Bhavya Bishnoi Marriage: शुरू हुईं भव्य की शादी की रस्में, चिट्ठी लेकर पहुंचा दुल्हन का परिवार
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2004671

Bhavya Bishnoi Marriage: शुरू हुईं भव्य की शादी की रस्में, चिट्ठी लेकर पहुंचा दुल्हन का परिवार

Bhavya Bishnoi Marriage: पूर्व सांसद कुलदीप बिश्नोई के घर बेटे आदमपुर के विधायक भव्य बिश्नोई तथा चैतन्य बिश्नोई की शादी के लिए रस्में शुरू हो चुकी हैं.

 

Bhavya Bishnoi Marriage: शुरू हुईं भव्य की शादी की रस्में, चिट्ठी लेकर पहुंचा दुल्हन का परिवार

Bhavya Bishnoi Marriage: हरियाणा के पूर्व CM स्व चौधरी भजनलाल के विधायक पोते भव्य बिश्नोई की शादी होने जा रही है. शादी के लिए रस्मों की शुरुआत हो चुकी है. वहीं आज उनकी होने वाली दुल्हन के परिवार वाले भव्य के घर चिट्ठी (डोरा) लेकर पहुंचे.

बता दें कि भव्य के पिता पूर्व सांसद कुलदीप बिश्नोई ने शादी को लेकर 26 दिसंबर को होने वाले समारोह के लिए तीन लाख लोगों को कार्ड तथा पीले चावल देकर न्योता दिया है. कुलदीप बिश्नोई ने बेटे आदमपुर के विधायक भव्य बिश्नोई तथा चैतन्य बिश्नोई की शादी के लिए आदमपुर में आशीर्वाद समारोह एवं प्रीति भोज कार्यक्रम भोज रखा गया है.

ये भी पढ़ें: Faridabad News: 2024 चुनावों को लेकर मंत्री मूलचंद शर्मा बोले, लोकसभा की सभी सीट जीतेंगे

 

आदमपुर मंडी के सभी शेड के नीचे भोजन की व्यवस्था रहेगी. कुलदीप बिश्नोई राजस्थान चुनाव से लौटने के बाद दोनों बेटों की शादी की तैयारियों में जुट गए हैं. भव्य बिश्नोई की शादी राजस्थान की रहने वाली आईएएस परी बिश्नोई के साथ होनी है.

बता दें कि शादी को लेकर एक हफ्ते पहले ही कढ़ाई चढ़ जाएगी. आदमपुर में अनाज मंडी के सभी शेड बुक किए गए हैं. बिश्नोई समाज की पसंद कढ़ी, हलवा, लड्डू, जलेबी, चावल, छोले, मटर पनीर सहित अन्य तरह के सभी पकवान बनाए जाएंगे. समारोह में करीब 2 हजार से अधिक कारीगर खाना बनाने के लिए लगाए जाएंगे. VIP लोगों के लिए अलग से निमंत्रण दिए जाएंगे.

कुलदीप बिश्नोई के विधायक बेटे भव्य बिश्नोई की शादी आईएएस अधिकारी परी बिश्नोई के साथ हो रही है. परी बिश्नोई साल 2020 बैच की सिक्किम कैडर की अधिकारी हैं. आईएएस परी बिश्नोई जल्द हरियाणा कैडर में शामिल हो जाएंगी. वहीं भव्य के छोटे भाई क्रिकेटर चैतन्य बिश्नोई की शादी हिमाचल की रहने वाली सृष्टि के साथ होगी. कुलदीप बिश्नोई दोनों बेटों की शादी में पूरे लोकसभा क्षेत्र के लोगों को न्योता दे रहे हैं. इसके लिए उन्होंने सभी 9 विधानसभा क्षेत्र के लिए तीन लाख कार्ड छपवाए हैं.

कुलदीप बिश्नोई बेटों की शादी के जरिये पुराने कार्यकर्ताओं को साथ लाने की तैयारी कर रहे हैं. शादी के माध्यम से कुलदीप बिश्नोई हिसार लोकसभा में अपनी दावेदारी को भी मजबूत करेंगे. घर-घर न्योता देकर कार्यकर्ताओं से जुड़ने का एक मौका होगा. पुराने कार्यकर्ताओं को एक साथ लाकर लोकसभा चुनाव 2024 के लिए प्रयास करेंगे.

Trending news