पानीपत के सिविल अस्पताल में दिखी घोर लापरवाही, मरीजों को परोसा गया कीड़ेवाली दलिया
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1294034

पानीपत के सिविल अस्पताल में दिखी घोर लापरवाही, मरीजों को परोसा गया कीड़ेवाली दलिया

सिविल अस्पताल में भर्ती मरीजों को कीड़ेवाली दलिया परोसी गई थी. इससे अस्पताल में हड़कंप मच गया. डॉक्टरों ने लापरवाही मानी और कुक को जवाबदेह बताया. हालांकि किसी के खिलाफ कोई कार्यवाही नहीं की गई.

पानीपत के सिविल अस्पताल में दिखी घोर लापरवाही, मरीजों को परोसा गया कीड़ेवाली दलिया

राजेश खत्री/सोनीपत: सोनीपत के नागरिक अस्पताल में बड़ी लापरवाही सामने आई है. यहां अस्पताल में दाखिल मरीजों के लिए जो खाना भेजा गया, उसमें कीड़े मिले हैं. इसकी शिकायत मरीजों और उनके तीमारदारों ने डॉक्टरों से की है. खाना बनाने वाले कुक से जब आहार विशेषज्ञ आधिकारी ने बात की तो पता चला कि दलिया को कोई डोनेट कर गया था, कुक की तरफ से गलती हुई है. खुला दलिया कौन देकर गया था, इसका पता लगाया जा रहा है. हालांकि इससे किसी मरीज की तबीयत नहीं बिगड़ी है.

हरियाणा सरकार में गब्बर कहे जाने वाले अनिल विज के विभाग में ही बड़ी लापरवाही का मामला सामने आया है. सोनीपत नागरिक अस्पताल के मेडिकल वार्ड में उस समय हड़कंप मच गया. जब इलाज के लिए दाखिल मरीजों के पास जो भोजन के रूप में दलिया पहुंचा तब उसमें कीड़े मिले. हालांकि रोजाना सुबह दलिया ही पहुंचता था, लेकिन आज जब दलिया पहुंचा तो उस समय मरीजों ने अस्पताल में बवाल मचा दिया. मरीजों का कहना था कि वह यहां ठीक होने के लिए दाखिल हुए हैं, लेकिन ऐसा खाना खाने से वह और भी अधिक बीमार हो सकते हैं. वहीं परिजनों का कहना है कि वह जब इसकी शिकायत लेकर डॉक्टर के पास गए तो उन्होंने उस दलिये को फेंकने के लिए कहा और बाद में उन्होंने परिजनों के सामने गलती मानी.

शादी के लिए प्रेशर डालता था बॉयफ्रेंड, प्रेमिका ने उसी के उस्तरे से रेता गला

वहीं इस मामले में जब संबंधित अधिकारियों से बात की गई तो आहार विशेषज्ञ सुधा मलिक ने कैमरे के सामने सफाई दी कि ऐसा पहली बार हुआ है और रसोई से खाना मरीजों के पास 6 से 7 साल से जा रहा है, लेकिन जिस दलिया में कीड़े मिले हैं. उसकी वजह यह है कि वह दलिया बाहर से दान किया हुआ था और कुक ने उस पर ध्यान नहीं दिया. जिसकी वजह से वह मरीजों के पास पहुंच गया अब आगे ऐसा ना हो इसके लिए किसी से कोई खुला सामान बाहर से नहीं लिया जाएगा. अगर कोई सामान अस्पताल में पहुंचता है तो उसकी जांच के बाद ही उसे मरीजों के पास पहुंचाया जाएगा.

AAP से न मदद मिली, न इनाम, दिव्या काकरान के इस ट्वीट से क्यों खफा केजरीवाल सरकार?

फ़िलहाल हस्पताल प्रशासन द्वारा इस लापरवाही पर किसी के खिलाफ कार्रवाई अमल में नहीं लाई गई है. लेकिन खुला दलिया कौन देकर गया था इसका पता लगाया जा रहा है और भविष्य में चौकसी रखने की हिदायत जरूर जारी कर दे गई है. वहीं आहार विशेषक्ष सुधा मलिक ने कहा कि आगे से इस बात का पूरा ध्यान रखा जाएगा कि ऐसी लापरवाही न हो.

Trending news