Ind W vs Aus W CWG 2022 : कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत ने जीता सिल्वर, बेटियों ने रचा इतिहास
Advertisement

Ind W vs Aus W CWG 2022 : कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत ने जीता सिल्वर, बेटियों ने रचा इतिहास

Ind W vs Aus W CWG 2022 :  यह कॉमनवेल्थ गेम्स के इतिहास में पहला मौका है, जब भारतीय टीम को क्रिकेट में मेडल मिला है. पहली बार भारतीय महिला क्रिकेट टीम को कॉमनवेल्थ गेम्स में शामिल किया गया है. 

Ind W vs Aus W CWG 2022 : कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत ने जीता सिल्वर, बेटियों ने रचा इतिहास

Ind W vs Aus W CWG 2022 : कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में भारतीय महिला क्रिकेट टीम का गोल्ड का सपना टूट गया और उसे सिल्वर मेडल (Silver Medal) से ही संतोष करना पड़ा. फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया (Australia) ने टीम इंडिया से 9 रनों से मैच जीत लिया. 

बर्मिंघम के एजबेस्टन मैदान में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी की और 20 ओवर में 161 रन बनाए. 162 रनों का लक्ष्य हासिल करने के मैदान में उतरी भारतीय टीम पहले दो विकेट गंवाने के बाद एक मजबूत स्थिति में पहुंच गई थी. एक समय 100 रन पर भारतीय टीम ने सिर्फ दो विकेट गंवाए थे. टीम इंडिया की कैप्टन हरमनप्रीत कौर ने 65 रनों की कप्तानी पारी खेली, लेकिन फिर एक के बाद एक पूरी टीम 152 रन पर सिमट गई. यह कॉमनवेल्थ गेम्स के इतिहास में पहला मौका है, जब भारतीय टीम को क्रिकेट में मेडल मिला है. 

ऑस्ट्रेलिया की मूनी ने शानदार पारी खेली

 

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 8 विकेट गंवाकर 161 रन बनाए. बेथ मूनी ने 41 गेंदों में 8 चौकों की मदद से 61 रन की शानदार पारी खेली. वहीं मेग लैनिंग ने भी शानदार प्रदर्शन करते हुए 5 चौके और 1 छक्के की मदद से 26 गेंदों में 36 रन बनाए. 

इससे पहले भारत ने सेमीफाइनल में मेजबान इंग्लैंड को 4 रन से हराकर फाइनल में जगह पक्की की. इस मैच को जीतकर भारतीय टीम ने एक मेडल पक्का कर लिया है. सेमीफाइनल मैच में स्मृति मंधाना ने शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए सिर्फ 32 बॉलों में 61 रन बनाए और जेमिमा रॉड्रिग्स ने भी 44 रन की दमदार पारी खेली थी. इनके सहयोग से भारतीय महिला टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 164 रन बनाए थे. 

 

Trending news