IBA WBC 2023: कजाकिस्तान की बॉक्सर शिकस्त देकर Quater Final में पहुंचीं भिवानी की साक्षी ढांडा
Advertisement

IBA WBC 2023: कजाकिस्तान की बॉक्सर शिकस्त देकर Quater Final में पहुंचीं भिवानी की साक्षी ढांडा

IBA WBC 2023 News: साक्षी ढ़ांड़ा ने महिंद्रा आईबीए महिला विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप के क्वार्टर फाइनल में बनाई जगह. साक्षी ने कजाकिस्तान की झजीरा उराकबायेवा के खिलाफ 5-0 से शिकस्त दी.

IBA WBC 2023: कजाकिस्तान की बॉक्सर शिकस्त देकर Quater Final में पहुंचीं भिवानी की साक्षी ढांडा

नई दिल्ली: साल 2021 में एशियाई चैंपियनशिप में कांस्य पदक जीतने वाली साक्षी चौधरी ने शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए नई दिल्ली के इंदिरा गांधी स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में हो रही महिंद्रा आईबीए महिला विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप के 52 किग्रा क्वार्टर फाइनल में सोमवार को प्रवेश कर लिया.

हरियाणा की 23 वर्षीय तेजतर्रार मुक्केबाज साक्षी ने अपने प्री-क्वार्टरफाइनल मुकाबले में 2022 एशियाई चैंपियनशिप की कांस्य पदक विजेता कजाकिस्तान की झजीरा उराकबायेवा के खिलाफ 5-0 से शिकस्त दी.

ये भी पढ़ें: World Boxing Championship 2023: ऑस्ट्रलियाई बॉक्सर पर मुक्कों की बारिश कर कैथल की मनीषा मौन प्री क्वार्टरफाइनल में पहुंचीं

साक्षी ने अपने दोनों हाथों से लगातार मुक्के मारने की अपनी पहुंच का शानदार इस्तेमाल किया. वह शुरुआत से ही पूरी तरह से नियंत्रण में दिखी और पहले राउंड में जीत हासिल की. दो बार की विश्व युवा चैंपियन ने अगले दोनों राउंड में भी अपनी प्रतिद्वंद्वी को वापसी करने का मौका नहीं दिया. उन्होंने अपनी तेज गति और चतुर आक्रमण रणनीति के साथ सर्वसम्मत निर्णय से आसानी से जीत दर्ज कर ली. 

साक्षी ने इस शानदार जीत के बाद कहा, "काजाकिस्तान की मुक्केबाज (उराकबायेवा) कठिन थी, इसलिए मैंने सोचा कि मुकाबले का स्कोर ऊपर या नीचे हो सकता है, लेकिन कोच और बीएफआई की रणनीति का पालन करने के बाद, मैं अच्छा खेल सकती थी और 5-0 से जीतने के लिए मुकाबले में हावी हो सकती थी. साथ ही उन लोगों ने भी मुझे प्रेरित किया, जो लोग यहां चीयर करने आए थे. चूंकि मैं उनके खिलाफ पहली बार खेल रही थी, मैंने और मेरे कोच ने उसके पिछले टूर्नामेंटों के 7-8 वीडियो देखकर और उनका विश्लेषण करके अपनी रणनीति बनाई थी. जैसे-जैसे टूर्नामेंट आगे बढ़ रहा है, वैसे-वैसे मेरा आत्मविश्वास भी बढ़ रहा है. मैं निश्चित रूप से स्वर्ण पदक हासिल करने पर ध्यान केंद्रित कर रही हूं."

 

Trending news