Congress President Election: वोटिंग से पहले कांग्रेस ने जारी की एडवाइजरी, शशि थरूर ने की 'आखिरी अपील'
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1398113

Congress President Election: वोटिंग से पहले कांग्रेस ने जारी की एडवाइजरी, शशि थरूर ने की 'आखिरी अपील'

चुनाव में उम्मीदवार शशि थरूर ने कहा, मैं स्पष्ट करना चाहता हूं कि मेरे लिए बदलाव का मतलब है कि पुराने अनुभव और नई ऊर्जा को साथ लेकर चलना. हमारे मूल्य और हमारी वफादारी वही रहेगी, सिर्फ हमारा लक्ष्य प्राप्ति का तरीका बदलेगा. 

Congress President Election: वोटिंग से पहले कांग्रेस ने जारी की एडवाइजरी, शशि थरूर ने की 'आखिरी अपील'

नई दिल्ली: कल कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद का चुनाव है. इसके लिए सोमवार सुबह 10 बजे से मतदान शुरू हो जाएगा, जो शाम 4 बजे होगा. इसमें पार्टी के डेलिगेट्स अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर सकेंगे. 19 अक्टूबर को मतगणना होने के साथ ही पार्टी का नया अध्यक्ष मिल जाएगा. वोटिंग से पहले कांग्रेस ने आज अपने डेलीगेट्स के लिए एक एडवाइजरी जारी की. इसमें बैलेट पेपर में प्रत्याशी के नाम के सामने वाले बॉक्स में टिक करने को कहा गया है. साथ ही यह भी लिखा है  कि बॉक्स में कोई और सिंबल या नंबर डालने से वोट रद्द माना जाएगा. 

इधर रविवार शाम कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव में उम्मीदवार शशि थरूर ने वोटिंग से पहले वीडियो संदेश जारी किया. इसमें उन्होंने कैप्शन दिया- मेरी आखिरी अपील। #ThinkTomorrowThinkTharoor.

 

वीडियो में शशि थरूर ने कहा, आखिरकार वो दिन आ ही गया, जिसका हम सभी को इंतजार था. कल सुबह आप लोग एक ऐतिहासिक काम करने वाले हैं. एक वफादार कांग्रेसी के रूप में आपके पास जिंदगी में पहली बार एक मौका होगा, जब आप अपनी पार्टी के अध्यक्ष पद के लिए चुनाव में मतदान करेंगे.

थरूर ने कहा, मैं पार्टी में विकेंद्रीकरण, आधुनिकीकरण और उसे अधिक समावेशी बनाने का सपना देखता हूं. पिछले कुछ दिनों में हमारे बीच हुई बातचीत से मुझे पता चला है कि आप में से कुछ लोगों ने अभी अपना फैसला नहीं लिया है. शशि थरूर ने कहा, मैं जानता हूं कि विकेंद्रीकरण, समावेशी और आधुनिकीकरण का मेरा संदेश आपको पसंद तो आया होगा, लेकिन अब भी आपके मन में परिवर्तन को लेकर शंका है.

थरूर ने कहा, कांग्रेस पार्टी जैसे विशाल संगठन में परिवर्तन के बारे में चिंता या शंका का होना स्वाभाविक है. इसलिए मैं आज इस विषय पर सीधी बात करना चाहता हूं. मैं स्पष्ट करना चाहता हूं कि मेरे लिए बदलाव का मतलब है कि पुराने अनुभव और नई ऊर्जा को साथ लेकर चलना. हमारे मूल्य और हमारी वफादारी वही रहेगी, सिर्फ हमारा लक्ष्य प्राप्ति का तरीका बदलेगा. 

परिवर्तन को अपनाना मुश्किल है. फिर भी ठीक इन्हीं परिवर्तनों ने पार्टी को मजबूत बनाए रखा. उन्होंने कहा, कांग्रेस पार्टी भारतीय राजनीति में एक महत्वपूर्ण शक्ति के रूप में इसलिए टिकी हुई है, क्योंकि जब-जब समय और स्थिति ने मांग की, कांग्रेस उस परिवर्तन में ढलने के लिए तैयार थी. आप में से कई लोग बोलेंगे कि नया अपनाने से क्या हमें पुराना छोड़ना पड़ेगा? मगर, मैं स्पष्ट करना चाहता हूं कि मेरे लिए बदलाव का मतलब है कि पुराने अनुभव और नई ऊर्जा को साथ लेकर चलना.

 

Trending news