Delhi Airport पर लगातार बढ़ती भीड़ को लेकर गृह सचिव अजय कुमार भल्ला करेंगे उच्च स्तरीय बैठक
Advertisement

Delhi Airport पर लगातार बढ़ती भीड़ को लेकर गृह सचिव अजय कुमार भल्ला करेंगे उच्च स्तरीय बैठक

Delhi Airport: दिल्ली एयरपोर्ट पर लगातार बढ़ती भीड़ को देखते हुए आज केंद्रीय गृह सचिव अजय कुमार भल्ला गृह मंत्रालय में उच्च स्तरीय बैठक करेंगे. 

Delhi Airport पर लगातार बढ़ती भीड़ को लेकर गृह सचिव अजय कुमार भल्ला करेंगे उच्च स्तरीय बैठक

नई दिल्ली: दिल्ली एयरपोर्ट पर बढ़ती भीड़ केन्द्र सरकार के लिए चिंता का विषय बनी हुई है. हाल ही में नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने एयरपोर्ट पहुंचकर वहां का जायजा लिया था, तो वहीं आज केंद्रीय गृह सचिव अजय कुमार भल्ला इस विषय को लेकर गृह मंत्रालय में एक उच्च स्तरीय बैठक की अध्यक्षता करेंगे.

भीड़ की तस्वीरें हुईं वायरल
पिछले दिनों एयरपोर्ट पर भारी भीड़ की कई तस्वीरें वायरल हुई थीं. एयरपोर्ट की सुरक्षा का जिम्मा सीआईएसएफ के पास है,ये खबर भी सामने आई थी कि एयरपोर्ट की सुरक्षा में तैनात केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF) पर भी बोझ लगातार बढ़ता जा रहा है. भारी भीड़ की वजह से CISF के कर्मचारी अक्टूबर से ही बिना छुट्टी और साप्ताहिक अवकाश के काम कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें- Sarkari Naukri: HSSC जल्द घोषित करेगा CET का रिजल्ट, मुख्य सचिव ने दिए ये आदेश

मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने किया औचक निरीक्षण
भीड़ की लगातार मिल रही शिकायतों के बाद 12 दिसंबर को नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने एयरपोर्ट पहुंचकर औचक निरीक्षण किया था. इस दौरान वहां भीड़ कम करने के लिए कई कदम भी उठाए गए थे, जिसमें एंट्री गेट की संख्या बढ़ाना और कई बदलाव शामिल हैं. 

उच्चस्तरीय बैठक में भीड़ से निपटने के समाधान
ज्योतिरादित्य सिंधिया के बाद आज केंद्रीय गृह मंत्रालय गृह सचिव अजय कुमार भल्ला की अध्यक्षता में बैठक का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें भीड़ से निपटने के उपायों पर चर्चा की जाएगी.सूत्रों के मुताबिक इस बैठक में सीआईएसएफ के वरिष्ठ अधिकारियों सहित एविएशन सचिव, आईबी के डीजी और एयरपोर्ट प्रशासन से जुड़े वरिष्ठ अधिकारी भी शामिल रहेंगे.

CISF के अतिरिक्त जवान होंगे तैनात
CISF पर पड़ रहे अतिरिक्त बोझ को देखते हुए इस बैठक में अतिरिक्त कर्मियों की तैनाती को लेकर भी निर्णय लिया जा सकता है. सूत्रों के अनुसार इस बैठक त्योहारों पर भीड़ को नियंत्रित करने को लेकर भी अहम चर्चा की जाएगी. 
 

 

Trending news