Bhiwani News: ऑनलाइन ठगी का शिकार हुआ पेंट व्यापारी, पुलिस कर रही मामले की जांच
Advertisement

Bhiwani News: ऑनलाइन ठगी का शिकार हुआ पेंट व्यापारी, पुलिस कर रही मामले की जांच

Bhiwani Crime News: हरियाणा के भिवानी में एक पेंट व्यापारी ऑनलाइन ठगी का शिकार हो गया. उससे ऑनलाइन 21 हजार 100 रुपये ठगों ने खाते में डलवा लिए.

Bhiwani News: ऑनलाइन ठगी का शिकार हुआ पेंट व्यापारी, पुलिस कर रही मामले की जांच

Bhiwani News: भिवानी ही नहीं बल्कि पूरे देश भर में जागरूकता की कमी की वजह से ऑनलाइन ठगी के मामले बढ़ते जा रहे हैं. प्रतिदिन कोई न कोई व्यक्ति ठगी का शिकार हो रहा है. इस बार भिवानी में एक पेंट व्यापारी को ठगी का शिकार बनाया गया है. उससे ऑनलाइन 21 हजार 100 रुपये ठगों ने खाते में डलवा लिए, जबकि इतने का सामान लेने की बात कही गई थी. ठगी के शिकार व्यापारी ने इसकी शिकायत अब पुलिस को की है.

ये भी पढ़ें: Delhi News: फिश एक्वेरियम की दुकान में फटी स्कूटी की बैट्री, धमाके से आई आसपास की दीवारें में दरार

 

व्यापारी प्रदीप कुमार की भिवानी में रंग पेंट की की दुकान है. शाम को उनके पास फोन आया कि केंद्रीय विद्यालय में पेंट के लिए वॉलपुट्टी की जरूरत है. उन्हें आर्डर दिया गया तो व्यापारी ने सामान भेज दिया. बदमाशों ने पहले व्यापारी को कहा कि वे उनके खाते में 1 रुपये डाल दे और व्यापारी के व्हाट्सएप पर एक बार कोड भी डाल दिया.
व्यापारी के अनुसार उनके पास ठगों का फोन आया था.

उन्होंने 1 रुपया डाल दिया. उसी समय तुरंत उनके खाते में 2 रुपये वापिस आये. उन्हें फोन आया कि आपका बिल 21 हजार 100 रुपये का है. आप 21 हजार 100 रुपये 1 रुपये की तरह डाल दें. रुपये आते ही उनके खाते में 42 हजार 200 रुपये आ जाएंगे. व्यापारी ने 1 रुपये के जैसे 21 हजार 100 रुपये डाल दिये. बदमाशों ने उसी समय कुछ और पैसों की मांग की और कहा कि उनके ड्यूटी का समय पूरा होने वाला है. इसलिए जल्दी डाल दें ताकि पेंट के बिल की अदायगी हो सके, लेकिन और पैसे मांगने पर उन्हें अंदेशा हुआ. उन्होंने पैसे और नहीं डाले बदमाशों ने फोन स्विच ऑफ कर लिया. उसके बाद पीड़ित व्यापारी ने इसकी शिकायत साइबर क्राइम पुलिस को दी है.

वहीं साइबर क्राइम पुलिस के प्रभारी ने बताया कि व्यापारी से ऑनलाइन ठगी हुई है. उन्होंने बताया कि उनकी टीम बार-बार लोगों को जागरूक करती है कि इस प्रकार के साइबर अपराधों से बचने के लिए जागरूक रहे हैं, लेकिन जागरूकता न होने की वजह से इसी प्रकार ऑनलाइन ठगी हो रही है. उन्होंने कहा कि मामले की जांच की जाएगी.

Input: Naveen Sharma

Trending news