Noida Metro: नोएडा मेट्रो रेल कॉरपोरेशन ने लॉन्च किया चंद्रयान थीम बेस्ड मेट्रो कार्ड
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2078116

Noida Metro: नोएडा मेट्रो रेल कॉरपोरेशन ने लॉन्च किया चंद्रयान थीम बेस्ड मेट्रो कार्ड

Noida Metro: नोएडा मेट्रो रेल कॉरपोरेशन ने नए अंदाज में एसबीआई-सह कार्ड को लॉन्च किया है, जो कि सफल चंद्रयान थीम बेस्ड है.  एनएमआरसी के एमडी लोकेश एम ने कहा कि चंद्रयान की सफलता के बाद नोएडा मेट्रो की सफलता के लिए ये फैसला किया गया है. 

Noida Metro: नोएडा मेट्रो रेल कॉरपोरेशन ने लॉन्च किया चंद्रयान थीम बेस्ड मेट्रो कार्ड

Noida Metro: 23 अगस्त को चंद्रयान 3 की सफल लैंडिंग हुई, जिसके बाद भारत चांद के दक्षिणी ध्रुव पर लैंड करने वाला विश्व का पहला देश बन गया. देशभर में अलग-अलग तरह से चंद्रयान 3 की सफलता का जश्न मनाया जा रहा है. इसी उपलक्ष्य में नोएडा मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (NMRC) ने एसबीआई- सह मेट्रो कार्ड का नया संस्करण लॉन्च किया है, जो कि सफल चंद्रयान थीम बेस्ड है. एनएमआरसी के एमडी लोकेश एम ने चंद्रयान की सफलता के बाद नोएडा मेट्रो की सफलता के लिए ये फैसला किया गया है. 

नोएडा मेट्रो रेल कॉरपोरेशन ने नए अंदाज में एसबीआई-सह कार्ड को लॉन्च किया है, जो कि सफल चंद्रयान थीम बेस्ड है. एनएमआरसी के एमडी लोकेश ने बताया कि इस थीम कार्ड के लिए काफी समय तक विचार-विमर्श किया गया, जिसके बाद ये फैसला लिया गया. जैसे हमारा चंद्रयान सफल हुआ वैसे ही हमारी नोएडा मेट्रो सफल होगी और जेवर एयरपोर्ट से कनेक्ट करके यात्री देश विदेश के लिए जा सकेंगे. उस बात को ध्यान में रखते हुए हमने इस थीम को कार्ड पर दिया है. 

ये भी पढ़ें-  Haryana News: BJP में शामिल होते ही अशोक तंवर ने बदले सुर, कहा- 'हरियाणा में कोई बेरोजगारी नहीं'

इन तीन रूट का होगा जल्द विस्तार
नोएडा प्राधिकरण के सीईओ एवं एनएमआरसी के एएमडी लोकेश एम ने बताया के एनएमआरसी के विस्तार की बात करें तो हम बोटैनिकल गार्डन से सेक्टर-142 तक और परी चौक से जेवर एयरपोर्ट तक के साथ डिपो से लेकर बोडाकी तक तीन नई लाइन के प्रोजेक्ट पर जल्द काम शुरू हो जाएगा. इसके साथ ही उन्होंने बताया कि एक्वा लाइन के नाम को बदलकर हम कुछ नया सोच रहे हैं. जिसके नाम में आपको जल्द ही बदलाव मिलेगा.

NMRC और DMRC में एक कार्ड से करेगें सफर
एएमडी लोकेश एम ने बताया कि एनएमआरसी और डीएमआरसी की सिंगल यूज कार्ड के लिए बात चल रही है. जल्द ही एक ही कार्ड से कोई भी यात्री नोएडा मेट्रो और दिल्ली मेट्रो में सफर कर सकेंगे. इसके साथ ही टिकट वेंडिंग मशीन हर स्टेशन पर लगाई जाएगी, जिसकी शुरुआत नोएडा सेक्टर 51 से कर दी गई है. साथ ही अब से नए कार्ड पर यात्रियों को इसरो द्वारा लांच किए गए सफल चंद्रयान की तस्वीर दिखेगी, जोकि काफी आकर्षित है. इसके साथ ही उन्होंने बताया कि एनएमआरसी सेक्टर 52 से नॉलेज पार्क साईट 5 तक के लिए मेट्रो चलाने पर चर्चा कर रही है और जल्द ही इसे भी फाइनल कर दिया जाएगा.

Input-  Vijay Kumar

Trending news