Haryana News: हरियाणा में बेरोजगारी कम होने के बजाए बढ़ गई है: भूपेंद्र हुड्डा
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2020326

Haryana News: हरियाणा में बेरोजगारी कम होने के बजाए बढ़ गई है: भूपेंद्र हुड्डा

भूपेंद्र हुड्डा ने प्रैस कॉन्फ्रेंस में हरियाणा सरकार को बरोजगारी के मुद्दे पर घेरते नजर आए. हरियाणा में बेरोजगारी दिन पर दिन बढ़ती जा रही है. यह राज्यसभा के जवाब से साबित होता है.

Haryana News: हरियाणा में बेरोजगारी कम होने के बजाए बढ़ गई है: भूपेंद्र हुड्डा

भूपेंद्र हुड्डा ने प्रैस कॉन्फ्रेंस में हरियाणा सरकार को बरोजगारी के मुद्दे पर घेरते नजर आए. हरियाणा में बेरोजगारी दिन पर दिन बढ़ती जा रही है. यह राज्यसभा के जवाब से साबित होता है. बीजेपी ने चुनाव घोषणा पत्र में कहा था कि, प्राइवेट नोकरियों में भी 75 प्रतिशत आरक्षण देंगे उस पर सही तरीके से कम नही हुआ. वहीं कौशल रोजगार निगम से ठेकेदारी प्रथा को काफी बढ़ावा मिल रहा है. इसी के साथ कौशल रोजगार निगम में योग्यता के आधार पर लोगों को नोकरी ना देकर अपने लोगों को नोकरी दी जा रही है. दो लाख से अधिक सरकारी पद खाली है, जबकि सरकार हरियाणा के युवाओं को इजरायल में नोकरी के लिए विज्ञापन दे रही है. हरियाणा में शिक्षा का स्तर लगातार गिरता जा रहा है शिक्षकों के पद खाली है.  

रोहतक पीजीआई में 2385 पोस्ट खाली है, इसी तरह अन्य मेडिकल कॉलेज ने भी सेकडों पोस्ट खाली है, जिससे स्वास्थ्य सेवाएं प्रभावित हो रही हैं. लगातार महंगाई बड़ रही है, जिसका असर गरीब जनता पर पड़ रहा है. कांग्रेस सरकार ने सब्जी पर मार्केट फीस माफ कर दी थी, लेकिन बीजेपी सरकार ने मार्केट फीस लगा दी है इसी कारण आज सब्जी व्यापारी हड़ताल पर है. फसल बीमा योजना में प्रीमियम अधिक हो गया है. इसी वजह से लोगों को मुहवजा मिला नही है. वहीं आईसी बीमा कम्पनी ने करीब 700 करोड़ प्रीमियम लिया है, जबकि केवल सात करोड़ मुआवजा दिया है. इससे किसान काफी परेशान है. सरकार घोषणाएं तो कर देती है लेकिन वह पूरी नही हो रही. आज की बैठक को लेकर हरियाणा कांग्रेस के अध्यक्ष चौधरी उदयभान ने कहा कि पार्टी की मीटिंग थी. प्रदेश कांग्रेस के कई नेता और पदाधिकारी शामिल हुए.  

138 साल के इतिहास में कांग्रेस की विचार धारा को लेकर 28 दिसंबर को पार्टी का झंडा फहराकर चर्चा की जाएगी. वहीं 142 सांसदों को सस्पेंड किया गया है,  जो  कि देश में इससे पहले कभी नहीं हुआ. लोकतंत्र की हत्या की गई. संसद में सांसद की सुरक्षा को लेकर हम सरकार से सवाल पूछना चाहते थे.  

ये भी पढ़ें: IPL 2024: मेरठ के इस Uncapped खिलाड़ी ने ऑक्शन में लूटी महफिल, धोनी के साथ खेलता दिखेगा ये धुआंधार बल्लेबाज

भूपेंद्र हुड्डा ने कहा कि उप राष्ट्रपति की मिमिक्री को लेकर मुझे जानकारी नहीं कि हरियाणा कांग्रेस के नेताओं ने माफी मांगने के भाजपा के बयान पर कहा कि, हरियाणा कांग्रेस के नेताओं ने क्या किया. हम तो चंडीगढ़ में थे. उन्होंने दीपेंद्र हुड्डा वाले बयान पर कहा कि पूरा हरियाणा मेरा है, मैं हरियाणा का हूं. भूपेंद्र हुड्डा ने इंडिया गठबंधन की बैठक को लेकर कहा कि खड़गे के बयान को मानता हूं वो हमारे अध्यक्ष हैं. वहीं उन्होंने मामता ममता बैनर्जी के बयान पर बोले कहा कि, पहले जीत हासिल कर ले उसके बाद फैसला होगा कौन होगा प्रधानमंत्री का चेहरा.

सीट शेयरिंग पर बोले हुड्डा
सीट शेयरिंग पर बोले हुड्डा ने कहा कि बैठकर ही बात होगी पूरा मामला क्या है. अभी मिटिंग के दौर के बाद तय होगा. वहीं उन्होंने इजराएल में युवाओं को नौकरी पर भेजने को लेकर कहा कि जब लड़ाई हुई तो भारतीयों को इजरायल से वापिस लाए गए थे. अब हरियाणा सरकार अपने लोगों को इजरायल भेज रही है,  क्या अब वहां शांति हो गई है.
Input: Vijay Rana 

Trending news