दिल्ली भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने MCD चुनाव में हार को लेकर दिया इस्तीफा
Advertisement

दिल्ली भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने MCD चुनाव में हार को लेकर दिया इस्तीफा

दिल्ली भाजपा अध्यक्ष आदेश कुमार गुप्ता ने इस्तीफा दिया. MCD चुनाव में हार की नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए इस्तीफा दिया. करीब 2वर्ष के कार्यकाल के बाद आदेश गुप्ता ने अध्यक्ष पद से रिजाइन किया है.

दिल्ली भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने MCD चुनाव में हार को लेकर दिया इस्तीफा

New Delhi: दिल्ली भाजपा अध्यक्ष आदेश कुमार गुप्ता ने इस्तीफा दिया. MCD चुनाव में हार की नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए इस्तीफा दिया. करीब 2वर्ष के कार्यकाल के बाद आदेश गुप्ता ने अध्यक्ष पद से रिजाइन किया है.

ये भी पढ़ें: भारत जोड़ों यात्रा को लेकर हरियाणा में कांग्रेस ने झोंकी ताकत, दलों ने बनाया प्रतिष्ठा का सवाल

आदेश गुप्ता ने 8 दिसंबर की शाम ही भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा को अपना इस्तीफा भेजा था . जिस पर आज फैसला हुआ. भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने इस्तीफा मंजूर किया. फिलहाल अगले आदेश तक वीरेंद्र सचदेवा दिल्ली भाजपा की कमान संभालेंगे.

बता दें कि MCD चुनाव में भाजपा को 250 में से 104 सींटे मिली थीं. वहीं आम आदमी पार्टी को ने 134 सीट हासिल कर MCD में पहली बार जीत दर्ज की थी. वहीं चुनाव में भाजपा आदेश गुप्ता के क्षेत्र से एक भी सीटें नहीं निकाल सकी थी. इस पर गुप्ता ने कहा था कि क्षेत्र विधायकों और सांसदों का होता है. 

वहीं BJP की तरफ से जारी किए पत्र में लिखा है कि भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के निर्देश के अनुसार आदेश गुप्ता का दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष पद से दिया गया हैं. उनका इस्तीफा स्वीकार कर लिया गया है. आगामी सूचना तक वीरेंद्र सचदेवा, दिल्ली प्रदेश उपाध्यक्ष को कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया जाता है. यह नियुक्ति तत्काल प्रभाव से लागू होगी.

Trending news