से ज्यादा बड़े-बड़े उद्योगपति और व्यापारी भारत छोड़कर जा चुके हैं. यह लोग भारत में इंडस्ट्री चलाते थे, व्यापार करते थे और लाखों लोगों को नौकरी और रोजगार देते थे. यह लोग बीजेपी की गलत नीति और अत्याचार के चलते भारत छोड़कर चले गए. अगर बीजेपी लाना चाहती है तो इन लोगों को वापस लेकर आए यह लोग भारत आएंगे तो भारत में निवेश करेंगे और हमारे बच्चों को रोजगार मिलेगा.

ये CAA आखिर है क्या

बीजेपी की केंद्र सरकार का कहना है कि तीन देश बांग्लादेश, पाकिस्तान और अफगानिस्तान से अल्पसंख्यक अगर भारत की नागरिकता लेना चाहे तो उनको दे दी जाएगी. इसका मतलब बड़ी संख्या में इन देशों से अल्पसंख्यकों को लाया जाएगा और उनको रोजगार दिए जाएंगे. उनके लिए घर बनाए जाएंगे उनको यहां बसाया जाएगा अजीब बात है ना? बीजेपी की केंद्र सरकार से हमारे बच्चों को रोजगार नहीं दी जा रहे, लेकिन पाकिस्तान से उनके बच्चों को लाकर रोजगार देना चाहते हैं, भारत के ढेर सारे लोग बेघर हैं, लेकिन बीजेपी वाले पाकिस्तान से लोगों को लाकर उनको बसाना चाहते हैं.

केजरीवाल ने आगे कहा कि भारत सरकार का जो सरकारी पैसा हमारे विकास पर खर्च होना चाहिए वह पैसा पाकिस्तानियों को भारत में बसाने पर खर्च किया जाएगा. इन देशों में लगभग ढाई से 3 करोड़ अल्पसंख्यक हैं जैसे ही भारत के दरवाजे खोलेंगे भारी भीड़ हमारे भारत में आ जाएगी. अगर 3 करोड़ में से डेढ़ करोड़ लोग भी भारत आ गए तो कौन देगा इनको रोजगार कहां बसाएंगे इनको?

आखिर बीजेपी ऐसा क्यों कर रही है?

केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा पूरा का पूरा खेल वोट बैंक बनाने की गंदी राजनीति है. इन तीनों देशों से डेढ़ से 2 करोड़ लोगों को भारत ले आया गया और उनको चुन-चुन कर देश के अलग-अलग भागों में बसाया गया ताकि जहां बीजेपी के वोट कम है वहां झुग्गी डालकर इनको बसाया जाएगा और बीजेपी के वोट तैयार हो जाएंगे. इस बार के चुनाव में तो नहीं, लेकिन आगे के चुनाव में बीजेपी को इसका बहुत बड़ा फायदा मिल सकता है. ऐसा लोगों का कहना है मुझे नहीं पता यह सच है या गलत.

(इनपुटः बलराम पांडे)

Trending news