Delhi News: बुराड़ी में लोगों को मिला दिवाली गिफ्ट, हाईटेंशन तारों को हटाने का कार्य शुरू
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1957391

Delhi News: बुराड़ी में लोगों को मिला दिवाली गिफ्ट, हाईटेंशन तारों को हटाने का कार्य शुरू

Delhi News:  बुराड़ी के संत नगर इलाके में कई किलोमीटर दूर तक हाई टेंशनतारों के नीचे बनी हुई मकानों में रहने वाले लोग डर के साये में जी रहे थे. क्योंकि मकान की छत और हाई टेंशन के बीच की दूरी कहीं 5 फीट तो कहीं 10 फुट बची है.

Delhi News: बुराड़ी में लोगों को मिला दिवाली गिफ्ट, हाईटेंशन तारों को हटाने का कार्य शुरू

Delhi News: बुराड़ी के संत नगर B ब्लॉक इलाके से 11KV हाई टेंशन तार व खंबे हटाकर आप विधायक संजीव झा ने संत नगर वासियों को दीपावली का तोहफा दिया. कई किलोमीटर बुराड़ी क्षेत्र में फैली हाईटेंशन की तार को हटाने का काम शुरू हुआ, जिसका जायजा लेने के लिए खुद विधायक संजीव झा संत नगर गली No 114 में पहुचें, जहां उन्होंने जनता को आस्वासन किया कि जल्द ही हाई टेंशन वायर हटाने के बाद लोहे के खम्बो को भी किया साफ किया जाएगा. इस हाईटेंशन तार के चलते कई वर्षों से संत नगर में रहने वाले लोग डर के साए में जी रहे थे.

लोगों की इन तारों की वजह से हो चुकी है मौत
बुराड़ी के संत नगर इलाके में कई किलोमीटर दूर तक हाई टेंशनतारों के नीचे बनी हुई मकानों में रहने वाले लोग डर के साये में जी रहे थे. क्योंकि मकान की छत और हाई टेंशन के बीच की दूरी कहीं 5 फीट तो कहीं 10 फुट बची है. बिजली की हाईटेंशन तारों और छत के बीच की दूरियां कम होने के चलते ज्यादा बरसात के मौसम में कुछ मकानों की दीवारों में करंट भी उतर आता था और कई बार तो इस हाई टेंशन तारों की चपेट में आने से कई लोगों की दर्दनाक मौत भी हो चुकी है. इस हाई टेंशन को लेकर यहां रहने वाले लोग बेहद परेशान थे क्योंकि जिन लोगों के हाई टेंशन के नीचे मकान बने वह अपने घरों को छोड़ने के लिए तैयार नहीं थे. कुछ परिवार ऐसे भी हैं जो आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं और उनको दूसरी जगह घर लेना एक चुनौती सा दिखाई दे रहा था.

ये भी पढ़ें: यहां दिवाली के अगले दिन होता है विश्वकर्मा पूजा, दूध से नहलाए जाते हैं औजार

विधायक के पहल से कार्य शुरू
आपको बता दें कि तमाम समस्या को देखते हुए बुराड़ी के विधायक संजीव झा ने इस हाईटेंशन वायर को यहां से हटाने का कार्य शुरू करवा दिया. स्थानीय लोगों के लिए करंट हाई टेंशन वायर एक बहुत बड़ी मुसीबत बन गई थी, जिस वजह से यहां के लोग डर के साय में जीने को मजबूर थे. कुछ घर तो ऐसे थे जो कि अपने घर की सीढ़ियों का दरवाजा लॉक कर के रह रहे थे, जिन्हें अपने घर की छत पर गए हुए भी काफी वर्ष हो चुके थे. हमेशा यहां बरसात के मौसम में घरों में रहने वाले लोगों को डर लगता था. क्योंकि हाई टेंशन की वायर उनके ऊपर से जाने की चलते कई बार घरों में करंट भी उतर आता था. फिलहाल आज विधायक संजीव झा ने लोगों से मुलाकात की इन तारों को हटाने का कार्य पूर्ण होने के बाद रास्ते में आ रहे बड़े खम्बों को भी हटवा दिया जाएगा.

INPUT- ZEE MEDIA BUREUA

Trending news