Sonipat News: NGT के आदेश की अवहेलना कर चला रहे थे ईंट का भट्‌ठा, सीएम फ्लाइंग ने मारी रेड
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2132561

Sonipat News: NGT के आदेश की अवहेलना कर चला रहे थे ईंट का भट्‌ठा, सीएम फ्लाइंग ने मारी रेड

एनजीटी के नियम के मुताबिक 1 मार्च से पहले कोई भी भट्ठा संचालक अपने भट्‌ठों को संचालित नहीं कर सकता है.  वहीं सीएम फ्लाइंग और पॉल्यूशन कंट्रोल विभाग ने संयुक्त रूप से खरखौदा के खांडा गांव में दो ईंट भट्‌ठों पर छापेमारी भी की. जहां पुलिस ने कार्रवाई करते हुए भट्ठा मालिकों को नोटिस थमाया

 

Sonipat News: NGT के आदेश की अवहेलना कर चला रहे थे ईंट का भट्‌ठा, सीएम फ्लाइंग ने  मारी रेड

Sonipat News: सोनीपत के खरखौदा में एनजीटी के नियमों की धज्जियां उड़ गई. वहीं सीएम फ्लाइंग और पॉल्यूशन कंट्रोल विभाग ने संयुक्त रूप से खरखौदा के खांडा गांव में दो ईंट भट्‌ठों पर छापेमारी भी की. जहां पुलिस ने कार्रवाई करते हुए भट्ठा मालिकों को नोटिस थमाया और आगे की कार्रवाई शुरू की. वहीं जांच में टीम ने पाया कि खांडा में दो ईंट भट्ठे सुप्रीम कोर्ट में एनजीटी के आदेशों के बाद भी अवैध रूप से चलाए जा रहे हैं, जबकि नियम के तहत एक मार्च से पहले उन्हें चलाया नहीं जा सकता है.

बिना इजाजत के चला रहे थे ईंट का भट्ठा
एनजीटी के नियम के मुताबिक 1 मार्च से पहले कोई भी भट्ठा संचालक अपने भट्‌ठों को संचालित नहीं कर सकता है. लेकिन सोनीपत में नियमों को ताक पर रखकर काम किया जा रहा था. जहां सीएम फ्लाइंग की टीम में इंस्पेक्टर सुनील कुमार, प्रदूषण कंट्रोल बोर्ड से एसडीओ अमित व फूड एंड सप्लाई से इंस्पेक्टर प्रवेश व खरखौदा पुलिस अपनी अपनी टीम के साथ मौजूद रहे. जानकारी के मुताबिक खाद्य आपूर्ति विभाग खरखौदा इंस्पेक्टर प्रवेश कुमार का कहना कि सीएम फ्लाइंग को गुप्त सूचना मिली थी कि खरखौदा क्षेत्र में प्रतिबंध के बाद भी ईंट भट्‌ठे चलाए जा रहे है. 

ये भी पढ़ें- पानी की न हो किल्लत! खेती के लिए सरकार देगी लाखों की सब्सिडी, किसान उठाएंगे फायदा

भट्ठा मालिकों को दिया नोटिस 
सूचना मिलते ही टीम मंगलवार को खांडा गांव में पहुंची और जांच शुरू कर दी. वहीं जांच में टीम ने पाया कि खांडा में दो ईंट भट्ठे सुप्रीम कोर्ट में एनजीटी के आदेशों के बाद भी अवैध रूप से चलाए जा रहे हैं, जबकि नियम के तहत एक मार्च से पहले उन्हें चलाया नहीं जा सकता है. जिस पर टीम की तरफ से मौके से सबूत एकत्रित करते हुए अपनी कार्रवाई को अंजाम दिया. टीम ने कार्रवाई करते हुए मान ईट भट्ठा दो व बी एस ईट भट्ठा मालिकों को नोटिस जारी कर दिया और उसका जवाब देने को कहा. 

Input- Sunil1 Kumar

Trending news