CM मनोहर लाल ने इमाम और मौलानाओं से चर्चा कर बढ़ाया उनका मानदेय फिर कही ये बड़ी बात
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1516984

CM मनोहर लाल ने इमाम और मौलानाओं से चर्चा कर बढ़ाया उनका मानदेय फिर कही ये बड़ी बात

गुरुग्राम यूनिवर्सिटी में सीएम मनोहर लाल ने एनिमेशन लैब का भी उदघाटन किया. साथ ही वक्फ बोर्ड की तरफ से सीएम मनोहर लाल का सम्मान समारोह किया गया.

CM मनोहर लाल ने इमाम और मौलानाओं से चर्चा कर बढ़ाया उनका मानदेय फिर कही ये बड़ी बात

गुरुग्राम/देवेंद्र भारद्वाज: गुरुग्राम यूनिवर्सिटी में सीएम मनोहर लाल ने दो कार्यक्रमों में शिरकत की. इमाम और मौलानाओं के मानदेय को बढ़ाने पर वक्फ बोर्ड की तरफ से सीएम मनोहर लाल का सम्मान समारोह किया गया. वहीं सीएम मनोहर लाल ने इस मौके पर गुरुग्राम यूनिवर्सिटी में एनिमेशन लैब का भी उदघाटन किया.

ये भी पढ़ें: MCD में बवाल पर बोले मंत्री गोपाल राय, कहा- BJP की मनमानी हम नहीं सहेंगे

 

गुरुग्राम यूनिवर्सिटी में यूनिवर्सिटी की तरफ से आयोजित कार्यक्रम में यूनिवर्सिटी में पहली एनिमेशन लैब का उद्घाटन किया गया. इस मौके पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने यूनिवर्सिटी के निर्माण को लेकर भी यूनिवर्सिटी प्रबंधन से चर्चा की गई. मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने एनीमेशन लैब के उद्घाटन के दौरान यूनिवर्सिटी प्रबंधन को बधाई दी. उसके साथ-साथ उन्होंने यह भी कहा कि जिस तरह से पढ़ाई अब हाईटेक हो रही है, उस बीच इस तरह की लैब की आवश्यकता और बढ़ जाती है.

गुरुग्राम यूनिवर्सिटी में वक्फ बोर्ड की तरफ से तंजीम ए आईना आकॉफ की तरफ से सीएम मनोहर लाल का सम्मान भी किया गया. इस दौरान इमाम और मौलानाओं की तरफ से उनके मानदेय बढ़ाने के बाद मुख्यमंत्री मनोहर लाल का धन्यवाद करते हुए उनका सम्मान किया गया. हरियाणा में सभी इमाम और मौलाना की मानदेय में 5 हजार रूपये का इजाफा किया गया है. हरियाणा में 413 इमाम के 5 हजार रूपये मानदेय में इजाफा हुआ है. वहीं 400 से ज्यादा इमाम और मौलाना का 2 हजार रुपये से बढ़ाकर 5 हजार किया है और सालाना 5 प्रतिशत इंक्रीमेंट भी किया गया है.

वहीं इस मौके पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने इमाम और मौलानाओं के साथ इस बात पर भी चर्चा की गई कि नूह जिले में लगातार उद्योग को बढ़ावा देने के लिए कई परियोजनाओं को शुरू किया गया है, जिससे वहां शिक्षा को बढ़ावा दिया जाए. वहां के लोग शिक्षित होंगे तो रोजगार के अवसर भी बढ़ेंगे इसके साथ-साथ विकास के नए आयाम भी वहां से खुलेंगे.

इस मौके पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने बोलते हुए कहा कि पुजारी और पुरोहितों के मानदेय में भी इजाफा किया जाएगा. उनके न्यूनतम मानदेय को बढ़ाया जाएगा. इसी कड़ी में अभी 1 बोर्ड का गठन किया गया है. वह इसी बात पर चर्चा कर रहा है और मंथन के बाद जब चीजें स्पष्ट हो जाएंगी तो उसी आधार पर न्यूनतम मानदेय में इजाफा कर सुनिश्चित कर दिया जाएगा.

Trending news