पंडित व माली ने मालिक के घर से लाखों की चोरी को दिया अंजाम, गड्ढा खोदकर सामान किया बरामद
Advertisement

पंडित व माली ने मालिक के घर से लाखों की चोरी को दिया अंजाम, गड्ढा खोदकर सामान किया बरामद

7 फरवरी को वह अपने परिवार के साथ मथुरा गए थे. इसी दौरान उन्हें सूचना मिली कि घर में 8 बदमाश घुस आए हैं और घर में मौजूद पुजारी मनीष अवस्थी और माली सुग्रीव को मारपीट कर बंधक बनाने के बाद घर में रखें तिजोरी को तोड़कर 12 लाख 33 हजार रुपये लूटकर भाग गए हैं.

पंडित व माली ने मालिक के घर से लाखों की चोरी को दिया अंजाम, गड्ढा खोदकर सामान किया बरामद

नई दिल्लीः नोएडा के सेक्टर- 30 में रहने वाले कपड़े के कारोबारी के घर पर हुई लाखों की चोरी का पर्दाफाश करते हुए कोतवाली सेक्टर- 20 पुलिस ने घर में रहने वाले पंडित और माली को गिरफ्तार किया है और उनकी निशानदेही पर तिजोरी तोड़कर 12 लाख 33 हजार रुपये बगल के खाली प्लाट से बरामद किए हैं. जहां इन दोनों ने पैसे को गड्ढा खोदकर के जमीन में दबा दिया. पुलिस ने घर में लगे CCTV के डीवीआर और तिजोरी को तोड़ने के औजार बरामद किये है.

घर में हुई लाखों की चोरी के खुलासे और पैसों के बरामदगी हो गई है. कारोबारी लक्ष्मीनारायण खेतान नोएडा पुलिस दिल खोल कर तारीफ करते नजर आये. उन्होनें बताया कि 7 फरवरी को वह अपने परिवार के साथ मथुरा गए थे. इसी दौरान उन्हें सूचना मिली कि घर में 8 बदमाश घुस आए हैं और घर में मौजूद पुजारी मनीष अवस्थी और माली सुग्रीव को मारपीट कर बंधक बनाने के बाद घर में रखें तिजोरी को तोड़कर 12 लाख 33 हजार रुपये लूटकर भाग गए हैं.

कारोबारी की शिकायत पर कोतवाली सेक्टर- 20 पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी. नोएडा जोन के डीसीपी हरिश्चंद्र ने बताया कि जांच के दौरान पता चला कोठी में 20 सीसीटीवी कैमरे लगे थे, जिनकी डीवीआर घर के सामने लगी थी और एक बैकअप डीवीआर भी थी जिसकी जानकारी केवल घर के लोग और पुजारी को थी शक होने पर पुजारी और माली को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई तो दोनों ने साजिश कर वारदात करने की बात कुबूल ली और उनकी निशानदेही पर लूटा हुआ सारा पैसा बगल के प्लॉट से बरामद हो गया, जिसे दोनों आरोपियों ने जमीन में गड्ढा खोदकर दबाया हुआ था.

डीसीपी ने बताया कि पुजारी मनीष अवस्थी 5 साल से और बाली सुग्रीव एक साल से इसी कोठी में रहते थे दोनों पर कपड़े की कारोबारी विश्वास था, लेकिन इन दोनों ने इसी विश्वास को घात पहुंचा कर चोरी की वारदात को अंजाम दिया. हथौड़े और अन्य औजार से तिजोरी तोड़कर 12.33 लाख रुपये निकालकर बगल वाले प्लॉट में गड्ढा खोदकर दबा दिया था.

(इनपुटः बलराम पांडेय)

Trending news