BJP Manifesto 2024 Launch: गाजियाबाद के छोले कुलचे वाले को BJP ने सौंपा संकल्प पत्र, PM आवास योजना का मिल चुका है फायदा
Advertisement

BJP Manifesto 2024 Launch: गाजियाबाद के छोले कुलचे वाले को BJP ने सौंपा संकल्प पत्र, PM आवास योजना का मिल चुका है फायदा

BJP Manifesto 2024 Launch: राजनाथ सिंह ने भाजपा के संकल्प पत्र प्रस्तुत करते हुए कहा मुझे पूरा विश्वास है कि जिन संकल्पों को हम यहां रख रहे हैं वो 2047 के विकसित भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संकल्प को विस्तृत भी करेंगे, आकार भी देंगे और इसे साकार करने में भी ये मददगार साबित होंगे.

BJP Manifesto 2024 Launch: गाजियाबाद के छोले कुलचे वाले को BJP ने सौंपा संकल्प पत्र, PM आवास योजना का मिल चुका है फायदा

BJP Manifesto 2024 Launch: आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में अपना 'संकल्प पत्र' पेश कर रही है. इस खास अवसर पर पीएम मोदी समेत बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह मौजूद है. इसी के साथ संकल्प पत्र जारी करने से पहले दिल्ली में बीजेपी मुख्यालय में श्यामा प्रसाद मुखर्जी और दीन दयाल उपाध्याय को श्रद्धांजलि दी.

इसके बाज भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पार्टी मुख्यालय में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का अभिनंदन किया. तो वहीं, अपना संकल्प पत्र जारी करते वक्त बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जे. पी. नड्डा ने देश की जनता को संबोधित करते हुए कहा कि आज भारत रत्न डॉ. भीमराव अंबेडकर जी की जन्म जयंति है. डॉ. भीमराव अंबेडकर ने अपना सारा जीवन सामाजिक न्याय की लड़ाई के लिए समर्पित कर दिया. डॉ. भीमराव अंबेडकर के रास्ते पर चलते हुए भारतीय जनसंघ से लेकर भारतीय जनता पार्टी ने सत्ता में रहते हुए और ना रहते हुए, हमेशा इस सामाजिक लड़ाई को लड़ा है.

उन्होंने कहा भाजपा ने 60,000 नए गांवों को पक्की सड़कों से जोड़ने का काम किया गया है और बारहमासी सड़कें बनाई गई हैं. हमने कभी कल्पना नहीं की थी कि गांव सशक्त होंगे, या ऑप्टिकल फाइबर गांव तक पहुंचेगा, लेकिन आज मुझे खुशी है कि आपके नेतृत्व में 1.2 लाख पंचायतों को ऑप्टिकल फाइबर से जोड़ा दिया गया है और उन्हें इंटरनेट सुविधाओं से भी जोड़ा गया है. भारत की 25 करोड़ आबादी अब गरीबी रेखा से ऊपर उठ चुकी है. अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष के अनुसार,  भारत में अत्यधिक गरीबी अब 1 प्रतिशत से भी कम हो गई है.

हमने आर्टिकल 370 हटाया

जेपी नड्डा ने अपने संबोधन में आगे कहा कि 10 साल इस बात का प्रमाण हैं कि मोदी की गारंटी, गारंटी पूरी होने की गारंटी है. हमारी सरकार ने जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाया. मुस्लिम बहनों को तीन तलाक से आजादी दी गई. राम मंदिर को लेकर जो संकल्प लिया गया था, वो पूरा किया गया. उन्होंने कहा कि 2014 में, जब प्रधानमंत्री मोदी संसदीय दल के नेता चुने गए थे, तब उन्होंने कहा था, 'हमारी सरकार गरीब, गांव, और समाज के अंतिम पायदान पर खड़े व्यक्ति को समर्पित है'. उसी को कार्यरूप देते हुए पिछले 10 वर्षों में प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में देश ने इन सारे आयामों को आगे बढ़ाने का काम किया है.

उज्जवला योजना के तहत दिए गैस सिलेंडर

जेपी नड्डा ने कहा कि आज देश में 10 करोड़ से अधिक गैस सिलेंडर उज्ज्वला योजना के अंतर्गत दिए जा चुके हैं. 11 करोड़ से अधिक इज्जत घर देश भर में बनाए गए हैं. आज पीएम आवास योजना के अंतर्गत 4 करोड़ पक्के घर बन चुके हैं और इस कार्य को आगे भी जारी रखा गया है. आज 50 करोड़ जनधन खातों में से 55.5% जनधन खाते महिलाओं के नाम पर खोले गए हैं.

जेपी नड्डा के बाद रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने अपने संबोधन में कहा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में हमने देशवासियों से किया हुआ हर वादा पूरा किया है. चाहें 2014 का संकल्प पत्र हो या 2019 का घोषणापत्र हो पीएम  मोदी के नेतृत्व में हमने अपने हर संकल्प को पूरा किया है. जब पीएम मोदी के नेतृत्व में हम 2014 का चुनाव लड़ने जा रहे थे तो उस समय मैं पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष था. पीएम मोदी के आग्रह को ध्यान में रखते हुए पार्टी का जो संकल्प पत्र तैयार किया गया था, उसमें इस बात का विशेष ध्यान रखा गया था कि जो भी संकल्प हम देश के सामने रखें उसे हम पूरा करें. मुझे ये कहते हुए प्रसन्नता है कि 2019 में जो भी संकल्प हमने लिए आज 2024 तक उन सबको पूरा करने में हमने कामयाबी हासिल की है.

छोले कुलचे वाले को संकल्प पत्र सौंपा

इसी के साथ भारतीय जनता पार्टी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा की उपस्थिति में आगामी लोकसभा चुनावों के लिए अपना चुनाव घोषणापत्र जारी किया. इसी के साथ भारतीय जनता पार्टी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा की उपस्थिति में आगामी लोकसभा चुनावों के लिए अपना चुनाव घोषणापत्र जारी किया. बीजेपी के मुख्यालय में छोले कुलचे की रेडी लगाने वाले को संकल्प पत्र सौंपा गया. गाजियाबाद के रहने वाले उस व्यक्ति को भी संकल्प पत्र सौंपा गया, जिसे पीएम आवास योजना का फायदा मिला है. जिन लोगों को अलग-अलग योजनाओं का फायदा मिला है, उनको भी घोषणापत्र की कॉपी दी जा रही है.

राजनाथ सिंह ने भाजपा के संकल्प पत्र प्रस्तुत करते हुए कहा कि 4 लाख सुझाव NAMO ऐप के माध्यम से भी आए और करीब 10 लाख सुझाव वीडियो के माध्यम से आए. सभी बातों पर बहुत ही गंभीरतापूर्वक विचार हुआ है. हर विषय का 360 डिग्री विश्लेषण करने के बाद हमने विषयों को 24 समूह में बांटा है. मुझे पूरा विश्वास है कि जिन संकल्पों को हम यहां रख रहे हैं वो 2047 के विकसित भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संकल्प को विस्तृत भी करेंगे, आकार भी देंगे और इसे साकार करने में भी ये मददगार साबित होंगे.

Trending news