Ashram Flyover: आज CM केजरीवाल करेंगे आश्रम फ्लाईओवर का उद्‌घाटन, जानें किन्हें मिलेगा फायदा
Advertisement

Ashram Flyover: आज CM केजरीवाल करेंगे आश्रम फ्लाईओवर का उद्‌घाटन, जानें किन्हें मिलेगा फायदा

Delhi Ashram Flyover Extension Opening: CM केजरीवाल आज आश्रम एक्सटेंशन फ्लाईओवर का उद्‌घाटन करेंगे और शाम 5 बजे से इसे आम लोगों के लिए खोल दिया जाएगा. फ्लाईओवर के खुलने से दिल्ली से नोएडा, गाजियाबाद आने-जाने वाले लोगों को जाम से निजात मिलेगा. 

Ashram Flyover: आज CM केजरीवाल करेंगे आश्रम फ्लाईओवर का उद्‌घाटन, जानें किन्हें मिलेगा फायदा

Delhi Ashram Flyover Extension Opening: दिल्ली से नोएडा, गाजियाबाद आने-जाने वाले लोगों को लिए अच्छी खबर है, आज से आश्रम के आसपास घंटों लगने वाले जाम से निजात मिल जाएगी. CM केजरीवाल आज आश्रम एक्सटेंशन फ्लाईओवर का उद्‌घाटन करेंगे और शाम 5 बजे से इसे आम लोगों के लिए खोल दिया जाएगा. आश्रम एक्सटेंशन फ्लाईओवर खुलने के बाद ना सिर्फ रिंग रोड, इसके साथ ही DND, मथुरा रोड और बारापूला एलिवेटेड रोड से आने-जाने वाले लोगों को भी बड़ी राहत मिलेगी.   

दिसंबर 2019 में मिली थी मंजूरी
आश्रम डीएनडी एक्सटेंशन फ्लाईओवर के निर्माण को दिसंबर 2019 में मंजूरी मिली थी. मंजूरी मिलने के बाद जून 2020 में इसका निर्माण कार्य शुरू हुआ था, लेकिन इसके बाद कोरोना महामारी और बढ़ते प्रदूषण के बाद निर्माण कार्य को रोक दिया गया था. इस साल जनवरी में एक बार फिर से इसका निर्माण कार्य शुरू किया गया, जिसे 15 फरवरी तक पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है. अब CM केजरीवाल आज इसका उद्‌घाटन करेंगे और शाम 5 बजे से इसे आम लोगों के लिए खोल दिया जाएगा.

128.25 करोड़ रुपए की लागत से तैयार हुआ प्रोजेक्ट
आश्रम डीएनडी एक्सटेंशन फ्लाईओवर परियोजना की कुल लागत 128.25 करोड़ रुपए है. इसमें 6 लेन हैं, जिसमें 3 लेन रैंप दक्षिणी दिल्ली से सराय काले खां के लिए और 3 लेन रैंप आईटीओ और सराय काले खां से दक्षिणी दिल्ली जाने कि लिए है.इसमें महारानी बाग रेड लाइट पर पैदल यात्रियों के लिए सब वे-फ्लाईओवर पर एलईडी लाइटें लगाई गई हैं. साथ ही इससे आश्रम चौक और डीएनडी के बीच की 3 रेड लाइट खत्म हो जाएगी, जिससे वाहनों का आवागमन आसान होगा.

नोएडा और गाजियाबाद से दिल्ली आने वाले लोगों को मिलेगी जाम से राहत
आश्रम डीएनडी एक्सटेंशन फ्लाईओवर का निर्माण कार्य पूरा होने के बाद नोएडा और गाजियाबाद से दिल्ली आने वाले लोगों को इससे काफी फायदा मिलेंगा. अब किलोकरी से सड़क पार करने के लिए चार किलोमीटर का चक्कर नहीं लगाना पड़ेगा, रिंग रोड पर केवल डेढ़ सौ मीटर चलने के बाद यू-टर्न लेकर सड़क पार की जा सकेगी. साथ ही नोएडा,आइटीओ और गाजियाबाद जाने वाले लोगों के लिए भी सफर आसान हो जाएगा. 

एक्सटेंशन फ्लाईओवर के खुलने के बाद पीक ऑवर्स में  रिंग रोड और डीएनडी पर लगने वाले भीषण जाम से निजात मिलेगी. फ्लाईओवर खुलने से एनएच-24 पर भी कंजेशन में कमी आएगी. 

इन लोगों को नहीं मिलेगा लाभ

-सराय काले खां से आश्रम की तरफ आ रहे लोगों को अभी फ्लाईओवर से जाने के लिए कुछ दिन और इंतजार करना पड़ेगा, दरअसल लूप पर कुछ काम बाकी होने की वजह से इसके खुलने में एक महीने का समय और लग सकता है.

-किलोकरी के पास हाईटेंशन लाइन के वायरों और खंभों को हटाने का काम भी अभी बचा हुआ है, जिसकी वजह से अभी हैवी कमर्शियल वाहनों भी फ्लाईओवर से नहीं जा सकेंगे. 

 

Trending news