Delhi AIIMS Fire News: दिल्ली एम्स की दूसरी मंजिल पर लगी आग, सात फायर की गाड़ियों ने पाया काबू
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2043284

Delhi AIIMS Fire News: दिल्ली एम्स की दूसरी मंजिल पर लगी आग, सात फायर की गाड़ियों ने पाया काबू

Delhi AIIMS Fire News: दिल्ली के एम्स की दूसरी बिल्डिंग में आग लगने से चारों तरफ हड़कंप मच गया. आनन-फानन में फायर की सात गाड़ियों मौके पर पहुंची. आग की चपेट में बड़ा फ्रिज के अलावा कुछ फर्नीचर और ऑफिस का रिकॉर्ड में आ गया है. 

Delhi AIIMS Fire News: दिल्ली एम्स की दूसरी मंजिल पर लगी आग, सात फायर की गाड़ियों ने पाया काबू

Delhi AIIMS Fire News: आज सुबह-सुबह एम्स बिल्डिंग में आग लगने की कॉल मिलते ही चारों तरफ हड़कंप फैल गई. तुरंत आनन-फानन में आसपास के फायर स्टेशनों से आग बुझाने वाले सात फायर की गाड़ियों को आग पर काबू पाने के लिए रवाना किया गया. मौके पर पता चला की आग डायरेक्टर ऑफिस के सेकंड फ्लोर पर लगी है. फायर ब्रिगेड की टीम ने तुरंत आग पर काबू पा लिया.

आग की चपेट में बड़ा फ्रिज के अलावा कुछ फर्नीचर और ऑफिस का रिकॉर्ड भी चपेट में आ गया है. यह घटना एम्स के गेट नंबर 2, डायरेक्टर बिल्डिंग स्थित टीचिंग ब्लॉक के सेकंड फ्लोर पर लगी थी. मौके पर 30 से ज्यादा फायरकर्मियों की टीम पहुंच गई थी. जांच में पता चला कि आग सेकंड फ्लोर पर कॉरिडोर में रखे हुए फ्रिज में लगी थी, जिसका इस्तेमाल आमतौर पर दवाइयां के बड़े-बड़े सैंपल और ब्लड लेने में इस्तेमाल किए जाने वाले ट्यूब को स्टोर करने के लिए किया जाता है.

ये भी पढ़ेंः Arvind Kejriwal News: दिल्ली सरकार की क्या फिर बढ़ी मुश्किल? LG ने एक और मामले में दिए CBI जांच के आदेश

फायर कर्मियों ने सूझबूझ से काम लेते हुए, जिस बड़े फ्रिज में आग लगी थी, उसपर काबू तो पाया ही, जो साथ रखे और सामान थे उसको भी बचा लिया. वहां पर और भी काफी संख्या में फ्रिज रखे हुए थे, जो आग की चपेट में आ सकते थे. हालांकि जब आग लगी थी तो एम्स के अंदर मौजूद फायर स्टाफ भी मौके पर पहुंच गया था और उस टीम ने भी अपने स्तर पर आग बुझाने में लगी हुई थी.

फ्रिज के साथ-साथ पैकिंग मैटेरियल भी चपेट में आ गया था. फायर डायरेक्टर अतुल गर्ग ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि सुबह 5:58 पर फायर कंट्रोल रूम को आग लगने की कॉल मिली थी. बताया गया था कि डायरेक्टर ऑफिस के सेकंड फ्लोर पर आग लगी है.

(इनपुटः मुकेश सिंह)

Trending news