Chandigarh News: 1.5 करोड़ रुपये की ठगी मामले में आरोपी गिरफ्तार, कुर्क की जमीन बेच हुआ था फरार
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1781361

Chandigarh News: 1.5 करोड़ रुपये की ठगी मामले में आरोपी गिरफ्तार, कुर्क की जमीन बेच हुआ था फरार

Chandigarh News: पंचकूला में पुलिस ने कोर्ट द्वारा कुर्क की हुई जमीन 1.5 करोड़ रुपये में बेच ठगी करने के मामले में फरार आरोपी को गिरफ्तार किया है.

 

Chandigarh News: 1.5 करोड़ रुपये की ठगी मामले में आरोपी गिरफ्तार, कुर्क की जमीन बेच हुआ था फरार

Chandigarh News: पंचकूला सेक्टर 7 थाना पुलिस ने कोर्ट से कुर्क हुई जमीन को बेचने के नाम पर डेढ़ करोड़ रुपये की ठगी के मामले में एक आरोपी को कोलकाता से गिरफ्तार किया है. चंडीगढ़ निवासी द्वारा सेक्टर 7 थाना पुलिस को शिकायत दर्ज करवाई थी कि कुछ लोगों के द्वारा कुर्क हुई जमीन को अपना बताकर उस से डेढ़ करोड रुपये ठगे हैं, जिसके बाद पुलिस ने धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर इस मामले में 5 लोगों की गिरफ्तारी पहले कर चुकी है और छठे आरोपी को प्रोडक्शन वारंट पर लाई थी.

ये भी पढ़ें: Delhi News: सीएम केजरीवाल ने इन मंत्रियों को सौंपी बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों की जिम्मेदारी, कराएंगे ये सुविधाएं उपलब्ध

 

पुलिस पूछताछ और जांच के दौरान देहरादून से आरोपी प्रवीण पुलिस कस्टडी से भाग गया था और पुलिस कस्टडी से भागने के बाद पुलिस ने आरोपी को कोलकाता से गिरफ्तार कर लिया है. एसीपी क्राइम अरविंद कंबोज ने जानकारी देते हुए बताया कि चंडीगढ़ निवासी संदीप राणा के साथ 72 बीघा जमीन जो सहारनपुर उत्तर प्रदेश में मौजूद है को बेचने के नाम पर डेढ़ करोड रुपये की ठगी की गई थी.

इस मामले में शामिल पांच आरोपियों को पुलिस पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है और छठे आरोपी प्रवीण को सहारनपुर यूपी से प्रोडक्शन वारंट पर जांच-पड़ताल के लिए लाई थी, जो कि पुलिस की जांच के दौरान देहरादून उत्तराखंड से आरोपी प्रवीण भाग गया था, जिसके बाद पुलिस ने आरोपी को कोलकाता से गिरफ्तार किया है. पुलिस ने बताया कि पकड़े गए आरोपी प्रवीण पर 25000 रुपये का इनाम भी रखा हुआ था.

सहारनपुर से प्रोडक्शन वारंट पर प्रवीण कुमार के नाम के आरोपी को लाए थे और इस पर 25000 रुपये का इनाम सहारनपुर यूपी पुलिस द्वारा रखा गया था और यह आरोपी पूछताछ के दौरान पुलिस को चकमा देकर भाग गया था. भागने के बाद पुलिस द्वारा आरोपी को कोलकाता से गिरफ्तार किया है. पुलिस ने बताया कि आरोपी से पूछताछ के दौरान ठगे गए पैसे और अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी भी की जाएगी.

पुलिस ने बताया कि जल्द ही इस मामले में शामिल दो अन्य आरोपियों को भी गिरफ्तार किया जाएगा. इस मामले में कुछ आरोपियों से पैसों की रिकवरी की जा चुकी है और कुछ पैसों की रिकवरी अभी की जानी है. पुलिस ने बताया कि पुलिस कस्टडी से भागा हुआ आरोपी प्रॉपर्टी डीलिंग का काम करता है और कई साल से यह काम कर रहा था. पुलिस ने बताया कि पकड़े गए आरोपी प्रवीण पर पंचकूला सहित यूपी के सहारनपुर में भी कई मामले दर्ज हैं.

Input: Divya Rani

Trending news