Bhiwani: SAI ने अपना फैसला लिया वापस, भिवानी सेंटर में जारी रहेगी Boxing Training
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1644275

Bhiwani: SAI ने अपना फैसला लिया वापस, भिवानी सेंटर में जारी रहेगी Boxing Training

Bhiwani Boxing Academy: भिवानी सेंटर से बॉक्सिंग खत्म करने के मामले को गंभीरता से उठाए जाने के बाद साई ने अपना फैसला वापस ले लिया है. जिसकी जानकारी सेंटर ने ट्विट कर दी है. 

Bhiwani: SAI ने अपना फैसला लिया वापस, भिवानी सेंटर में जारी रहेगी Boxing Training

भिवानी: भिवानी में स्पॉट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया (Sports Authority of India- SAI) द्वारा भिवानी सेंटर से बॉक्सिंग खत्म करने के मामले को गंभीरता से उठाए जाने के बाद साई ने अपना फैसला वापस ले लिया है. इस पर खिलाड़ियों और खेल प्रेमियों ने सरकार और साई का तहेदिल से आभार जताया है. 

SAI ने ट्वीट कर बताया कि भिवानी सेंटर पर बॉक्सिंग रहेगी जारी 
देश ही नहीं पूरी दुनिया में भिवानी को मिनी क्यूबा यानी बॉक्सिंग का हब माना जाता है. बावजूद इसके दो दिन पहले स्पॉट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया (SAI) ने यहां अपने सेंटर से बॉक्सिंग खत्म करने का निर्णय लिया. इस फ़ैसले से मिनी क्यूबा का नाम मिटने वाला था. ये फ़ैसला किसी को हज़म नहीं हुआ. हर कोई हैरान व परेशान होकर दंग रह गया. खेल जगत, ख़ासकर बॉक्सिंग में देश के नामी गरामी हस्तियों, जिसमें बॉक्सर विजेंदर, दिनेश न नीतू ने दुख जताया. साई के खिलाड़ियों व खेल प्रेमियों ने रोष जताते हुए विरोध प्रदर्शन किया. मिनी क्यूबा के मिटते नाम के मामले को खिलाड़ियों और खेल प्रेमियों की आवाज को प्रमुखता से उठाया. जिसका असर ये हुआ कि अब साई ने अपने फैसलों को वापस ले लिया है. साई ने ट्वीट कर साफ किया है कि भिवानी सेंटर पर बॉक्सिंग जारी रहेगी. 

खेल प्रेमी और खिलाड़ियों ने SAI के सामने रखी ये मांग
खेल प्रेमी कमल प्रधान ने कहा कि कल हमारे विजेंदर, दिनेश व नीतू आदि सभी बॉक्सरों ने साई के फैसले पर विरोध जताया था और साथ ही विरोध प्रदर्शन किया था. जिस पर साई ने भिवानी से बॉक्सिंग को खत्म करने का फैसला वापस ले लिया है. जिस पर हम आभार जताते हैं, लेकिन साथ ही मांग करते हैं कि खेलों के हब भिवानी में सुविधाएं दी जाएं. फिर यहां के खिलाड़ी पदकों की भरमार कर देंगे.

ये भी पढ़ें: Yamunanagar: भगवान हनुमान का झंडा जलाने पर हुआ विवाद, हिंदू संगठनों ने किया थाने का घेराव

वहीं बॉक्सर सोनिका, नीशू और हर्ष ने कहा कि यहां से बॉक्सिंग को खत्म करने की बात सुनकर बहुत दुख हुआ, लेकिन सरकार ने ये फैसला वापस लिया है. जिससे कि हम खुश हैं और तहे दिल से आभार जताते हैं. सभी बॉक्सर ने एक सूर में कहा कि ये साई का सेंटर है. इसमें सुविधा न होने के नाम पर यहां से बॉक्सिंग को खत्म की जा रही थीय. ऐसे में यहाँ सुविधा देना का काम भी साई का है, इसलिए यहां सुविधाएं दी जाएं और लड़कियों के लिए होस्टल बनाया जाए.

अब इसे साई की अनदेखी कहें या नालायकी कि दुनिया में बॉक्सिंग का डंका बजाने वाले भिवानी सेंटर में सुविधा देने की बजाय ताला लगाने की सोची गई. पर अब दूसरा पहलू ये है कि जो बॉक्सर सरकार और साई का आभार जता रहे हैं, वही अब सुविधाओं की मांग कर रहे हैं. ऐसे में देखना होगा कि ये मांगें पूरी होती है या नहीं.

Input: नविन शर्मा

Trending news