केंद्र सरकार ने दी इन लोगों को राहत, 15 जुलाई से मुफ्त लगेगी कोरोना बूस्टर डोज
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1256076

केंद्र सरकार ने दी इन लोगों को राहत, 15 जुलाई से मुफ्त लगेगी कोरोना बूस्टर डोज

केंद्र सरकार ने लोगों को राहत देते हुए, अब कोरोना की बूस्टर डोज को भी फ्री कर दिया है. इस डोज को 18+ लोगों को सरकारी केंद्रों पर 15 जुलाई अगले 75 दिनों के लिए फ्री में लगाया जाएगा.

केंद्र सरकार ने दी इन लोगों को राहत, 15 जुलाई से मुफ्त लगेगी कोरोना बूस्टर डोज

नई दिल्ली: भारत सरकार ने कोरोना वैक्सीन के बाद अब मुफ्त बूस्टर डोज भी देने की घोषणा की है. यह डोज 15 जुलाई से 18+ लोगों को फ्री में लगेगी. देश में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच सरकार ने इस फैसले को लिया है. बता दें कि देश में रोजाना लगभग 15 हजार से ज्यादा केस आ रहे हैं. इसलिए सराकर ने बूस्टर डोज को भी फ्री कर दिया है. इसकी जानकारी केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने आज एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करके दी.

ये भी पढ़ें: DMRC का यात्रियों को बड़ा तोहफा, मिलेगी घर तक पहुंचने की सुविधा, जानें कैसे

इस दौरान अनुराग ठाकुर ने कहा कि भारत आजादी की 75वीं वर्षगांठ मना रहा है. आजादी के अमृत काल के अवसर पर सरकार ने 15 जुलाई अगले 75 दिनों तक सरकारी केंद्रों पर मुफ्त में कोरोना का बूस्टर डोज का अभियान चलेगा. बता दें कि अब तक देश में 199 करोड़ वैक्सीन की डोज लगाई जा चुकी हैं. इसका सीधा मतलब यह है कि देश में ज्यादातर लोगों को वैक्सीन की दोनों डोज लग चुकी हैं, लेकिन बूस्टर डोज लेने में लापरवाही दिखा रहे हैं. इसलिए सरकार का ये फैसला काफी अहम साबित होगा, क्योंकि इसके चलते लोग अब आसानी से बूस्टर डोज लगवा लेंगे. 

वहीं सरकार ने कुछ दिन पहले सरकार ने बूस्टर डोज लेने के अंतराल को भी घटा दिया था. पहले दो डोज लेने के 9 महीने बाद ही कोई बूस्टर लगवा सकता था, लेकिन अब उस समय को भी 6 महीने कर दिया गया है. बता दें कि अभी तक 18 से 59 साल की 77 करोड़ लोगों ने ही बूस्टर डोज लगवाई है. ऐसे में इस आंकड़े को बढ़ाने के लिए फ्री वाला ये अभियान चलाया जा रहा है. 

WATCH LIVE TV

Trending news