BJP Meeting: Delhi में होगी BJP की दो दिवसीय राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक, हो सकते हैं कई अहम फैसले
Advertisement

BJP Meeting: Delhi में होगी BJP की दो दिवसीय राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक, हो सकते हैं कई अहम फैसले

BJP Meeting: इस साल 9 राज्यों में विधानसभा चुनाव होने हैं, जिनकी तैयारियों की चर्चा के लिए BJP की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक दिल्ली में बुलाई गई है. इस बैठक में PM मोदी, गृह मंत्री अमित शाह सहित BJP के 300 से ज्यादा नेता शामिल होंगे. 

BJP Meeting: Delhi में होगी BJP की दो दिवसीय राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक, हो सकते हैं कई अहम फैसले

नई दिल्ली: 16 और 17 जनवरी को बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की दो दिवसीय बैठक दिल्ली के NDMC कन्वेंशन सेंटर में होगी. इस बैठक में PM मोदी, गृह मंत्री अमित शाह सहित BJP के 300 से ज्यादा नेता शामिल होंगे. 17 जनवरी को पीएम मोदी के मार्गदर्शन भाषण के साथ बैठक का समापन होगा.

9 राज्यों में होने वाले चुनाव पर चर्चा
इस साल 9 राज्यों में विधानसभा चुनाव होने हैं, जिनकी तैयारियों की चर्चा के लिए BJP की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक दिल्ली में बुलाई गई है. 16 जनवरी को शाम 4 बजे से एनडीएमसी कंवेशन सेंटर में बैठक शुरु होगी. बैठक की शुरुआत पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा के अध्यक्षीय भाषण से होगी.

कार्यकारिणी की बैठक में नड्डा का कार्यकाल बढ़ाने पर सहमति दिए जाने की संभावना जताई जा रही है. जेपी नड्डा को लोक सभा चुनाव तक पद विस्तार दिया जा सकता है. हालांकि इस पर अंतिम फैसला पीएम मोदी का ही होगा.नड्डा का कार्यकाल 20 जनवरी को समाप्त हो रहा है और संगठन चुनाव न होने के कारण, उन्हें अगले लोकसभा चुनाव तक अध्यक्ष बने रहने को कहा जा सकता है.

ये भी पढ़ें- जनता दरबार में बोले अनिल विज- मैं प्रदेश की जनता को रोते-बिलखते नहीं देख सकता

 

कार्यकारिणी की बैठक में राजनीतिक, आर्थिक प्रस्तावों के अलावा G-20 सम्मेलन से जुड़े कार्यक्रम और उनमें बीजेपी सांसदों, विधायकों एवं कार्यकर्ताओं की भागीदारी पर चर्चा होगी. बैठक में G-20 से संबंधित प्रस्ताव भी पारित हो सकता है.

संगठनात्मक विषयों पर चर्चा होगी, जिनमें लोकसभा की 160 कमजोर सीटों पर प्रस्तावकों की तैनाती संबंधित विषय पर चर्चा शामिल है. इससे पहले राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक पिछले साल हैदराबाद में हुई थी. इस बैठक में तब से अब तक की संगठन गतिविधियों का जायजा भी लिया जाएगा.17 जनवरी शाम 4 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन के साथ बैठक समाप्त होगी. बैठक के दूसरे दिन PM मोदी का भव्य रोड शो आयोजित किया जाएगा.  

 

Trending news