Chandigarh News: कंवरपाल गुर्जर बोले- राम मंदिर हमने नहीं बनवाया, उसे बनाने वाली संस्था को समर्थन दिया है
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2062591

Chandigarh News: कंवरपाल गुर्जर बोले- राम मंदिर हमने नहीं बनवाया, उसे बनाने वाली संस्था को समर्थन दिया है

Chandigarh News: हरियाणा सरकार में शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुर्जर ने कहा कि राम मंदिर बनाने वाली अलग संस्था है. हमने उन्हें समर्थन दिया था. कांग्रेस रोकने के लिए विचार करती रही, लेकिन राम रंदिर अब बन गया है.

 

Chandigarh News: कंवरपाल गुर्जर बोले- राम मंदिर हमने नहीं बनवाया, उसे बनाने वाली संस्था को समर्थन दिया है

Chandigarh News: शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुर्जर ने मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में हुई बैठक को लेकर मीडिया से बातचीत की. उन्होंने बताया कि पिछले दिनों प्रधानमंत्री की तरफ से मुख्यसचिवों की बैठक बुआई गई थी, उसको लेकर प्रेजेंटेशन दी गई. इस दौरान यूएलबी, पब्लिक हेल्थ, शिक्षा, स्वास्थ्य और बीजली विभाग को लेकर खास हिदायत दी है. इसके इलावा इन विभागों को लेकर प्रधानमंत्री ने टास्क भी दिए है, जिसको लेकर बात हुई है. बैठक में कहा गया है कि सौर ऊर्जा पर विशेष ध्यान देने को कहा है कि सरकारी ऑफिस के पर भी सौलर पैनल लगाए जाएं.

ये भी पढ़ें: Republic Day 2024: जरा ठहरिए जनाब! कल से बंद हो रही हैं दिल्ली की ये सड़कें, ऑफिस निकलने से पहले पढ़ लें ये खबर

 

शिक्षा मंत्री ने बताया कि बैठक में पब्लिक हेल्थ और लोगों को स्वस्छ पानी का पीने मिले इसको मिले इसको लेकर उन्होंने विशेष बल दिया है. योग को लेकर कहा गया है जो केंद्र सरकार की तरफ से हरियाणा सरकार की तरफ योगा सेंटर बनाये हैं. उसको लेकर भी सराहना की गई है.

सभी विभागों के एसीएस मौजूद रहे. वहीं राम मंदिर को लेकर शिक्षा मंत्री ने कहा पूरे देश मे पूरा उत्साह है. शिक्षा मंत्री ने कहा कि स्कूलों में बच्चों को लाइव परफॉर्मेंस दिखाया जाए ये प्रयास कर रहे हैं. वहीं उन्होंने बताया कि 22 जनवरी को छुट्टी पर कोई फैसला नहीं हुआ है.

कांग्रेस के बयान पर शिक्षा मंत्री ने कहा कि राम मंदिर बनाने वाली अलग संस्था है. हमने उन्हें समर्थन दिया था. कांग्रेस रोकने के लिए विचार करती रही, लेकिन राम रंदिर अब बन गया है. दीपेंद्र हुड्डा के अयोध्या जाने पर शिक्षा मंत्री ने कहा कि पूरे कांग्रेस को भी ऐसा करना चाहिए, मैं दीपेंद्र हुड्डा के इस कदम की तारीफ करता हूं. वहीं उन्होंने आप के सुदर कांड करवाने को लेकर कहा कि केजरीवाल अगर सुंदर कांड का पाठ करवा रहे हैं, तो हम उसका स्वागत करते हैं.

वहीं शिक्षा मंत्री ने राम मंदिर संघर्ष को लेकर भी अपने पुराने अनुभव सांझे किए. उन्होंने कहा कि 51 लोगों का जत्था थां जिसमें से 11 लोग पहुंचे थे. हमने 60 किलोमीटर पैदल यात्रा की. वहीं स्कूलों के मर्जर के सवाल पर शिक्षा मंत्री ने कहा कि अगले सेशन में ऐसे स्कूलों को मर्ज करेंगे, जिसके लिए ऐसे सब बच्चों को दूर जाने के लिए व्यवस्था भी की जाएगी. पहले 100 स्कूल बंद किए थे, 66 फिर खोल दिए. हमने कहा है कि जैसे छात्रों की संख्या बढ़ेगी स्कूल दोबारा खोल देंगे. 

Input: Vijay Kumar

Trending news