दिल्ली सीएम और पंजाब CM जालंधर से दिल्ली IGI एयरपोर्ट के लिए वॉल्वो बस को आज दिखाएंगे हरी झंडी
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1220518

दिल्ली सीएम और पंजाब CM जालंधर से दिल्ली IGI एयरपोर्ट के लिए वॉल्वो बस को आज दिखाएंगे हरी झंडी

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Chief Minister Arvind Kejriwal) और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान (Chief Minister Bhagwant Singh Mann) 15 जून को जालंधर से दिल्ली एयरपोर्ट (Delhi airport) के लिए सुपर लग्जरी वोल्वो बस (Super Luxury Volvo Bus) को हरी झंडी दिखाएंगे.

दिल्ली सीएम और पंजाब CM जालंधर से दिल्ली IGI एयरपोर्ट के लिए वॉल्वो बस को आज दिखाएंगे हरी झंडी

नई दिल्लीः दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Chief Minister Arvind Kejriwal) और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान (Chief Minister Bhagwant Singh Mann) 15 जून को जालंधर से दिल्ली एयरपोर्ट (Delhi airport) के लिए सुपर लग्जरी वोल्वो बस (Super Luxury Volvo Bus) को हरी झंडी दिखाएंगे. सुपर लग्जरी वोल्वो बस पंजाब के अन्य शहरों से दिल्ली एयरपोर्ट के लिए रवाना होंगी. इन बसों का किराया निजी परिवहन द्वारा लिए जाने वाले किराए से कम होगा.

बता दें कि आप की इस नई योजना से न सिर्फ पंजाब के लोगों को बल्कि पंजाब और विदेशों में रहने वाले अनिवासी भारतीयों को भी लाभ मिलेगा. वहीं, परिवहन विभाग के प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि परिवहन माफिया का लंबे समय से नई दिल्ली हवाईअड्डे के लिए एकाधिकार था. वे यात्रियों से मनमाना किराया वसूलते थे. अब इन सुपर लग्जरी बसों का किराया निजी बसों के किराए से कम होगा और परिवहन विभाग यात्रियों को निजी परिवहन से बेहतर सुविधाएं मुहैया कराएगा.

ये भी पढ़ेंः Gold Silver Price: सोने-चांदी की कीमतों में आई भारी गिरावट, जानें लेटेस्ट रेट्स, ऐसे करें शुद्धता की पहचान

उन्होंने कहा कि इन बसों में टिकट बुकिंग के लिए यात्री वेबसाइट पर जा सकते हैं. इसके अलावा विभाग के बस आगमन और प्रस्थान कार्यक्रम का विवरण भी इन वेबसाइटों पर उपलब्ध है. राज्य को फिर से रंगला पंजाब बनाने के लिए मुख्यमंत्री का यह निर्णय सराहनीय है. सरकार द्वारा वाल्वो बस सेवा शुरू करने से अब राज्य में ट्रांसपोर्ट माफिया का पूरी तरह सफाया हो जाएगा और पंजाब की अर्थव्यवस्था को मजबूती मिलेगी.

CM मान और केजरीवाल दिखाएंगे हरी झंडी

आपको बता दें कि जालंधर के शहीद-ए-आजम अंतरराज्यीय बस अड्डे से 15 जून यानी की आज दिल्ली एयरपोर्ट के लिए वोल्वो बस सेवा को हरी झंडी दिखाएंगे. इस खास मौके पर दिल्ली के मुख्यमंत्री और पंजाब के मुख्यमंत्री 19 बसों उद्घाटन करेंगे. इनमें से सबसे पहले 6 बसें जालंधर से चलाई जाएगी. इसी के साथ दिल्ली के लिए 4 बसें चलाई जाएंगी. साथ ही लुधियाना, पठानकोट और होशियारपुर से भी दिल्ली एयरपोर्ट के लिए सीधी बस सेवा उपलब्ध होगी.

WATCH LIVE TV

Trending news