अमित पंघाल ने नाइजीरिया के बॉक्सर को 5-0 से हराया, परिवार को उम्मीद गोल्ड मेडल लेकर ही लौटेगा बेटा
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1284024

अमित पंघाल ने नाइजीरिया के बॉक्सर को 5-0 से हराया, परिवार को उम्मीद गोल्ड मेडल लेकर ही लौटेगा बेटा

हरियाणा रोहतक के रहने वाले अमित पंघाल ने पुरुषों के 48-51 किलो वर्ग के मुकाबले में नाइजीरिया के बॉक्सर को 5-0 हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई है. वहीं इनके परिवार का कहना है कि उन्हें उम्मीद है कि वह आने वाले मुकाबलों को जीतकर देश के लिए गोल्ड मेडल लेकर आएगा.

अमित पंघाल का परिवार

CWG 2022: कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 का आज चौथा दिन है. आज भारत के स्टार बॉक्सर अमित पंघाल ने शानदार प्रदर्शन करते हुए क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई है. अमित पंघाल ने राउंड ऑफ 16 मुकाबला 5-0 से अपने नाम किया. उन्होंने वानातो के बॉक्सर को हराकर क्वार्टरफाइनल में अपनी जगह पक्की की है. अमित कॉमनवेल्थ गेम्स से पहले भी भारत के लिए कई मौकों पर दमदार प्रदर्शन कर चुके हैं. इस दौरान उन्होंने देश के लिए कई मेडल भी जीते हैं.

ये भी पढ़ें: रेलवे स्टेशनों पर Enquiry Counter से नहीं मिलेगी जानकारी, अब यहां मिलेंगे सवालों के जवाब

अमित पंघाल ने 48-52 किलो की वेट कैटेगरी मुकाबले में शुरू से ही बढ़त बना ली थी. उन्होंने पहले राउंड में अच्छा प्रदर्शन किया और नामरी को अंक के मामले में पछाड़ दिया. इसके बाद पंघाल ने दूसरे और तीसरे राउंड में भी बढ़त बनाए रखी. इसके बाद उन्होंने जीत दर्ज कर ली. अमित पंघाल ने नामरी को एकतरफा मुकाबले में हराया है. इसके बाद अब अमित क्वार्टरफाइनल मुकाबला खेलेंगे. 

अमित पंघाल ने जीत के बाद कहा कि इस जीत को लेकर अच्छा लग रहा है. मेरा विरोधी खिलाड़ी उतना अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सका. मैं अपनी तैयारी को नाप रहा था. मैं उन्हीं चीजों को सोचकर खेल रहा था. मैं कंफर्म बता रहा हूं कि इस बार मैं गोल्ड मेडल लेकर जाऊंगा. मुझे अनुभव है, इसलिए मैं इसका इस्तेमाल करूंगा और देश के लिए मेडल जीतूंगा.

वहीं अमित पंघाल का परिवार रोहतक में टीवी पर इस मैच को देख रहा था. जीत के बाद टीवी स्क्रीन के सामने बैठे अमित पंघाल के परिजनों की खुशी का ठिकाना नहीं रहा उन्होंने कहा कि आज शुरू से ही अमित पंघाल आत्मविश्वास के साथ खेल रहे थे और उन्हें उम्मीद है कि आने वाले मुकाबलों में भी वह ही जीतेंगे और देश के लिए गोल्ड मेडल लेकर ही लौटेंगे.

Trending news