JP Nadda News: BJP राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने राज्यसभा से दिया इस्तीफा
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2141035

JP Nadda News: BJP राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने राज्यसभा से दिया इस्तीफा

JP Nadda News: भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने राज्यसभा सांसद के पद से इस्तीफा दे दिया है और उनका इस्तीफा राज्यसभा चेयरमैन जगदीप धनकड़ ने स्वीकार कर लिया है. 

JP Nadda News: BJP राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने राज्यसभा से दिया इस्तीफा

JP Nadda Resignation News: भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने राज्यसभा सांसद के पद से इस्तीफा दे दिया है और उनका इस्तीफा राज्यसभा चेयरमैन जगदीप धनकड़ ने स्वीकार कर लिया है. बता दें कि हिमाचल प्रदेश राज्य का प्रतिनिधित्व करने वाले राज्यसभा सदस्य के तौर पर उन्होंने अपना इस्तीफा दिया है. वे हाल ही में चुनाव में गुजरात से राज्यसभा सांसद चुने गए हैं. हिमाचल की सदस्यता को छोडकर गुजरात से सांसद बने रहेंगे. 

राज्यसभा चेयरमैन जगदीप धनकड़ ने स्वीकार किया इस्तीफा
राज्यसभा संसदीय बुलेटिन में कहा गया है कि हिमाचल प्रदेश राज्य का प्रतिनिधित्व करने वाले राज्यों की परिषद (राज्यसभा) के निर्वाचित सदस्य जगत प्रकाश नड्डा ने राज्यसभा में अपनी सीट से इस्तीफा दे दिया और उनका इस्तीफा 4 मार्च को राज्यसभा के सभापति द्वारा स्वीकार कर लिया गया है. 

लोकसभा चुनाव में बीजेपी उम्मीदवारों की पहली लिस्ट आने के बाद दिया इस्तीफा 
बता दें कि बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने भाजपा द्वारा अप्रैल-मई में होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए 195 उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची जारी करने दो दिन बाद ही इस्तीफा दिया है. पहली सूची में पार्टी ने कई राज्यसभा सांसदों को लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए मैदान में उतारा है.

ये भी पढ़ें: सुप्रीम कोर्ट से AAP को पार्टी दफ्तर खाली करने के आदेश, इस तारीख तक का दिया समय

अप्रैल में समाप्त हो रहा था जेपी नड्डा का कार्यकाल 
बता दें कि फरवरी में जेपी नड्डा गुजरात से उच्च सदन के लिए निर्विरोध चुने गए थे और नड्डा उन 57 राज्यसभा सदस्यों में से थे, जिनका कार्यकाल अप्रैल में समाप्त हो रहा था. जेपी नड्डा उन 41 उम्मीदवारों में शामिल थे, जिन्होंने 2024 के महत्वपूर्ण लोकसभा चुनावों से पहले हाल ही में संपन्न राज्यसभा चुनावों में निर्विरोध सीटें जीतीं.

नड्डा को गुजरात से पार्टी के उम्मीदवार के रूप में चुना गया
नड्डा को गुजरात से पार्टी के उम्मीदवार के रूप में नामित किया गया, जिसने भाजपा के चार उम्मीदवारों को उच्च सदन में भेजा. इस बीच बीजेपी अध्यक्ष के तौर पर उनका कार्यकाल जून तक बढ़ा दिया गया है.

20 जनवरी 2020 को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष बने जेपी नड्डा
इससे पहले, नड्डा ने 2014 से 2019 तक केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री के रूप में कार्य किया और 20 जनवरी 2020 को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष बने. हाल ही में संपन्न राज्यसभा चुनावों में, राज्य में कांग्रेस शासित होने के बावजूद, भाजपा ने हिमाचल प्रदेश से एकमात्र राज्यसभा सीट जीती.

Trending news