हरियाणा को नशामुक्त करने का अभियान, 35 क्विंटल ड्रग्स किए गए नष्ट
Advertisement

हरियाणा को नशामुक्त करने का अभियान, 35 क्विंटल ड्रग्स किए गए नष्ट

हरियाणा पुलिस द्वारा अलग-अलग मामलों में बरामद किए गए नशीले पदार्थों को डिस्ट्रॉय किया गया. 35 क्विंटल के करीब नशीले पदार्थों को गुरुग्राम के सेक्टर-37 की फैक्ट्री में किया गया डिस्ट्रॉय.

हरियाणा को नशामुक्त करने का अभियान, 35 क्विंटल ड्रग्स किए गए नष्ट

गुरुग्राम: हरियाणा राज्य नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) द्वारा नशे के खिलाफ 12 जून से 26 जून तक अभियान चलाया जा रहा है. इस अभियान के तहत नूह और पलवल जिले में बीते दिनों से कार्रवाई की जा रही है, जिसमें भारी मात्रा में नशीले पदार्थ को टीम ने बरामद किया हैं. इसके बाद 35 क्विंटल के करीब नशीले पदार्थों को आज गुरुग्राम से सेक्टर 37 की एक फैक्ट्री में नष्ट किया गया है.

ये भी पढ़ें: गैंगस्टर ने AAP विधायक से मांगे 10 लाख रुपये, नहीं देने पर जान से मारने की धमकी दी

हरियाणा पुलिस के साउथ रेंज के एडीजीपी (ADGP) एम रवी किरण के अनुसार आज 31 किलो गांजा, 2 किलो डोडा पोस्त आदि नशीले पदार्थों को नष्ट किया गया. इधर पुलिस नशीले पदार्थों की तस्करी करने वाले गिरोहों पर भी शिकंजा कस रही है. एडीजीपी ने बताया कि हरियाणा पुलिस और नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ऐसे गैंग की जानकारी जुटाई रही है, जो हरियाणा में नशे की तस्करी धड़ल्ले से कर रहे हैं, ताकि ऐसे गैंग पर कार्रवाई करके उनको सलाखों के पीछे पहुंचा सके और हरियाणा को नशा मुक्त किया जा सके.

जहां एक और नशे के खिलाफ पुलिस के द्वारा अभियान चलाया जा रहा है. वहीं लोगों को जागरूक करने के लिए भी जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है. इसके साथ ही हरियाणा पुलिस नशा तस्करों का पता लगाने में जुटी है, जो बाहर से नशीला पदार्थ लाकर हरियाणा में तस्करी कर रहे हैं.

WATCH LIVE TV

Trending news