Chandigarh News: चुनावी घोषणाओं को पूरा करने के लिए पैसा कहां से आएगा, कांग्रेस के ताबड़तोड़ वादों पर धनखड़ ने दागा सवाल
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1959184

Chandigarh News: चुनावी घोषणाओं को पूरा करने के लिए पैसा कहां से आएगा, कांग्रेस के ताबड़तोड़ वादों पर धनखड़ ने दागा सवाल

Chandigarh News: ओम प्रकाश धनखड़ ने कहा कि चुनावों के दौरान राजनीतिक दलों द्वारा झूठी घोषणाएं करना बेहद ही गंभीर विषय है. उन्होंने कहा कि घोषणा करते वक्त पार्टी को बजटीय प्रावधान बताना चाहिए कि कैसे हम चीजों को पूरा करेंगे.

 

Chandigarh News: चुनावी घोषणाओं को पूरा करने के लिए पैसा कहां से आएगा, कांग्रेस के ताबड़तोड़ वादों पर धनखड़ ने दागा सवाल

Chandigarh News: भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय सचिव चौधरी ओम प्रकाश धनखड़ ने कहा कि चुनावों के दौरान राजनीतिक दलों द्वारा झूठी घोषणाएं करना बेहद ही गंभीर विषय है, जिस पर व्यापक चर्चा करना जरूरी है. कुछ राजनीतिक दलों ने झूठे वायदों से जनादेश चोरी करने की महारत भी हासिल कर ली है. उन्होंने कहा कि अब समय आ गया है कि चुनावी वादों के साथ-साथ देश व प्रदेश का बजटीय आंकलन भी घोषणा पत्र में प्रकाशित होना चाहिए, ताकि देश व प्रदेश के हर लाभार्थी व प्रबुद्ध नागरिक झूठी घोषणाओं और वादों के झांसे में आने से बच सकें.

ये भी पढ़ें: Ambala News: पुलिस द्वारा गोली चलाने के मामले ने पकड़ा तूल, लोगों ने अनिल विज से लगाई गुहार

 

कांग्रेस को निशाना पर लेते हुए भाजपा नेता धनखड़ ने कहा कि कांग्रेस लच्छेदार भाषणों और लुभावने लालच के जरिये सत्ता पर काबित होने की कला में माहिर है. वोट हासिल करने के लिए कांग्रेस अब समाज को जातियों में बांटने का कुचक्र चला रही हैं. जातियों का विभाजन समाज के लिए विष के समान है. धनखड़ ने कहा कि कांग्रेस के नेता राहुल गांधी जाति जनगणना की मशाल लिए घूम रहे हैं. जब पचास साल कांग्रेस ने राज किया तब ये बात उन्हें क्यों याद नहीं आई.

धनखड़ ने कहा कि कांग्रेस को लोगों को गुमराह करने में कलाकारी भी बहुत अच्छी तरह से आती है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने किसी को भी नहीं बख्शा, जनता के साथ-साथ कांग्रेस का कार्यकर्ता भी ठगा हुआ सा बैठा है. भाजपा में छोटे से कार्यकर्ता का भी इतना मान और सम्मान है कि वो प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री बन सकता है. कांग्रेस में सामंतवादी सोच कभी समाप्त नहीं होने वाली, क्योंकि कांग्रेसियों को अपने अलावा कुछ भी दिखाई नहीं देता है.

कांग्रेस के डीएनए पर बोलते हुए धनखड़ ने कहा कि कांग्रेस और भ्रष्टाचार एक ही सिक्के के दो पहलू हैं. कांग्रेस के डीएनए में ही भ्रष्टाचार है या यह कहना अतिश्योक्ति नहीं होगी कि कांग्रेस पार्टी ने वादे करने की कला में महारत हासिल कर ली है. अब यह पार्टी एक कदम आगे बढ़ गई है और वादों के बदले में गारंटी देना शुरू कर दिया है. कांग्रेस सत्ता में आने के सपने इसलिए पाल रही है, ताकि वह गरीबों के कल्याण और प्रदेश के विकास का पैसा लूट सके. उन्होंने कहा कि कांग्रेस सिर्फ लूट की ही गारंटी दे सकती है.

भाजपा नेता ने कहा कि कांग्रेस ने राजस्थान में पिछले विधानसभा चुनावों में घोषणा की थी कि कांग्रेस की सरकार बनते ही 10 दिन में किसानों का कर्जा माफ कर देंगे. कांग्रेस ने अपना वादा पूरा नहीं किया, जिसका दुष्परिणाम यह निकला कि किसानों ने आत्महत्या कर ली. सैकड़ों किसानों की जमीन कुर्क हो गई. धनखड़ ने कहा कि कांग्रेस ने हिमाचल प्रदेश के विधानसभा चुनावों में सरकारी कर्मचारियों की पुरानी पेंशन योजना को लागू करने की घोषणा की थी. अब कांग्रेस के मुख्यमंत्री योजना को लागू करने के लिए केंद्र सरकार से बजट की मांग कर रहे हैं.

भाजपा सरकार की नीतियों पर बोलते हुए राष्ट्रीय सचिव धनखड़ ने कहा कि भाजपा सरकार द्वारा चलाई जा रहीं योजनाएं जमीन पर उतरीं और उनके हरेक लाभार्थी को लाभ मिल रहा है. भाजपा चुनावों में जो भी वादे करती है, उन्हें धरातल पर उतारकर पूरा करने का सामर्थ्य भी रखती है. केंद्र की मोदी सरकार ने जो भी वादे किए उन्हें पूरा किया.

पीएम मोदी के नेतृत्व में भारत तरक्की की राह पर है. भारत दुनिया की पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था वाला देश बना है. अंत्योदय की भावना से देश और प्रदेश में भाजपा की सरकारें काम कर रही हैं. आत्मनिर्भर भारत बनाना केंद्र की मोदी सरकार का लक्ष्य है. धनखड़ ने कहा कि कांग्रेस अब भी चुनावी प्रदेशों में भी बजट का आंकलन किए बिना झूठे वादे कर रही है. झूठे वादे कर जनादेश की चोरी करना कांग्रेस की आदत बन चुका है. राष्ट्रीय सचिव ओम प्रकाश धनखड़ ने कहा कि कांग्रेस ने जमीन से लेकर आकाश तक घोटाले किए हैं. आलम यह है कि कांग्रेस बिना दुल्हे की बारात बनकर रह गई है. चुनावी प्रदेशों की जनता हक छीनने की साजिश करने वालों को अब सजा देने के लिए तैयार बैठी है.

Input: Vijay Rana

Trending news