Dalai lama: दो दिन के दिल्ली दौरे पर आएंगे दलाई लामा, साल में दूसरी बार पहुंचेंगे राजधानी
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1771119

Dalai lama: दो दिन के दिल्ली दौरे पर आएंगे दलाई लामा, साल में दूसरी बार पहुंचेंगे राजधानी

Dalai Lama News: इस साल दूसरी बार दलाई लामा दिल्ली आंएगे. बता दें कि दलाई लामा आज दिल्ली पहु्ंचेंगे, जहां वे दो दिन दिल्ली में रहेंगे और फिर 10 जुलाई को लद्दाख के लिए रवाना होंगे. तिब्बती धर्मगुरु वहां एक महीने से ज्यादा समय तक रहेंगे.

Dalai lama: दो दिन के दिल्ली दौरे पर आएंगे दलाई लामा, साल में दूसरी बार पहुंचेंगे राजधानी

Dalai Lama In Delhi: तिब्बती धर्मगुरु दलाई लामा अपने एक महीने के दौरे पर लद्दाख के लिए रवाना होंगे. दलाई लामा पहले 2 दिन तक दिल्ली में रुकेंगे और फिर लद्दाख के लिए रवाना होंगे. बता दें कि दो दिन तक धर्म गुरु दलाई लामा दिल्ली दौरे पर आने वाले हैं, जिसके बाद वे 10 जुलाई को लद्दाख जाएंगे. बता दें कि इस साल दूसरी बार दिल्ली आंएगे दलाई लामा.

कांगड़ा एयरपोर्ट पहुंचे तिब्बती धर्मगुरु दलाई लामा ने पत्रकारों से बातचीत की. जहां उन्होंने कहा कि क्या वह चीन से उनके साथ बातचीत फिर से शुरू करने का आग्रह करना चाहते हैं. इस पर उन्होंने कहा, मैं हमेशा बातचीत के लिए तैयार हूं. अब चीन को भी एहसास हो गया है कि तिब्बती लोगों की भावना बहुत मजबूत है. इसलिए तिब्बती समस्या से निपटने के लिए वे मुझसे संपर्क करना चाहते हैं, मैं भी तैयार हूं. हम आजादी नहीं मांग रहे हैं. हमने कई वर्षों से निर्णय लिया है कि हम पीपुल्स रिपब्लिक ऑफ चाइना का हिस्सा बने रहेंगे. तो अब हम चीन को भी आधिकारिक तौर पर चीनी बदलते देखेंगे या आधिकारिक तौर पर आप मेरे साथ संपर्क देखेंगे.

बता दें कि दलाई लामा आज दिल्ली पहु्ंचेंगे, जहां वे दो दिन दिल्ली में रहेंगे और फिर 10 जुलाई को लद्दाख के लिए रवाना होंगे. तिब्बती धर्मगुरु वहां एक महीने से ज्यादा समय तक रहेंगे. आपको बता दें कि 6 जुलाई को तिब्बती धर्मगुरू दलाई लामा ने अपना 88वें जन्मदिवस मनाया था. इसी कड़ी में दिल्ली के मुख्यमंत्री ने उनको जन्मदिन की बधाई दी और ट्वीट किया. सीएम ने कहा कि परमपावन दलाई लामा को उनके 88वें जन्मदिन के अवसर पर मेरी हार्दिक शुभकामनाएं. मुझे उम्मीद है कि वह आने वाले अनगिनत वर्षों तक दयालुता और सहानुभूति फैलाते रहेंगे.

ये भी पढ़ें: Baba Bageshwar: डीसीपी ऑफिस में बाबा बागेश्वर से कुछ भविष्य पूछते तो कुछ हाथ जोड़े दिखे पुलिसकर्मी

 

बता दें कि दलाई लामा का जन्मदिन धर्मशाला स्थित मैक्लोडगंज के बौद्ध मंदिर में 88वां जन्मदिन बड़ी धूमधाम से मनाया गया. जहां तिब्बत के विभिन्न संगठनों द्वारा रंगारंग कार्यक्रम भी पेश किए गए. जहां हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री भी दलाई लामा के जन्मदिन के कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर शामिल हुए थे.

Trending news