AAP ने की 'डिग्री दिखाओ अभियान' की शुरुआत, BJP नेताओं से की ये खास अपील
Advertisement

AAP ने की 'डिग्री दिखाओ अभियान' की शुरुआत, BJP नेताओं से की ये खास अपील

AAP Degree Dikhao Abhiyan: AAP द्वारा 'डिग्री दिखाओ अभियान' की शुरुआत की गई है, जिसमें पार्टी का हर नेता अपनी डिग्री दिखाएगा. आज सबसे पहले दिल्ली की शिक्षा मंत्री आतिशी ने अपनी डिग्री दिखाई. 

AAP  ने की 'डिग्री दिखाओ अभियान' की शुरुआत, BJP नेताओं से की ये खास अपील

AAP Degree Dikhao Abhiyan: PM मोदी की डिग्री को लेकर इन दिनों BJP और AAP के बीच में जुबानी जंग तेज हो गई है. हाल ही में दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल पर PM मोदी की डिग्री मामले पर गुजरात के एक कोर्ट द्वारा जुर्माना लगया गया था. वहीं आज दिल्ली LG ने भी CM केजरीवाल पर तंज कसा. अब AAP द्वारा 'डिग्री दिखाओ अभियान' की शुरुआत की गई है, जिसमें पार्टी का हर नेता अपनी डिग्री दिखाएगा. आज सबसे पहले दिल्ली की शिक्षा मंत्री आतिशी ने अपनी डिग्री दिखाई. 

शिक्षा मंत्री आतिशी ने कहा कि आज हमारा एक नेता प्रतिदिन अपनी डिग्री दिखाएगा, आज मैं अपनी डिग्री दिखा रही हूं. इस दौरान आतिशी ने मीडिया के सामने अपनी तीन डिग्रियां दिखाईं और आतिशी ने कहा कि बाकि नेता भी अपनी डिग्री दिखाएंगे. 

PM मोदी पर साथा निशाना
'डिग्री दिखाओ अभियान' के दौरान शिक्षा मंत्री PM मोदी पर निशाना साधते हुए भी नजर आईं, उन्होंने कहा कि आज Delhi University, St Stephen College गर्व से बताएंगे कि आतिशी ने यहां से पढ़ाई की है. Allahabad University से ही Ex PM Chandra Shekhar ने भी पढ़ाई की है. गुजरात यूनिवर्सिटी को भी गर्व होना चाहिए कि उनकी यूनिवर्सिटी से पढ़ा हुआ व्यक्ति आज देश का PM है. इस दौरान आतिशी ने कहा कि गुजरात यूनिवर्सिटी को अपने डिपार्टमेंट का नाम भी PM मोदी के नाम पर कर देना चाहिए

आतिशी ने कहा कि दिल्ली, पंजाब सहित देशभर के AAP नेता इस अभियान के तहत अपनी डिग्री दिखाएंगे. वहीं आतिशी BJP के नेताओं से भी डिग्री दिखाने की अपील की.

ये भी पढ़ें- डिग्रियां सिर्फ होती हैं पढ़ाई के खर्च की रसीद, पीएम की शिक्षा को लेकर एलजी ने केजरीवाल पर साधा निशाना

निजी स्कूलों की मनमानी पर होगा एक्शन

शिक्षा मंत्री आतिशी ने कहा कि किताब और ड्रेस को लेकर दबाव बना रहे निजी स्कूलों पर सख्त से सख्त कार्यवाही होगी. हम जल्द ही एक हेल्पलाइन नंबर जारी करने वाले हैं, जिस पर पेरेंट्स अपनी शिकायत दर्ज करा सकते हैं. अगर इसके बाद भी स्कूलों की मनमानी जारी रहती है तो उनके खिलाफ रजिस्ट्रेशन निरस्त करने की भी कार्रवाई कर सकते हैं.

LG ने कसा तंज
यमुना की सफाई के कामों का निरीक्षण करने वजीराबाद पहुंचे एलजी वीके सक्सेना डिग्री मामले में CM केजरीवाल पर तंज कसते नजर आए. LG ने कहा कि 'अपनी डिग्री पर कभी किसी को गुमान नहीं करना चाहिए. डिग्रियां तो पढ़ाई के खर्च की रसीदें होती हैं. शिक्षा वही है, जो इंसान का ज्ञान दर्शाता है. इन दिनों जो हमने व्यवहार देखा है, एक बात और प्रूव होती है कि कुछ लोग IIT की डिग्री लेकर भी अशिक्षित रह जाते हैं'.

Trending news