राजेंद्र नगर की सीट छोड़ पंजाब के संगरूर में प्रचार करने पहुंचे दिल्ली सीएम केजरीवाल, जानिए क्या है वजह
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1226944

राजेंद्र नगर की सीट छोड़ पंजाब के संगरूर में प्रचार करने पहुंचे दिल्ली सीएम केजरीवाल, जानिए क्या है वजह

आप प्रत्याशी गुरमैल सिंह के समर्थन में निकले गए रोड शो के दौरान केजरीवाल ने कहा कि हमने पंजाब में किया एक वादा पूरा कर दिया है. पंजाब में 1 जुलाई से 300 यूनिट प्रति माह फ्री बिजली मिलने लगेगी.

राजेंद्र नगर की सीट छोड़ पंजाब के संगरूर में प्रचार करने पहुंचे दिल्ली सीएम केजरीवाल, जानिए क्या है वजह

नई दिल्ली : संगरूर लोकसभा सीट पर हो रहे उपचुनाव में पार्टी प्रत्याशी गुरमैल सिंह के चुनाव प्रचार के लिए आज आम आदमी पार्टी (AAP) के प्रमुख अरविंद केजरीवाल पंजाब पहुंचे. सीएम भगवंत मान ने उनका स्वागत किया. केजरीवाल ने संगरूर (Sangrur) और बरनाला (Barnala) में पार्टी प्रत्याशी के लिए रोड शो किया. इस दौरान उनके साथ भगवंत मान (Bhagwant Mann) भी मौजूद रहे. 

रोड शो के दौरान केजरीवाल ने कहा कि हमने पंजाब में किया एक वादा पूरा कर दिया है. पंजाब में 1 July से 300 यूनिट प्रति माह फ्री बिजली मिलने लगेगी. उन्होंने राज्य की जनता से कहा कि पार्टी की ओर से पहले लोकसभा में पंजाब की आवाज भगवंत मान उठाते थे. अब आप गुरमैल सिंह को लोकसभा भेजो ताकि वो पंजाब के मुद्दे उठाते रहें.

 

अरविंद केजरीवाल ने बरनाला में भी रोड शो निकाला. इस दौरान पूरे शहर बरनाला के मुख्य बाजारों को दुल्हन की तरह सजाया गया है. इस रोड शो में पंजाब के मुख्यमंत्री के साथ पंजाब की अलग-अलग विधानसभा से आए बड़ी गिनती में एमएलए भी शामिल हुए. 

पूरी ताकत संगरूर में झोंकी 

दिल्ली में राजेंद्र नगर उपचुनाव को लेकर भी सरगर्मियां तेज हैं, लेकिन अरविंद केजरीवाल का पूरा ध्यान संगरूर लोकसभा सीट के उपचुनाव पर है. इसकी एक वजह यह है कि देशभर में आम आदमी पार्टी के पास यही इकलौती लोकसभा सीट थी, जो भगवंत मान के इस्तीफे के बाद खाली हो गई है. इसे बचाने के लिए पार्टी ने पूरी ताकत झोंक दी है.

पंजाब के सीएम भगवंत मान संगरूर लोकसभा में ही डटे हुए हैं. वह लगातार 2 बार यहां से सांसद रहे हैं. इसके अलावा दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया भी यहां प्रचार कर चुके हैं. पार्टी ने पंजाब के सभी विधायकों को गांव-गांव में प्रचार पर लगा रखा है.

मूसेवाला हत्याकांड के बाद बढ़ी मुश्किल

सूत्रों के मुताबिक पिछले महीने पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या के बाद आप की मुश्किल बढ़ गई है. दरअसल AAP सरकार द्वारा सिक्योरिटी वापस लेने के अगले ही दिन मूसेवाला की हत्या हो गई थी. इसके बाद से युवा वर्ग AAP से नाराज है और वह शिअद अमृतसर सिमरनजीत मान को सपोर्ट कर रहे हैं.

WATCH LIVE TV 

 

Trending news