Weather Update: दिल्ली-हरियाणा में झमाझम बारिश, बदला मौसम का मिजाज, जानें अपने शहर का हाल
Advertisement

Weather Update: दिल्ली-हरियाणा में झमाझम बारिश, बदला मौसम का मिजाज, जानें अपने शहर का हाल

देश की राजधानी दिल्ली में अचानक शाम को एक बार फिर मौसम ने करवट ली. तेज हवाओं के साथ बारिश शुरु हो गई. लोगों को गर्मी से तो राहत जरूर मिली है, लेकिन इस बारिश की वजह से फसलों को काफी नुकसान होगा. साथ ही लोगों की सेहत के लिए भी ये बारिश नुकसानदेह बनती जा रही है.

  • दिल्ली में अचानक मौसम ने ली फिर करवट तेज हवाओं के साथ बारिश शुरू दिन में ही छाया अंधेरा
  • दिल्ली में अचानक मौसम ने ली फिर करवट तेज हवाओं के साथ बारिश शुरू दिन में ही छाया अंधेरा
  • दिल्ली में बारिश के बाद मौसम का बदला मिजाज
  • मौसम का बदला मिजाज फतेहाबाद शहर में बरसात ग्रामीण क्षेत्रो में ओलावृष्टि
  • सिरसा में तेज हवाओं के साथ हुई मूसलाधार बारिश
  • बारिश से सिरसा में कई जगहों पर हुआ जलभराव
  • किसानों के लिए आफत बनी बारिश
  • बारिश से किसानों की फसलों को हुआ भारी नुकसान
  • गेहूं और सरसों की फसल को बारिश से हुआ नुकसान
  • पिछले कई दिनों से रुक रुककर हो रही है बारिश

Trending Photos

Weather Update: दिल्ली-हरियाणा में झमाझम बारिश, बदला मौसम का मिजाज, जानें अपने शहर का हाल

Delhi-Haryana Weather Update: देश की राजधानी दिल्ली में अचानक शाम को एक बार फिर मौसम ने करवट ली. तेज हवाओं के साथ बारिश शुरु हो गई. लोगों को गर्मी से तो राहत जरूर मिली है, लेकिन इस बारिश की वजह से फसलों को काफी नुकसान होगा. साथ ही लोगों की सेहत के लिए भी ये बारिश नुकसानदेह बनती जा रही है. दिल्ली के कई इलाकों में गुरुवार को तेज हवाओं के साथ अचानक आसाम में काले बादल छा गए. साथ ही तेज बारिश भी हुई, जिसके कारण मौसम में एकदम से ठंड का अहसास होने लगा. दिल्ली के रोहिणी में भी तेज बारिश का लोगों ने लुत्फ उठाया. लोग बारिश के बाद बेहद खुश दिखाई दिए.

फतेहाबाद में बरसात के साथ ग्रामीण क्षेत्रों में ओलावृष्टि

दिल्ली के साथ-साथ फतेहाबाद में भी मौसम का मिजाज बदला हुआ नजर आया. बादलों की तेज गर्जन के साथ हल्की  बरसात के साथ ग्रामीण क्षेत्रों में ओलावृष्टि के बाद किसानों की परेशानियां बढ़ गई है. बेमौसमी बरसात से गेहूं और सरसों की फसल के नुकसान की आशंका जताई जा रही है. पश्चिमी विक्षोभ के असर के चलते मौसम परिवर्तनशील बना हुआ है. कल देर रात हल्की बरसात के बाद आज शाम बाद एकाएक मौसम बदला और तेज हवाओं के साथ फतेहाबाद में बारिश शुरू होने लगी.

ये भी पढ़ेंः Weather Update: दिल्ली-NCR में मौसम ने ली फिर करवट, जानें कब तक जारी रहेगा बारिश का सिलसिला

तो वहीं, पिछले सप्ताह हुई बरसात के कारण अधिकतर जगहों पर फसलें जमीन पर बिछी हुई नजर आई थी. अब एक बार फिर तेज हवाएं चलने और बरसात आने के कारण किसानों की परेशानी बढ़ गई है. बरसात के कारण खेतों में चल रहा सरसों कटाई का काम भी रुक गया है. बरसात के बाद तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई है. मौसम विभाग की मानें तो आज और कल दो दिन मौसम परिवर्तनशील रहेगा. इलाके में तेज हवाओं के साथ हल्की से मध्यम दर्जे की बरसात की संभावना है.

सिरसा में तेज हवाओं के साथ हुई मूसलाधार बारिश

सिरसा में आज फिर से भारी बारिश देखने को मिली है. पिछले कई दिनों से सिरसा जिला में रुक-रुक कर बारिश हो रही है. जिसकी वजह से किसानों को नुकसान हो रहा है. बारिश से किसानों की गेहूं सरसों और सब्जियों की फसलों को नुकसान हो रहा है. हालांकि इस बारिश से आमजनों को भी काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा रहा है. सिरसा के कई बाजारों में जलभराव की स्थिति पैदा हो गई है. किसानों के लिए यह बारिश आफत बनकर सामने आई है. बारिश से किसानों की फसलों को भारी नुकसान हो रहा है, जिससे किसान परेशान दिखाई दे रहे है. किसानों ने सरकार से जल्द स्पेशल गिरदावरी करवा मुआवजे की मांग की है.

मौसम विभाग ने किया अलर्ट जारी

एजेंसी स्काईमेट के मुताबिक, आज और कल आसमान में बादल छाए रहेंगे. इसी के साथ गरज और हल्की बारिश या बूंदाबांदी भी लगातार जारी रहेगी. 31 मार्च की शाम को कुछ इलाकों में ओलावृष्टि और तेज बारिश होने की उम्मीद जताई है. सिस्टम के अवशेष 1 अप्रैल, 2023 को भी छिटपुट बौछार हो सकती हैं.

Trending news