Congress का पूरे देश से खात्मा कब तक हो जाएगा, दुष्यंत चौटाला ने बता दिया वो समय
Advertisement

Congress का पूरे देश से खात्मा कब तक हो जाएगा, दुष्यंत चौटाला ने बता दिया वो समय

Chandigarh News : बीजेपी के साथ गठबंधन में पंचायत चुनाव लड़ने के सवाल पर हरियाणा के डिप्टी सीएम ने कहा कि अभी तो दोनों पार्टियों का सिंबल पर चुनाव लड़ने का फैसला लेना बाकी है, इसलिए पहले सिंबल पर चुनाव लड़ने और इसके बाद गठबंधन में चुनाव लड़ने पर निर्णय लिया जाएगा.

Congress का पूरे देश से खात्मा कब तक हो जाएगा, दुष्यंत चौटाला ने बता दिया वो समय

चंडीगढ़ : कैथल जिले में शनिवार को जननायक जनता पार्टी (Jannayak Janata Party) को उस समय बड़ी सफलता मिली, जब इनेलो (INLD) के कई पदाधिकारी और कार्यकर्ता जेजेपी (JJP) में शामिल हुए. चंडीगढ़ स्थित जेजेपी प्रदेश कार्यालय पर उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने सभी को जेजेपी का पटका पहनाकर विधिवत रूप से पार्टी में शामिल कराया.  दुष्यंत चौटाला ने कहा कि पार्टी में उन्हें पूरा मान-सम्मान मिलेगा. ये गुहला हलके से जननायक चौधरी देवीलाल के समय से हमारे परिवार के पुराने साथी रहे हैं और जेजेपी में शामिल हो रहे हैं. वहीं दुष्यंत चौटाला ने कांग्रेस को लेकर एक बड़ी बात कह दी. 

ये भी पढ़ें : 2024 चुनाव में BJP को नहीं पड़ेगी JJP से गठबंधन की जरूरत, बीजेपी नेता बीरेंद्र सिंह ने कर दी सोनिया गांधी की तारीफ

डिप्टी सीएम ने विधायक ईश्वर सिंह और कैथल (Kaithal) जिला प्रधान को ज्वाइनिंग करवाने की बधाई दी और कहा कि इनके प्रयासों से संगठन को और मजबूती मिली है. उन्होंने कहा कि पार्टी पदाधिकारी गांव-गांव जाकर जेजेपी को और मजबूती देने का काम करेंगे. इस अवसर पर जेजेपी विधायक ईश्वर सिंह, पार्टी प्रदेश कार्यालय सचिव रणधीर सिंह, कैथल जेजेपी जिला प्रधान धूप सिंह माजरा, बुद्धिजीवी सेल के प्रदेश अध्यक्ष प्रो. रणधीर चीका आदि मौजूद रहे.

इनेलो छोड़कर जेजेपी में शामिल होने वालों में प्रमुख रूप से कैथल जिले के गुहला इनेलो हलका प्रधान भूपेंद्र सिंह जैलदार, चीका के युवा इनेलो हलका प्रधान हरजिंदर नंबरदार, इनेलो किसान सेल के प्रदेश सचिव रतन भागल, चीका नगरपालिका के वार्ड नंबर तीन से एमसी गुरदीप अंटाल, इनेलो के हलका जोन प्रभारी सरदार जरनैल सिंह, डॉक्टर बेदी गुर्जर, गुरबचन सिंह हरीगढ़, सुशील, गुरपाल सिंह गगडपुर, हरिराम बुडनपुर, लखविंदर सिंह चीका, इनेलो बीसी सेल के पूर्व हलका प्रधान रामेश्वर धीमान, जसविंदर सिंह भूसला, सुखविंदर सिंह भूसला, नवाब पुनिया भागल आदि शामिल हैं.

ये भी पढ़ें : कांग्रेस को होगा बड़ा नुकसान, भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने अपनी ही पार्टी के लिए कह दी यह बात

जेजेपी परिवार के नए सदस्यों ने कहा कि वे उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला की कार्यशैली और जेजेपी की नीतियों से प्रभावित होकर पार्टी में शामिल हुए हैं और पार्टी द्वारा उन्हें जो जिम्मेदारी सौंपी जाएगी, उसे वे बखूबी निभाएंगे. 

चंडीगढ़ में आगामी पंचायत चुनाव (Panchayat chunav) से जुड़े सवाल पर उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि चुनाव को लेकर जेजेपी ने पिछले दिनों ही बैठक की थी, जिसमें सभी जिलों की समीक्षा रिपोर्ट पार्टी अध्यक्ष के समक्ष पेश की गई. चुनाव गठबंधन में लड़ने के सवाल पर उन्होंने कहा कि अभी तो दोनों पार्टियों का सिंबल पर चुनाव लड़ने का फैसला लेना बाकी है, इसलिए पहले सिंबल पर चुनाव लड़ने और इसके बाद गठबंधन में चुनाव लड़ने पर निर्णय लिया जाएगा. दुष्यंत चौटाला ने यह भी कहा कि यूएलबी के चुनावों में बीजेपी-जेजेपी ने सिंबल पर चुनाव लड़ने का निर्णय लिया था, इसलिए गठबंधन में चुनाव लड़ा गया था. 

30 सितंबर से पहले पंचायत चुनाव करवाने का आग्रह 
उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि पंचायत चुनाव को लेकर सरकार ने आयोग को 30 सितंबर से पहले चुनाव करवाने के लिए लिखित में आग्रह किया है. उन्होंने कहा कि हरियाणा के अधिकतर हिस्सों में वार्डबंदी का काम पूरा हो चुका है. गुरुग्राम में हेलीमंडी नई परिषद बनी है और सिरसा के छह गांव नगर कमेटी में शामिल किए गए हैं.

इनकी वार्ड बंदी का कार्य चल रहा है.  वहीं बाढड़ा को फिर से ग्राम पंचायत का दर्जा देने के लिए सर्वे हो चुका है और जल्द ही इस पर फैसला किया जाएगा। दुष्यंत ने कहा कि डाटा मिलते ही चुनाव आयोग चुनाव की घोषणा करेगा. चुनाव को लेकर सरकार की पूरी तैयारियां हैं. 

वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद द्वारा कांग्रेस छोड़ने के सवाल पर दुष्यंत चौटाला ने कहा कि कांग्रेस अपने अंत की ओर बढ़ रही है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस को स्थापित करने वाले असली वरिष्ठ कांग्रेसी नेताओं की दुर्दशा इसकी अंत की निशानी है. उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव 2024 से पहले शायद देश से पूर्ण तौर पर कांग्रेस का खात्मा हो जाए. 

Trending news