Chandigarh News: किसानों की गिरफ्तारी पर बोले भूपेंद्र सिंह हुड्डा- भाजपा सरकार में सड़कों पर रहे किसान
Advertisement

Chandigarh News: किसानों की गिरफ्तारी पर बोले भूपेंद्र सिंह हुड्डा- भाजपा सरकार में सड़कों पर रहे किसान

Chandigarh News: भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने भाजपा सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि जब से भाजपा का कार्यकाल शुरू हुआ है, तब से किसान किसी न किसी चीज को लेकर धरने पर हैं.

Chandigarh News: किसानों की गिरफ्तारी पर बोले भूपेंद्र सिंह हुड्डा- भाजपा सरकार में सड़कों पर रहे किसान

Chandigarh News: पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने किसान नेताओं की गिरफ्तारी को अलोकतांत्रिक करार देते हुए तुरंत रिहाई की मांग की है. हुड्डा का कहना है कि अपनी जायज मांगों के लिए संघर्ष और आंदोलन करना प्रत्येक नागरिक का अधिकार है. किसान भी एमएसपी की जायज मांग को लेकर आंदोलन कर रहे थे. ऐसे में सरकार को उनकी मांगों पर विचार करते हुए एमएसपी पर सूरजमुखी की खरीद करनी चाहिए थी, लेकिन सरकार ने बार-बार किसानों के ज्ञापन, धरने और अल्टीमेटम को नजरअंदाज किया. आखिर में मजबूर होकर किसानों को सड़कों पर उतरना पड़ा, लेकिन हमेशा की तरह किसानों फसलों के रेट की बजाए बीजेपी-जेजेपी सरकार की लाठियां मिलीं. सरकार ने एकबार फिर प्रदेश के अन्नदाता को लहूलुहान किया है.

ये भी पढ़ें: Chandigarh News: अनिल विज ने दीपेंद्र हुड्डा को बताया मुर्गा, बोले- सुबह उठकर बांग देना उनका काम

हुड्डा का कहना है कि एमएसपी प्रत्येक किसान का अधिकार है और यह अधिकार सुनिश्चित करना सरकार की जिम्मेदारी है, लेकिन बीजेपी-जेजेपी लगातार अपनी जिम्मेदारी से भाग रही है. गेहूं, धान, बाजरा और सरसों से लेकर सूरजमुखी तक के किसानों को एमएसपी लेने के लिए आंदोलन करना पड़ता है. इस सरकार के पूरे कार्यकाल के दौरान किसान सड़कों पर रहे. उन्हें कभी खाद, कभी बीज, कभी मुआवजे तो कभी फसलों के रेट को लेकर धरना प्रदर्शन करना पड़ा.

हुड्डा ने कहा कि कांग्रेस किसानों की मांगों का पूर्ण समर्थन करती है और उनकी मांग को सड़क से लेकर सदन तक उठाया जाएगा. भविष्य में कांग्रेस सरकार बनने पर कानून बनाकर किसानों को प्रत्येक फसल पर एमएसपी सुनिश्चित की जाएगी.

वहीं हिसार में एक जनसभा के दौरान कांग्रेस का राज्यसभा सदस्य दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने भी भाजपा-जजपा सरकार पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि ये सरकार न किसान की है, न जवान की है, न पहलवान की है. ये सरकार सिर्फ धनवान की है. हुड्डा ने कहा कि मंडी में किसान की फसल पिट रही है और सड़क पर किसान पिट रहा है, इसको पूरा देश देख रहा है. सरकार पूरी तरह से तानाशाही पर उतर गई है हरियाणा में तो किसानों पर लाठीचार्ज की घटनाएं आम हो गई हैं. दीपेंद्र हुड्डा ने सरकार को चेतावनी दी कि किसान की हाय इस सरकार को बहुत महंगी पड़ेगी एक-एक लाठी का जवाब देना होगा.

 

Trending news