कमरे में अंगीठी जलाकर सोए मां और बेटे की मौत, पिता समेत दो बच्चें अस्पताल मे भर्ती
Advertisement

कमरे में अंगीठी जलाकर सोए मां और बेटे की मौत, पिता समेत दो बच्चें अस्पताल मे भर्ती

दिल्ली में सर्दी के चलते अंगीठी जलाकर सोने वाले लोगों की मौत का सिलसिला खत्म होने का नाम ही नहीं ले रहा है. ताजा मामला दक्षिणी दिल्ली के मैदानगढ़ी इलाके का है. जहां सर्दी से बचने के लिए कमरे में अंगीठी जलाकर सोये मां-बेटे की मौत हो गई.

कमरे में अंगीठी जलाकर सोए मां और बेटे की मौत, पिता समेत दो बच्चें अस्पताल मे भर्ती

Delhi: दिल्ली में सर्दी के चलते अंगीठी जलाकर सोने वाले लोगों की मौत का सिलसिला खत्म होने का नाम ही नहीं ले रहा है. ताजा मामला दक्षिणी दिल्ली के मैदानगढ़ी इलाके का है. जहां सर्दी से बचने के लिए कमरे में अंगीठी जलाकर सोये मां-बेटे की मौत हो गई, जबकि तीन लोगो को अस्पताल में भर्ती किया गया है. जहां उनकी हालत गंभीर बनी हुई है. मामले की सूचना  मिलने के बाद मैदानगढ़ी थाना पुलिस ने दोनों शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए रखवा दिया है. पुलिस ने केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है. यह हादसा कल सुबह के समय हुआ था.           

हादसे का शिकार होने वाला परिवार मैदानगढ़ी इलाके का रहने वाला था. वहीं उनके परिवार में पत्नी अंजलि, बेटा 6 वर्षीय दिव्यांश, 4 वर्षीय बेटी देवांशी, बेटा 2 वर्षीय शंभु शामिल है. दिनेश फार्म हाउस में माली का काम करता था. जबकि अंजलि हाउस वाइफ थी.  पूरा परिवार मैदानगढ़ी में पिछले दो साल से किराये के मकान में रह रहा था. शनिवार की रात को दिनेश ने हाथ सेंकने के लिए अंगीठी जलाई थी. रात को जब वह सोने के लिये गया तो अंगीठी में जलाया गया अलाव भी अपने साथ कमरे में ले गया.

वहीं परिवार अंगीठी को कमरे में रखकर सो गया. कमरे में से अंगीठी से निकलने वाली गैस के लिए वेंटीलेशन की व्यवस्था नहीं थी, जिसके चलते कमरे में गैस बन गई. इसी के चलते परिवार उसकी चपेट में आ गया. कल सुबह जब उनका एक जानकार घर आया तो उसने देखा कि परिवार बेसुध अपने कमरे में पड़ा हुआ था.

तुरंत मामले की सूचना उसने पुलिस को दी और परिवार के सभी सदस्यों को सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया गया. अस्पताल में अंजलि और शंभु की मौत हो गई. जबकि दिनेश और बाकी दोनों बच्चों का उपचार चल रहा है. पुलिस ने बताया कि अस्पताल में भर्ती तीनों लोगो हालत गंभीर बनी हुई है. पुलिस ने पड़ोसियों के बयान पर केस दर्ज कर उनके परिवार के सदस्यों को सूचना दे दी है.

ये भी पढ़ें: Sri Lanka Cricket: वर्ल्ड कप से पहले आईसीसी ने श्रीलंका को दी बड़ी खुशखबरी

फिलहाल अंजलि और शंभु के शवों को पोस्टमार्टम के लिए सुरक्षित रखवा दिया गया है और पुलिस मामले की जांच कर रही है. इस मामले की पुष्टि करते हुए डीसीपी साउथ अंकित चौहान ने बताया कि 174 सीआरपीसी के तहत कार्रवाई की जा रही है. कल सुबह 6:16 पर पुलिस को इस मामले की सूचना सफदरजंग हॉस्पिटल से मिली थी, जिसमें बताया गया कि पांच लोगों को लाया गया था. इसमें 23 साल की महिला और 2 साल का बच्चा मृत था.
Input: Mukesh Singh 

Trending news