Delhi News: बेटी की शादी में जाने से पहले निर्माणाधीन इमारत से गिरकर मजदूर की मौत, मजदूरों का आरोप- सेफ्टी का नहीं था कोई इंतजाम
Advertisement

Delhi News: बेटी की शादी में जाने से पहले निर्माणाधीन इमारत से गिरकर मजदूर की मौत, मजदूरों का आरोप- सेफ्टी का नहीं था कोई इंतजाम

Delhi News: दिल्ली के मालवीय नगर इलाके में रविवार शाम एक बिल्डिंग में कंस्ट्रक्शन का चल रहे काम के दौरान 5वीं मंजिल से गिर कर 42 वर्षीय मोहम्मद सालम की मौत हो गई, जिस इमारत से गिरकर सालम की मौत हुई उस इमारत को दो महीने पहले ही सील किया गया था. उसके बाद भी वहां निर्माण कार्य चल रहा था. ये आरोप वहां काम कर रहे और मजदूरों का है. 

Delhi News: बेटी की शादी में जाने से पहले निर्माणाधीन इमारत से गिरकर मजदूर की मौत, मजदूरों का आरोप- सेफ्टी का नहीं था कोई इंतजाम

Delhi News: दिल्ली के मालवीय नगर इलाके में रविवार शाम एक बिल्डिंग में कंस्ट्रक्शन का चल रहे काम के दौरान 5वीं मंजिल से गिर कर 42 वर्षीय मोहम्मद सालम की मौत हो गई, जिस इमारत से गिरकर सालम की मौत हुई उस इमारत को दो महीने पहले ही सील किया गया था. उसके बाद भी वहां निर्माण कार्य चल रहा था. ये आरोप वहां काम कर रहे और मजदूरों का है. इस बाबत हमने MCD और पुलिस से बात करने की कोशिश की, लेकिन कोई कुछ नहीं बताया.

सालम की बेटी की अगले  महीने ही शादी होने वाली है और वह सोमवार को अपनी बेटी की शादी के लिए अपने गांव बिहार कटिहार जाने वाले वाला था, लेकिन गांव जाने से एक दिन पहले उसकी इमारत से गिरकर मौत हो गई. फिलहाल पुलिस मामला दर्ज कर जांच कर रही है. वहां काम कर रहे और मजदूरों के मुताबिक, मोहम्मद सालम बिहार के कटिहार स्थित गोविंदपुरा गांव के रहने वाला था. पिछले 20 सालों से वह दिल्ली में मजदूरी का काम करता था.

ये भी पढ़ेंः MCD Checkers Strike: दिल्ली में डेंगू के बढ़ते मामलों के बीच आज से अनिश्चितकालीन हड़ताल DBC कर्मचारी, ये है मांग

ररिवार में पत्नी, चार बेटी और एक बेटा है. यह लोग गांव में रहते हैं. सालम खिड़की गांव में रहता था. उसकी बड़ी बेटी की 12 अगस्त को शादी होने वाली है और सोमवार को अपनी बेटी के शादी के लिए अपने गांव जाने वाला था. रविवार शाम वह मालवीय नगर स्थित एक इमारत पर काम कर रहा था, बिल्डर पांचवी मंजिल पर उसे प्लास्टर करने को कहा था. वह प्लास्टर कर रहा था तभी जिस छज्जे पर वह खड़ा था वह टूट गया. सालम सीधे पांचवीं मंजिल से गिर पड़ा.

जहां पर गिरा वहां पर ईट पड़ा हुआ था, सिर सीधे ईट पर पड़ा और सालम की मौके पर ही मौत हो गई. सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. वही उनके परिनजों को भी हादसे की सूचना दे दी गई है. वहीं घटना की सूचना मिलने के बाद स्थानीय विधायक सोमनाथ भारती पहुंचे. उन्होंने हादसे वाली जगह का मुआयना किया और वहां काम कर रहे और मजदूरों से बात कर दुर्घटना की जानकारी ली.

उन्होंने माना की इस कंस्ट्रक्शन साइट पर कई अनियमिताएं नजर आ रही है. उन्होंने वहीं से MCD अधिकारियों को फोन लगाकर बात की और उस दुर्घटना के बारे मे अवगत कराया. उन्होंने कहा कि MCD अधिकारियों को कल बुलाया है और  उनसे इस कंस्ट्रक्शन साइट का पेपर मांगा हुआ. अगर इसमें किसी लापरवाही होगी तो उसपर कार्रवाई कि जाएगी. साथ ही उन्होंने मजदूरों को कहा कि दुर्घटना में मरे मजदूर के परिवार को दिल्ली सरकार से आर्थिक मदद कि जाएगी. साथ ही उन्होंने कहा कि इस तरह से दौबारा दिल्ली में हादसे न हो इसके लिए भी कदम उठाये जाएंगे.

(इनपुटः मुकेश सिंह)

Trending news